पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों का बाबा रामदेव ने किया बचाव, कहा- सरकार को सरकार भी चलानी है

Baba Ramdev on Petrol-Diesel Price: बाबा रामदेव ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर सरकार का बचाव किया है। उन्होंने कहा है कि सरकार के सामने अलग-अलग आर्थिक चुनौतिया हैं।

baba ramdev
बाबा रामदेव 

नई दिल्ली: योग गुरु बाबा रामदेव ने देश में बढ़ी हुई पेट्रोल-डीजल की कीमतों का एक तरह से बचाव किया है। उन्होंने कहा है कि आज अलग-अलग आर्थिक चुनौतिया हैं, सरकार को भी सरकार चलानी है, उसके लिए वो टैक्स नहीं हटा पा रहे हैं। दरअसल, बाबा रामदेव सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर हैं। वो कांग्रेस सरकार के समय किए गए एक ट्वीट को लेकर अभी निशाने पर हैं। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा था कि कालाधन वापस आए तो पेट्रोल 30 रुपए में मिलेगा।

अब अपने बयान का बचाव करते हुए उन्होंने कहा है कि जो कालाधन, भ्रष्टाचार, व्यवस्था परिवर्तन को लेकर हमने पूरे देश मे आंदोलन चलाया था, तब मैंने उस समय कुछ प्रोविजन्स रखे थे, तब मैने अलग-अलग प्रकार के आर्थिक सुधार के साथ-साथ कहा था कि जो क्रूड ऑयल के रेट हैं, उसके अनुरूप यदि तेल बेचा जाए, कर कम कर दिया जाए, जो मैंने निश्चित रुप से बोला था वो हो सकता था। सरकार ने जिस तरीके से पूरी अर्थव्यवस्था को संजोया है, उनको राष्ट्र हित के सामाजिक कार्यो को जारी रखना है। अलग-अलग आर्थिक चुनौतिया हैं। सरकार को सरकार भी चलानी है। उसके लिए वो टैक्स नहीं हटा पा रहे हैं। कभी ना कभी ये सपना साकार होगा। 

वाहन ईंधन कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। शनिवार को लगातार चौथे दिन पेट्रोल और डीजल कीमतों में बढ़ोतरी हुई। पेट्रोल और डीजल दोनों के दाम 35-35 पैसे प्रति लीटर और बढ़ गए हैं। इस बढ़ोतरी के साथ मई, 2020 की शुरुआत से यानी 18 महीने से कम समय में पेट्रोल 36 रुपए लीटर महंगा हो चुका है। इस दौरान डीजल कीमतों में 26.58 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली में अब एक लीटर पेट्रोल की कीमत 107.24 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं डीजल 95.97 रुपएप्रति लीटर पर पहुंच गया है। उल्लेखनीय है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम बढ़ रहे हैं जिसका असर यहां भी दिख रहा है। देश के सभी प्रमुख शहरों में पेट्रोल शतक के पार जा चुका है। वहीं एक दर्जन से अधिक राज्यों में डीजल 100 रुपए प्रति लीटर से अधिक बिक रहा है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर