Uttrakhand AAP: आम आदमी पार्टी को उत्तराखंड में एक और झटका,  प्रदेश अध्यक्ष दीपक बाली ने दिया इस्‍तीफा

देश
रवि वैश्य
Updated Jun 14, 2022 | 00:09 IST

Deepak Bali Resigns from AAP: उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी के प्रमुख दीपक बाली ने अपने पद और पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

Deepak Bali Resigns from AAP
AAP के उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष दीपक बाली ने इस्‍तीफा दे दिया है (फोटो साभार-ट्वीटर) 

नई दिल्ली:  AAP को उत्तराखंड (Uttrakhand) में एक बार फिर झटका लगा है, बताया जा रहा है कि मंगलवार की देर रात पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बाली ने पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष पद व पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। आप के केंद्रीय संयोजक तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री को भेजे अपने इस्तीफे में उन्होंने कहा कि वह आम आदमी पार्टी के साथ खुद को असहज महसूस कर रहे हैं इसलिए वह पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद के साथ ही पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे रहे हैं।

दीपक बाली ने आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को अपना इस्तीफ सौंपा है, उन्होंने अपने इस्तीफे में लिखा, 'मैं आम आदमी पार्टी के साथ चलने में खुद को असहज महसूस कर रहा हूं और इसी कारण आदमी पार्टी के उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं, कृपया मेरा इस्तीफा स्वीकार करने का कष्ट करें।'

गौर हो कि आम आदमी पार्टी ने दीपक बाली को विधानसभा चुनावों में बेहतर परिणाम न आने के बाद पार्टी की कमान सौंपी गई थी ताकि निकाय चुनाव में वह बेहतर प्रदर्शन कर सके।

कर्नल अजय कोठियाल भी दे चुके हैं इस्तीफा

गौर हो कि पिछले महीने यानी मई में उत्तराखंड से आम आदमी पार्टी  के लिए एक बड़ी खबर सामने आई थी कर्नल अजय कोठियाल (सेवानिवृत्त) ने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था, आम आदमी पार्टी  उन्हें उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया था,  हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। अजय कोठियाल ने गंगोत्री सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा था लेकिन जीत नहीं पाए थे। 

AAP ने कर्नल अजय कोठियाल को राज्य में अपना सीएम फेस घोषित किया था

उन्होंने ट्वीट कर अपने इस्तीफे की जानकारी दी थी उन्होंने अपने त्याग पत्र को शेयर किया है जिसमें लिखा है 'पूर्व सैनिकों, पूर्व अर्धसैनिकों, बुजुर्गों, महिलाओं, युवाओं और बुद्धिजीवियों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए, मैं आम आदमी पार्टी की सदस्यता से अपना त्यागपत्र दे रहा हूं।'  गौर हो कि 2022 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने भारतीय सेना के रिटायर्ड अधिकारी कर्नल अजय कोठियाल को राज्य में अपना सीएम फेस घोषित किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर