संसद में ओवैसी का चीन को लेकर पीएम मोदी पर हमला कहा-पीएम नाम लेने से इतना डरते क्यों हैं?

देश
रवि वैश्य
Updated Feb 09, 2021 | 23:33 IST

AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को लोकसभा में चीन का जिक्र करते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा ओवैसी ने सीएए  का भी जिक्र किया।

OWAISSI
उन्होंने कहा, 'सिक्किम में चीन घुस रहा है, आखिर क्या डर है सरकार को 

AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा में चीन का जिक्र करते हुए मोदी सरकार को निशाने पर लिया उन्होंने अरुणाचल प्रदेश में घुसपैठ का जिक्र किया, ओवैसी ने दावा किया कि चीन दोबारा भारतीय सैनिकों पर हमला कर सकता है, ऐसे में हमारी क्या तैयारी है। उन्होंने कहा, 'सिक्किम में चीन घुस रहा है, आखिर क्या डर है सरकार को, प्रधानमंत्री चीन का नाम लेने से क्यों डरते हैं मैं उम्मीद करता हूं पीएम जब अभिभाषण पर जवाब देंगे तो चीन का नाम लेने की हिम्मत जताएंगे।'

ओवैसी ने कहा कि जहां 20 जवानों की शहादत हुई उस इलाके में अब भारत की फौज पीपी4 और पीपी8 तक पेट्रोलिंग नहीं कर सकते। आज अरुणाचल प्रदेश में भारत की सीमा में चीन ने गांव बसा दिया। यह सरकार चीन से सख्त लहजे में बात नहीं कर सकती...

एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को लोकसभा में कहा कि देश में आंदोलन होते रहेंगे और सरकार नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के नियम बनाएगी, उसके बाद लोग दोबारा सड़कों पर उतरेंगे।

'मैं एक आंदोलनजीवी हूं, खुलकर बोल रहा हूं'

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर सदन में जारी चर्चा में भाग लेते हुए ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंदोलनजीवी और परजीवी जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया लेकिन इसमें बुराई क्या है और आंदोलन होते रहेंगे।
उन्होंने कहा, 'मैं एक आंदोलनजीवी हूं। खुलकर बोल रहा हूं।' एआईएमआईएम नेता ने कहा, ‘‘सरकार सीएए के नियम बनाएगी, उसके बाद हम दोबारा सड़कों पर निकलेंगे।'

ओवैसी ने कहा कि नये कृषि कानूनों में 'काला' यह है कि कि कृषि राज्यों का विषय है और ये संघवाद के खिलाफ हैं।ओवैसी ने कहा कि सरकार को अपने ‘अहंकार को पीछे रखकर’ इन तीनों कानूनों को वापस लेना होगा।उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार चीन के खिलाफ एक शब्द नहीं बोल रही है और प्रधानमंत्री को अपने जवाब में चीन का नाम लेकर बात रखनी चाहिए।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर