Hindi Samachar, News, 29 मार्च: कोरोना के 68 हजार से ज्यादा नए मामले, सोपोर में आतंकी हमला, पढ़ें अहम खबरें

Hindi Samachar, News, 29 मार्च: देश में कोरोना वायरस के नए मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। सोमवार को सोपोर में आतंकी हमला हुआ। यहां पढ़ें आज की प्रमुख खबरें:

Hindi Samachar
29 मार्च की बड़ी और प्रमुख खबरें 

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। महाराष्ट्र में लगातार सबसे ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं। वहीं, सोपोर में नगर पालिका कार्यालय पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की सौतेली दादी का निधन हो गया है। इसके अलावा देश में होली का त्योहार धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। देश-दुनिया की प्रमुख खबरों के साथ यहां पढ़ें खेल एवं मनोरंजन जगत के आज (रविवार, 29 मार्च) के प्रमुख समाचार:

जम्मू-कश्मीर: सोपोर में नगर पालिका कार्यालय पर आतंकी हमला

जम्मू कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर इलाके में सोमवार को नगर पालिका कार्यालय पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया। आतंकियों ने कार्यालय पर फायरिंग की, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। हमले में एक काउंसलर और एक पुलिसकर्मी की मौत हुई है। वहीं, एक काउंसलर घायल हो गया। इसके अलावा एक अन्य पुलिसकर्मी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती किया गया है।  

देश में कोरोना का कहर जारी, एक दिन में 68 हजार से ज्यादा नए केस 

देश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। कोरोना की रफ्तार हर दिन नए रिकॉर्ड बनाने रही है।  भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 68,020 नए केस आए हैं, जो इस साल प्रतिदिन सामने आने वाले मामलों की सर्वाधिक संख्या है। आंकड़ों के अनुसार लगातार 19वें दिन संक्रमण के मामलों में वृद्धि देखी गई। वहीं, 291 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। 

बुजुर्ग महिला की मौत को लेकर ममता बनर्जी का अमित शाह से सवाल

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में 'भाजपा कार्यकर्ता की मां' की मौत को लेकर उत्पन्न आक्रोश के बीच सोमवार को कहा कि वह महिलाओं के खिलाफ हिंसा का समर्थन नहीं करतीं और उन्हें मौत की असली वजह नहीं पता। बनर्जी ने पूछा कि जब भाजपा शासित उत्तर प्रदेश में महिला को 'उत्पीड़न कर जान से मार दिया गया', तब केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह क्यों चुप थे।

बराक ओबामा की सौतेली दादी का निधन, अपने संस्मरण में किया था जिक्र

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की सौतेली दादी सारा ओबामा का निधन हो गया है। वह लगभग 99 वर्ष की थी। ओबामा के संबंधियों तथा अधिकारियों ने सोमवार को इस खबर की पुष्टि की। हालांकि उन्होंने मौत का कारणों के बारे में नहीं बताया है। सारा एक परोपकारी महिला थीं, जिन्होंने लड़कियों और अनाथ बच्चों के लिये शिक्षा को बढावा दिया। 

शादीशुदा महिला ने प्रेमी संग इस खौफनाक वारदात को दिया अंजाम 

मध्य प्रदेश के भिंड जेल के सिमार गांव में करीबी रिश्तों को तार-तार करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शादीशुदा महिला ने खौफनाक वारदात को अंजाम दिया है। महिला ने पहले ससुराल के 9 लोगों को खाने में जहर दिया और फिर ननदोई संग भाग गई। फिलहाल परिवार के लोगों का ग्वालियर में इलाज चल रहा है। महिला का नाम रेशमा है। भिंड पुलिस ने रेशमा और उसके प्रेमी लोहकन खान के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

टी नटराजन की गेंदबाजी के मुरीद हुए सैम करन, तारीफ में कही ये बात

इंग्लैंड के युवा ऑलराउंडर सैम करन ने भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में 330 रन के लक्ष्य का पीछा करते शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने आठवें नंबर पर आने के बाद 83 गेंदों में 9 चौकों और 3 छक्कों के जरिए नाबाद 95 रन की पारी खेली। उनकी टीम भले ही यह मैच 7 रन से हार गई हो, लेकिन करन क्रिकेट फैंस का दिल जीतने में कामयाब रहे। एक समय वह इंग्लैंड को जीत के करीब ले गए थे, मगर आखिर ओवर में भारतीय तेज गेंदबाज टी नटराज ने उम्मीदों पर पानी फेर दिया। करन ने नटराजन द्वारा अंत में की गई शानदार गेंदबाजी की सराहना की है।

प्रियंका ने परिवार के साथ मनाई होली, जेनेलिया ने शेयर किया वीडियो

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस ने अमेरिका में होली पार्टी सेलिब्रेट की है। प्रियंका चोपड़ा ने अपने सोशल मीडिया पर पति निक जोनस, सांस और ससुर के साथ फोटो शेयर की है। वहीं, रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा ने सोशल मीडिया पर एक रोमांटिक वीडियो पोस्ट की है। वीडियो में रितेश और जेनेलिया रंगों से रंगे हुए हैं और जेनेलिया रितेश पर फूल फेंक रही हैं। आखिर में रितेश जेनेलिया के पूरे चेहरे पर रंग लगा देते हैं। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर