Hindi Samachar, 3 नवंबर 2020: बिहार में दूसरे चरण का मतदान संपन्न, US में जारी है वोटिंग, पढ़ें दिनभर की खबरें

Hindi Samachar, News, 3 नवंबर 2020: बिहार में जहां दूसरे चरण का चुनाव संपन्‍न हो चुका है, वहीं अमेरिका में राष्‍ट्रपति चुनाव के लिए मतदान हो रहे हैं। पढ़ें दिनभर की प्रमुख खबरें

Hindi Samachar
3 नवंबर की बड़ी और प्रमुख खबरें 

Aaj ke samachar: अमेरिका में राष्‍ट्रपति चुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं, जो भारतीय समयानुसार मंगलवार शाम शुरू हुआ। बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण का मतदान संपन्‍न हो चुका है। मध्‍य प्रदेश में भी 28 सीटों पर उपचुनाव के लिए वोट डाले गए। इधर मथुरा में बरसाना रोड पर ईदगाह में कुछ लोगों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया। ऑस्‍ट्र‍िया की राजधानी वियना में बड़ा आतंकी हमला हुआ है। यहां पढ़ें देश-दुनिया की प्रमुख खबरों के साथ खेल एवं मनोरंजन जगत के आज (मंगलवार, 3 नवंबर) के प्रमुख समाचार :

मथुरा : अब ईदगाह मस्जिद में हिन्दू युवकों ने पढ़ी हनुमान चालीसा, लगाए 'जय श्रीराम' के नारे

मथुरा के नंद बाबा मंदिर परिसर की घटना जिसमें दो मुस्लिमों ने मंदिर में जाकर नमाज पढ़ी थी, जिसमें उनको गिरफ्तार किया गया था उसके बाद आज गोवर्धन क्षेत्र के चार हिंदू युवाओं ने बरसाना रोड पर एक ईदगाह में हनुमान चालीसा का जाप किया और जय श्री राम के नारे लगाए। पढ़ें पूरी खबर : 

बिहार में दूसरे चरण का मतदान संपन्‍न, तीसरे व अंतिम चरण के लिए पार्टियों ने झोंकी ताकत

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 17 जिलों की 94 विधानसभा सीटों पर मंगलवार को वोट डाले गए हैं। इस चरण में करीब 1463 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। बिहार के चुनावी दंगल में एनडीए से सीधी टक्कर विपक्षी महागठबंधन से मानी जा रही है। पढ़ें पूरी खबर : 

चीन को संदेश, भारत-अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, जापान की नौसेनाओं का सैन्य अभ्यास शुरू   

बंगाल की खाड़ी में आज से तीन दिनों तक चलने वाले मालाबार युद्धाभ्यास की शुरुआत हो गई। इस युद्धाभ्यास में पहली बार ऑस्ट्रेलिया शरीक हो रहा है। इससे पहले मालाबार युद्धाभ्यास में भारत, अमेरिका और जापान की नौसेना शामिल होती रही हैं। पढ़ें पूरी खबर : 

अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव 2020 LIVE: ट्रंप या बाइडन? किसके सिर बंधेगा जीत का सेहरा, अमेरिका में जारी है मतदान

अमेरिका में राष्‍ट्रपति चुनाव के लिए मतदान हो रहे हैं। मौजूदा राष्‍ट्रपति व इस चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्‍मीदवार डोनाल्‍ड ट्रंप तथा उनके डेमोक्रेट प्रतिद्वंद्वी जो बाइडन ने लोगों से बढ़-चढ़कर मतदान में हिस्‍सा लेने की अपील की है। पढ़ें पूरी खबर : 

आर्मी चीफ एम एम नरवणे का नेपाल दौरा क्यों है अहम, तीन प्वाइंट्स के जरिए समझें

आर्मी चीफ एम एम नरवणे के दौरे से पहले रॉ के चीफ के पी शर्मा ओली से एकांत में लंबी बातचीत की थी और उसका दो असर दिखाई दिया। पहला ये कि के पी शर्मा ओली ने ट्वीट के जरिए नेपाल के पुराने नक्शे को दिखाया और दूसरा ये कि ओली ने अपने रक्षा मंत्री को हटा दिया। पढ़ें पूरी खबर : 

मुंबई  के 26/11 जैसा था वियना का हमला, ऑसाल्ट राइफल से लैस थे हमलावर, अंधाधुंध करते रहे फायरिंग

राजधानी वियना शहर का मध्य इलाका सोमवार को गोलियों की आवाज से उस समय थर्रा उठा जब लॉकडाउन लागू होने से पहले लोग सड़कों पर घूमने के लिए निकले थे। यहां राइफलों से लैस हमलावरों ने अलग-अलग छह जगहों पर निर्दोष लोगों को अपना निशाना बनाया। पढ़ें पूरी खबर : 

क्यों टीम इंडिया से बाहर हैं रोहित शर्मा, इस पर पहली बार खुलकर बोले BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली चाहते हैं कि चोटिल सीनियर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा प्ले आफ में अपनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम मुंबई इंडियन्स की ओर खेलने का फैसला लेने के दौरान सतर्कता बरतें। पढ़ें पूरी खबर : 

श्‍वेता तिवारी को पति अभिनव कोहली ने भेजा लीगल नोटिस, बोले- बेटे को पिता की भी उतनी ही जरूरत है जितनी मां की

टीवी अभिनेत्री श्वेता तिवारी और अभिनव कोहली ने साल 2013 में शादी की थी हालांकि, अगस्त 2019 में दोनों अलग हो गए। श्वेता तिवारी ने अभिनव कोहली पर घरेलू हिंसा का केस कराया था। साथ ही बेटी पलक तिवारी ने पिता अभिनव पर हैरेसमेंट के आरोप लगाए थे। पढ़ें पूरी खबर : 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर