पाकिस्‍तान, घुसपैठियों को सेना प्रमुख का कड़ा संदेश, 'जिंदा नहीं बचेंगे LoC पार करने वाले आतंकी'

जम्‍मू कश्‍मीर के नगरोटा में ट्रक में छिपकर जा रहे जैश-ए-मोहम्‍मद के चार आतंकियों सुरक्षा बलों द्वारा मार गिराए जाने के बाद सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने पाकिस्‍तान और घुसपैठियों को कड़ा संदेश दिया है।

पाकिस्‍तान, घुसपैठियों को सेना प्रमुख का कड़ा संदेश, 'जिंदा नहीं बचेंगे LoC पार करने वाले आतंकी'
पाकिस्‍तान, घुसपैठियों को सेना प्रमुख का कड़ा संदेश, 'जिंदा नहीं बचेंगे LoC पार करने वाले आतंकी'  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • जम्‍मू कश्‍मीर के नगरोटा में सुरक्षा बलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया
  • आतंकी चावल की बोरियों से भरे ट्रक में छिपकर भाग रहे थे
  • आतंकियों की पहचान जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकियों के तौर पर की गई है

नई दिल्‍ली : जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में आज (गुरुवार, 19 नवंबर) सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली, जब उन्‍होंने जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकियों को मार गिराया। सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने सुरक्षा बलों की इस कामयाबी के बाद सीमा पार से घुसपैठ करने वाले आतंकियों को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि नियंत्रण रेखा (LoC) पार करने की कोशिश करने वाले आतंकवादी जिंदा नहीं बचेंगे।

मीडिया से बातचीत में सेना प्रमुख ने कहा कि पाकिस्तान और वहां सक्रिय आतंकियों के लिए संदेश साफ है। जो भी भारत में घुसपैठ करने की कोशिश करेगा, उसे खत्‍म कर दिया जाएगा। सेना प्रमुख का यह बयान चावल की बोरियों से लदे ट्रक में छिपे आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षा बलों के सफल ऑपरेशन के बाद आया है। सुरक्षाबलों की तारीफ करते हुए उन्‍होंने कहा कि सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस तथा अर्धसैनिक बलों के बीच बेहतर तालमेल रहा।

बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे आतंकी

उल्‍लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में सुरक्षा बलों ने चार आतंकियों को मार गिराया। वे किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे, जिन्‍हें सुरक्षाकर्मियों ने नाकाम कर दिया। आतंकियों के पास से बड़ी संख्या में हथियार बरामद किए गए हैं। सुरक्षा बलों को आतंकियों के ट्रक से आने की सूचना मिली थी, जिस पर कार्रवाई करते हुए राजमार्ग पर नाकाबंदी की गई थी।

ट्रक में सवार लोगों से जब तलाशी के दौरान पूछताछ की गई तो वे घबराने लगे और उन्‍होंने वहां से भागने की कोशिश की। इसी दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोली चला दी, जिस पर सुरक्षा बलों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई। सुरक्षा बलों के मुताबिक, एक-एक आतंकवादी के पास चार-चार एके-47 रायफल थे। उनके पास से तीन पिस्टल, सैटेलाइट फोन, कम्पास और अन्य उपकरण भी बरामद किए गए हैं। कहा जा रहा है कि अगर ये आतंकी बचकर निकल जाते तो बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते थे।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर