शेहला रशीद के पिता ने बेटी पर लगाए बेहद गंभीर आरोप, JNU की पूर्व छात्रा ने ऐसे किया बचाव

JNU की पूर्व छात्र नेता शेहला रशीद के पिता अब्दुल रशीद शोरा ने अपनी बेटी पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं और इस संबंध में DGP को भी लिखा है। शोरा ने बेटी पर कश्मीर की राजनीति में आने के लिए पैसे लेने का आरोप लगाया।

Shehla Rashid
शेहला रशीद 

मुख्य बातें

  • छात्रनेता और कार्यकर्ता शहला राशिद के पिता अब्दुल राशिद शोरा ने अपनी बेटी के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए
  • कश्मीर घाटी में राजनीति से जुड़ने के लिए शेहला ने 3 करोड़ रुपए लिए: शोरा
  • शेहला ने अपने पिता के बयान को आधारहीन और बकवास बताया

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) की पूर्व छात्रा शेहला रशीद के पिता अब्दुल रशीद शोरा ने अपनी बेटी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने शेहला पर कश्मीर की राजनीति में शामिल होने के लिए बड़ी रकम लेने का भी आरोप लगाया है और मांग की है कि उसके एनजीओ की जांच शुरू की जाए। हालांकि शेहला ने इन आरोपों को नकार दिया है। शोरा ने पुलिस महानिदेशक को तीन पन्नों का पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने दावा किया कि उनको शेहला, उसके सुरक्षा गार्ड, उसकी बहन और उसकी मां से जान को खतरा है। 

शोरा ने दावा किया है कि शेहला ने कश्मीर की राजनीति में शामिल होने के लिए (पूर्व विधायक) इंजीनियर राशिद और (व्यवसायी) जहूर वटाली से 3 करोड़ रुपए लिए थे। दोनों को पिछले साल राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आतंकी फंडिंग मामले में कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया था।

जेएनयू की पूर्व छात्र नेता शेहला राजनीति में शामिल हुई थीं और जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट (JKPM) की सदस्य बनीं। इस राजनीतिक दल का गठन पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने किया था। हालांकि, शेहला ने बाद में पिछले साल कश्मीर में चुनावी मुख्यधारा से अलग होने की घोषणा की। 

'NGO और खातों की हो जांच'

शोरा ने शेहला द्वारा चलाए जा रहे गैर-सरकारी संगठनों (एनजीओ), और उनकी बेटियों और अपनी पत्नी के बैंक खातों की जांच की भी मांग की है। उन्होंने कहा कि ये पता लगाया जाना चाहिए कि वो दिल्ली से कश्मीर की राजनीति में क्यों आई। ये इसका मकसद ही नहीं था। 2017 से मैं इसको कह रहा हूं कि यहां राजनीति मत करो। यहां राजनीति करना ठीक नहीं है। सीपीआई ने इसके लिए सीट फिक्स की थी। इसको मेरठ से लोकसभा चुनाव लड़ना था। लेकिन ये कश्मीर में आ गई।

शेहला ने रखा अपना पक्ष

हालांकि, शेहला ने ट्विटर पर विस्तृत रूप से सभी आरोपों पर प्रतिक्रिया दी है और आरोपों को नकारा है। शेहला ने कहा है, 'आप में से कई ने मेरे जैविक पिता के वीडियो को देखा होगा, जिसमें उन्होंने मुझ पर और मेरी मां और बहन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। वह पत्नी को पीटने वाले, अपमानजनक और अपवित्र आदमी हैं। हमने आखिरकार उनके खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला किया, और यह स्टंट उसी की प्रतिक्रिया है।' आरोपों को 'बिल्कुल घृणित और निराधार' करार देते हुए उन्होंने कहा कि इस मामले की सच्चाई यह है कि उन्होंने अपने पिता के खिलाफ कश्मीर की एक अदालत में घरेलू हिंसा की शिकायत दर्ज कराई है और उनके घर में प्रवेश पर रोक लगाने का आदेश पारित किया है। 

शेहला ने सभी से अनुरोध किया है कि उन्हें गंभीरता से न लें। उन्होंने कहा, 'मेरी मां ने अपने पूरे जीवन में दुर्व्यवहार, हिंसा और मानसिक यातना को सहन किया है। उन्होंने परिवार के सम्मान की खातिर चुप्पी साध रखी है...अब जब हमने उनके शारीरिक और मानसिक शोषण के खिलाफ बोलना शुरू कर दिया है, तो उसने (पिता) भी हमें गाली देना शुरू कर दिया है।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर