प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया- कांग्रेस के 50% उम्मीदवार 20-40 साल के, BJP सांसद ने बता दिया ये नियम

देश
Updated Mar 31, 2021 | 20:33 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

बीजेपी सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के एक ट्वीट पर जवाब देते हुए कहा कि भारत में चुनाव लड़ने के लिए न्यूनतम आयु 25 है।

Jamyang Tsering Namgyal
बीजेपी सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल और प्रियंका गांधी 

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और लद्दाख से लोकसभा सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को एक सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि यदि आप चुनाव नियम नहीं जानती हैं, तो कृपया चुप रहें। बीजेपी सांसद ने प्रियंका गांधी के उस ट्वीट पर प्रतिक्रिया व्यक्त कि जहां कांग्रेस नेता ने कहा कि केरल चुनाव में 50 प्रतिशत कांग्रेस उम्मीदवार 20-40 वर्ष की आयु के हैं।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, 'ये गर्व की बात है कि केरल में हमारे 50 प्रतिशत उम्मीदवार 20 से 40 वर्ष की उम्र के बीच हैं। हमारे वरिष्ठ नेतृत्व के ज्ञान और अनुभव के साथ संयुक्त रूप से वे एक जबरदस्त ताकत बनाते हैं। मुझे उम्मीद है कि उन्हें केरल के लोगों की सेवा करने का मौका दिया जाएगा ताकि यूडीएफ के दृष्टिकोण को महसूस किया जा सके।' 

इस पर जवाब देते हुए नामग्याल ने कहा, 'प्रियंका गांधी जी, यदि आप सक्रिय राजनीति और चुनाव नियमों की मूल बात नहीं जानते हैं तो चुप रहना ही एक अच्छा विकल्प है। भारत में चुनाव लड़ने के लिए न्यूनतम आयु 25 है। अब आपके उम्मीदवारों की आयु 25 वर्ष से कम 20 होने पर क्या होगा?' 

भारत के संविधान के अनुच्छेद 84 (B) में प्रावधान है कि लोकसभा चुनाव लड़ने की न्यूनतम आयु 25 वर्ष होगी। विधानसभा के लिए भी यही नियम है। केरल में 6 अप्रैल को वोटिंग होनी है।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर