कांग्रेस को असम में 'खेला' होने की शंका! काउंटिंग से पहले ही सभी उम्मीदवारों को जयपुर किया शिफ्ट

देश
किशोर जोशी
Updated Apr 09, 2021 | 17:51 IST

असम में विधानसभा चुनाव की वोटिंग पूरी हो चुकी है। लेकिन मतगणना से पहले ही कांग्रेस ने अपने सभी उम्मीदवारों को जयपुर में शिफ्ट कर दिया है।

Battle for Assam Candidates of Congress led alliance have been shifted to Jaipur
कांग्रेस को असम में 'खेला' होने की शंका! कैंडिडेट किए शिफ्ट 

मुख्य बातें

  • कांग्रेस ने असम में मतगणना शुरू होने से पहले ही उठाया बड़ा कदम
  • असम में कांग्रेस ने अपने सभी उम्मीदवारों को किया जयपुर शिफ्ट
  • गोवा में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनने के बावजूद भी सरकार बनाने से रह गई थी

जयपुर: असम में मतदान पूरा होने के बाद अब कांग्रेस को अपने उम्मीदवारों की चिंता होने लगी है। पार्टी ने मतगणना होने से पहले ही कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले कांग्रेस प्रत्याशियों को जयपुर शिफ्ट किया गया है जहां इन सभी को जयपुर के प्रसिद्ध फेयर माउंट होटल में ठहराया गया है। दरअसल कांग्रेस मतगणना के बाद किसी भी जोड़- तोड़ की राजनीति से बढ़ने के लिए एहतियात के तौर पर यह कदम उठा रही है।

गोवा में बनते- बनते रह गई थी सरकार

ये सभी विधायक 2 मई तक जयपुर में ही रूकेंगे और 2 मई को नतीजे घोषित होने के बाद स्थिति के मुताबिक इनकी घर वापसी होगी। दरअसल पूर्व में कांग्रेस को गोवा में सबसे बड़ी पार्टी होने के बाद भी सरकार बनाने का मौका नहीं मिल सका था। 2017 में  गोवा में सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद कांग्रेस सरकार बनाने में विफल रही थी। तब कांग्रेस विधायक विश्वजीत राणे ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के 'कुप्रबंधन' को सरकार न बनने की वजह बताया था। वहीं तब भाजपा ने रातोंरात अपने वरिष्ठ नेताओं को गोवा भेजकर सरकार बनाने का रास्ता साफ किया था।

सोनोवाल को है सरकार बनने की आशा

असम में 126 सदस्यीय विधानसभा के लिये तीन चरणों में मतदान हुआ था। असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने बृहस्पतिवार को भरोसा जताया कि भाजपा हाल में संपन्न विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करेगी और लगातार दूसरी बार सरकार बनाएगी क्योंकि ‘लोग पिछले पांच वर्षों में सकारात्मक कार्यों से खुश हैं। भाजपा दूसरी बार असम में सरकार बनाएगी। लोग असम में भूमि, संस्कृति, विरासत, भाषा के संरक्षण के लिए हमारे कार्यों से खुश हैं। उन्होंने चुनाव प्रक्रिया में उत्साह के साथ भागीदारी की है।’

 असम की 126 विधानसभा सीटों पर तीन चरणों में हुए चुनावों में कुल 82.04 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। एक चुनाव अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। राज्य में एक अप्रैल को दूसरे चरण में 80.96 प्रतिशत और पहले चरण में 79.33 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर