'सीने पर 100 टन का पत्थर लेकर कांग्रेस के नेता राहुल गांधी की प्रशंसा कर रहे हैं'

'गुपकार अलायंस' पर हमला बोलते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, 'यह गठबंधन अपवित्र है क्योंकि यह गठबंधन भारतीय संसद द्वारा पारित कानूनों का विरोध कर रहा है।

  BJP attacks Congress over Gupkar Alliance, targets Rahul Gandhi
संबित पात्रा ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर बोला हमला।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • संबित पात्रा ने कहा कि ओबामा चार-पांच दिन में समझ गए कि राहुल कैसे व्यक्ति हैं
  • जम्मू-कश्मीर के गुपकार अलायंस को लेकर भी संबित पात्रा ने कांग्रेस पर खड़े किए सवाल
  • पात्रा ने पूछा कि क्या कांग्रेस अनुच्छेद 370 पर फारूक अब्दुल्ला के बयान का समर्थन करती है

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के अपने प्रतिद्वंद्वी दलों पर यह कहते हुए निशाना साधा कि अनुच्छेद 370 की बहाली की मांग सहित कई मुद्दों पर इनका रुख पाकिस्तान जैसा है। नेशनल कांफ्रेंस एवं पीपुल डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के साथ कांग्रेस के गठबंधन पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने निशाना साधा। पात्रा ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के हालिया बयान का जिक्र करते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि जब ओबामा चार पांच दिनों में राहुल गांधी को जान गए तो जाहिर है कि कांग्रेस नेता के साथ रोजाना संपर्क में रहने वाले लोग भी यह अनुभव कर चुके होंगे कि वह कैसे नेता हैं।  

जो बात भाजपा कहती थी अब साथी दल भी कह रहे-पात्रा 
पात्रा ने कहा कि कांग्रेस नेता अपने सीने पर '100 टन का पत्थर लेकर कांग्रेस के नेता राहुल गांधी की प्रशंसा कर रहे हैं लेकिन अब वे घुटन महसूस कर रहे हैं। भाजपा यह बात लंबे समय से कहती आई है लेकिन अब कांग्रेस के दोस्त शिवानंद तिवारी कह रहे हैं कि राहुल गांधी एक नॉन परफॉर्मिंग पिकनिकिंग प्रेसिडेंट हैं।' बिहार चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन पर महागठबंधन के दलों ने सवाल उठाए हैं। 

शिवानंद तिवारी ने राहुल पर दिया है बयान
राजद नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि जब चुनाव प्रचार जोरों पर था तो राहुल गांधी पिकनिक मना रहे थे। कांग्रेस 70 सीटों पर चुनाव लड़ी लेकिन वह 70 रैलियां भी नहीं की। यहां तक कि प्रियंका गांधी चुनाव प्रचार करने नहीं आईं। तिवारी ने कहा कि राहुल को पीएम मोदी से सीख लेनी चाहिए क्योंकि वह उनसे उम्र में बढ़े हैं लेकिन उन्होंने एक दिन में चार-चार रैलियां कीं। 

गुपकार अलायंस पर पात्रा ने उठाए सवाल
'गुपकार अलायंस' पर हमला बोलते हुए पात्रा ने कहा, 'यह गठबंधन अपवित्र है क्योंकि यह गठबंधन भारतीय संसद द्वारा पारित कानूनों का विरोध कर रहा है। गुपकार अलायंस ठीक वही चाहता है जैसी मंशा पाकिस्तान एं भारत विरोधी ताकतों की है।' भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के खिलाफ पाकिस्तान दुनिया के हर मंच पर गया है। अब गुपकार अलायंस भी वही बात कह रहा है। 

पात्रा ने कांग्रेस से स्पष्टीकरण मांगा
पात्रा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछा कि क्या वे गुपकार अलायंस के नेताओं की ओर से जारी बयानों का समर्थन करते हैं? भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि एनसी प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने चीन के समर्थन से अनुच्छेद 370 वापस लाने की बात कही है जबकि पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती का कहना है कि कश्मीर के झंडे के बगैर वह तिरंगा नहीं उठाएंगी। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर