Aaj Ki Taza Khabar, LAC पर हालात तनावपूर्ण, कोरोना के आंकडों में बड़ी बढ़ोत्तरी, 4 सितंबर की बड़ी खबरें

देश
किशोर जोशी
Updated Sep 04, 2020 | 20:27 IST

Hindi Samachar, News, 4 सितंबर 2020: भारत और चीन के बीच तनाव बना हुआ है। वहीं वहीं देश में संक्रमण के मामलों में हर दिन बढोत्तरी हो रही है। यहां पढ़ें दिनभर की प्रमुख खबरें।

 Aaj ki taza khabar 4 september 2020 evening news bulletin in hindi national international india bollywood sports samachar khabar
4 सितंबर की बड़ी और प्रमुख खबरें  

September 4 News: कंगना रनौत के एक बयान के बाद सियासी घमासान छिड़ा हुआ है। शिवसेना लगातार कंगना को निशाना बना रही है। वहीं सुशांत केस में ड्रग्स का एंगल सामने आने के बाद एनसीबी ने अपनी जांच तेज कर दी है और रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। देश में  संक्रमण का आंकड़ा बढ़कर 39 लाख से अधिक हो गया है। इस घातक महामारी से अब तक 68 हजार से अधिक लोग दम तोड़ चुके हैं। भारत और चीन के बीच बढ़ रहे मौजूदा तनाव के बीच आज भारत और चीन के रक्षा मंत्रियों की मास्को में बैठक हो सकती है। यहां पढ़ें देश-दुनिया की प्रमुख खबरों के साथ खेल एवं मनोरंजन जगत के आज (शुक्रवार, 4 सितंबर) के प्रमुख समाचार:-

 सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग्स एंगल आने के बाद नार्कोटिक्स कंट्रल ब्यूरो शोविक चक्रवर्ती, रिया चक्रवर्ती और सैम्युल मिरांडा से पूछताछ कर रही है। अब सैम्युल मिरांडा ने स्वीकार किया है कि वह सुशांत के घर ड्रग्स लाया करता था। Times Now को सूत्रों ने बताया कि सैम्युल मिरांडा ने एनसीबी के आगे स्वीकार किया कि वह सुशांत के घर ड्रग्स खरीदकर लाया करता था। हालांकि, अभी सैम्युल मिरांडा ये ड्रग्स किससे खरीदता था इसकी डिटेल्स सामने नहीं आई है। 
पढ़ें पूरी खबर

बॉलीवुड अदाकारा कंगना रनौत द्वारा मुंबई को लेकर दिया गया बयान तूल पकड़ता जा रहा है।  मुंबई की तुलना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से करना और पुलिस की आलोचना करने के बाद शिवसेना और एनसीपी उन पर भड़की हुई है। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने तो साफ कह दिया है कि कंगना का बयान आपत्तिजनक है और उन्हें इस बयान के बाद 'मुंबई में रहने का कोई अधिकार नहीं है।' उन्होंने कहा कि जिन्हें महाराष्ट्र या मुंबई में असुरक्षित महसूस होता है, उन्हें यह राज्य छोड़ देना चाहिये।
पढ़ें पूरी खबर

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पैदा हुए हालात और जटिल होते जा रहे हैं। जिस रफ्तार से संक्रमण बढ़ रहा है, उसे लेकर लोगों में चिंता भी बढ़ रही है। संक्रमण के रोजाना सामने आ रहे मामले नया रिकॉर्ड बना रहे हैं। देश में जहां संक्रमण का आंकड़ा 39 लाख को पार कर चुका है, वहीं अब तक 68 हजार से अधिक लोग इस घातक बीमारी की चपेट में आकर दम तोड़ चुके हैं।

पढ़ें पूरी खबर

ताइवान के रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को उन रिपोर्ट को खारिज कर दिया जिसमें ये दावा किया गया था कि ताइवान की वायु रक्षा प्रणाली ने आज एक चीनी सुखोई-35 लड़ाकू विमान को मार गिराया। ताइवान ने इसे एक दुर्भाग्यपूर्ण कृत्य करार दिया है। आपको बता दें कि ताइवान और चीन में पिछले कुछ दिनों से काफी तनाव चल रहे हैं।
पढ़ें पूरी खबर

पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने कोरोना संकटे के बीच करीब पांच महीने से अधिक समय तक बंद रही कोलकाता मेट्रो को शुरू करने की तैयारी शुरू कर दी है। लेकिन इसके यात्रियों के लिए अब सफर पहले जैसा नहीं रहेगा। कोलकाता मेट्रो के यात्रियों को अपनी यात्रा से पहले प्री-बुक ट्रैवल स्लॉट लेना होगा। कोलकाता मेट्रो रेल ने गूगल प्ले स्टोर पर मोबाइल ऐप लॉन्च किया है। मेट्रो की यात्रा करने वाले यात्रियों को अपने फोन या डेस्कटॉप पर इसे डाउनलोड करना होगा और और इसके लिए यात्रा का स्लॉट बुक करना होगा। इसके बाद उन्हें कलर कोडेड टोकन प्राप्त होगा। इस टोकन को दिखाने के बाद ही स्टेशन के अंदर प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।

पढ़ें पूरी खबर

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए आईपीएल 2020 से पहले का समय अच्छा साबित होता नहीं दिख रहा है। पहले कोरोना के मामले, फिर सुरेश रैना का साथ छोड़ना और अब शुक्रवार को दिग्गज भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने भी आईपीएल 2020 में ना खेलने का फैसला सुनाकर सबको चौंका दिया। भज्जी के आईपीएल ना खेलने को लेकर कयास कुछ दिनों से लगाए जा रहे थे लेकिन शुक्रवार को स्पिनर ने खुद एक भावुक ट्वीट करके इसकी जानकारी दी।
पढ़ें पूरी खबर

कर्नाटक कैबिनेट ने गुरुवार को वर्ष 2020-25 के लिए नई आईटी (सूचना प्रौद्योगिकी) नीति को मंजूरी दे दी, जिसका उद्देश्य राज्य में रोजगार के 60 लाख से अधिक प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष अवसर पैदा करना है। इस नीति से देश के ट्रिलियन-डॉलर की डिजिटल अर्थव्यवस्था बनाने के लक्ष्य में आईटी उद्योग का योगदान लगभग 30 प्रतिशत हो सकेगा।
पढ़ें पूरी खबर

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर