Hindi Samachar, News,19 नवंबर 2020: बिहार में मंत्री का इस्तीफा, नौसेना की बढ़ी ताकत, पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

Hindi Samachar, News, 19 नवंबर 2020: बिहार में शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने इस्‍तीफा दे दिया। भारतीय नौसेना को अमेरिका से अत्याधुनिक पोसायडन-8 आई निगरानी विमान मिला है। यहां पढ़ें दिनभर की प्रमुख खबरें :

aaj ki taza-khabar 19 november 2020 evening news bulletin in hindi
19 नवंबर की बड़ी और प्रमुख खबरें  

नई दिल्ली : बिहार में सरकार गठन के बाद भी सियासी तूफान थमने का नाम नहीं ले रहा। भ्रष्‍टाचार के आरोपों का सामना कर रहे शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने शपथ-ग्रहण के तीन दिन बाद ही इस्‍तीफा दे दिया। जम्‍मू कश्‍मीर के नगरोटा में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली, जब उन्‍होंने ट्रक में छिपकर भाग रहे चार आतंकियों को मार गिराया। वहीं, जेएनयू कैंपस में जनवरी में हुई हिंसा मामले में दिल्‍ली पुलिस को क्‍लीन चिट मिल गई है। यहां पढ़ें देश-दुनिया की प्रमुख खबरों के साथ खेल एवं मनोरंजन जगत के आज (गुरुवार, 19 नवंबर) के प्रमुख समाचार :

भ्रष्‍टाचार के आरोपों के बीच बिहार के शिक्षा मंत्री का इस्‍तीफा, 3 दिन पहले ही ली थी शपथ

बिहार में भ्रष्‍टाचार के आरोपों को लेकर विपक्ष के हमलों का सामना कर रहे शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है। तीन दिन पहले ही उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में बनी एनडीए सरकार शपथ ली थी। विपक्ष तभी से उनके खिलाफ भ्रष्‍टाचार के आरोप लगा रहा था। पढ़ें पूरी खबर : 

सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, नगरोटा में 4 आतंकी मार गिराए, ट्रक में छिपे थे आतंकवादी

सुरक्षाबलों को गुरुवार तड़के बड़ी कामयाबी हाथ लगी। एक ट्रक में छिपकर भाग रहे चार आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया है। यह मुठभेड़ जम्मू श्रीनगर राजमार्ग पर नगरोटा के समीप बन टॉल प्लाजा के पास हुई। ताजा जानकारी के अनुसार मुठभेड़ के बाद पुलिस ने जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग को बंद कर दिया है। पढ़ें पूरी खबर : 

नौसेना की बढ़ी ताकत, अमेरिका से मिला अत्याधुनिक सेंसरों से लैस पोसायडन-8 आई निगरानी विमान 

अमेरिका के साथ हुए 1.1 अरब अमेरिकी डालर के रक्षा समझौते के तहत भारतीय नौसेना को मिलने वाले चार पोसायडन 8आई सामुद्रिक निगरानी एवं पनडुब्बी रोधी युद्धक विमान में से एक विमान बुधवार को प्राप्त हुआ। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि विमान अत्याधुनिक सेंसरों से लैस है। पढ़ें पूरी खबर : 

जेएनयू कैंपस हिंसा : दिल्ली पुलिस को 'क्लिन चिट', 5 जनवरी को जेएनयू कैंपस में हुई थी हिंसा

इस साल पांच जनवरी को जेएनयू परिसर में हुई हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस की तथ्वान्वेषी समिति ने पुलिस को एक तरह से 'क्लिन चिट' दे दिया है। जनवरी के पहले सप्ताह में विश्वविद्यालय परिसर में हुई 'हिंसा की घटनाओं' और 'इन घटनाओं को रोकने में स्थानी पुलिस की लापरवाही' के आरोपों की जांच के लिए एक दिल्ली पुलिस ने एक तथ्वान्वेषी समिति बनाई थी। पढ़ें पूरी खबर : 

बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी के साथ जाने को तैयार ओवैसी लेकिन टीएमसी को उनकी भूमिका पर संदेह 

बिहार चुनाव नतीजों से उत्साहित एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की नजर अब पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव पर हैं। बंगाल में चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर कर चुके ओवैसी चाहते हैं कि वह टीएमसी के साथ उनकी पार्टी का गठबंधन हो। इसके लिए उन्होंने ममता बनर्जी के समक्ष प्रस्ताव पेश कर दिया है। पढ़ें पूरी खबर : 

पाकिस्तान को UAE ने दिया झटका, नया वीजा जारी करने पर लगाई रोक

दुनिया भर में अलग-थलग पड़ चुके पाकिस्तान से मुस्लिम देश भी दूरी बनाने लगे हैं। सऊदी अरब के साथ पाकिस्तान के रिश्ते पहले से ही नाजुक दौर से गुजर रहे हैं अब संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने उसे बड़ा झटका दिया है। यूएई ने पाकिस्तान जाने के लिए जारी होने वाले वीजा पर अस्थाई रोक लगा दी है। पढ़ें पूरी खबर : 

LPL 2020: शुरू होने से पहले ही लंका प्रीमियर लीग को लगा झटका, तीन बड़े खिलाड़ी हुए बाहर

टी20 क्रिकेट के सफलतम खिलाड़ियों में शामिल क्रिस गेल और लसिथ मलिंगा के अलावा इंग्लैंड के तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट पहली लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) से हट गए हैं जिससे शुरू होने से पहले ही टूर्नामेंट को बड़ा झटका लगा है। गेल और प्लंकेट के हटने की पुष्टि उनकी फ्रेंचाइजी कैंडी टस्कर्स ने की है। पढ़ें पूरी खबर : 

अक्षय कुमार ने यूट्यूबर पर किया 500 करोड़ रुपए का मानहानि का केस, सुशांत मामले में घसीटा था नाम

अक्षय कुमार ने बिहार स्थित एक यूट्यूबर के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है। यूट्यूबर पर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में 'फर्जी ख़बरें' फैलाने का आरोप है। सुशांत की मौत 14 जून को हुई थी और उनका शव पुलिस को बांद्रा स्थित अपार्टमेंट में फंदे पर लटकता हुआ मिला था। पढ़ें पूरी खबर : 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर