Aaj Ki Taza Khabar, कृष्‍ण जन्‍मभूमि-मस्जिद विवाद पर अर्जी मंजूर, नीट रिजल्‍ट घोषित, पढ़ें 16 अक्टूबर की खबरें

Hindi Samachar, News, 16 अक्टूबर 2020:  मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि से सटी ईदगाह मस्जिद को लेकर अर्जी कोर्ट ने स्‍वीकार कर ली है। नीट रिजल्‍ट जारी कर दिया गया है। पढ़ें दिनभर की प्रमुख खबरें :

Hindi Samachar
16 अक्टूबर के हिंदी समाचार 

Aaj ke samachar: यूपी में मथुरा की जिला अदालत ने कृष्ण जन्मभूमि से सटी ईदगाह मस्जिद को अतिक्रमण बताने वाली याचिका स्‍वीकार कर ली है। जम्‍मू-कश्‍मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी सहित कश्मीर के स्थानीय दलों ने अनुच्छेद 370 की बहाली की मांग जारी रखने की बात कही है। नीट के परिणाम जारी कर दिए हैं। यहां पढ़ें देश-दुनिया की प्रमुख खबरों के साथ खेल एवं मनोरंजन जगत के आज (शुक्रवार, 16 अक्टूबर ) के प्रमुख समाचार :


कृष्‍ण जन्‍मभूमि पर ईदगाह मस्जिद को लेकर कोर्ट ने स्‍वीकार की याचिका, 18 नवंबर को होगी अगली सुनवाई

उत्‍तर प्रदेश में मथुरा की जिला अदालत ने कृष्ण जन्मभूमि से सटी ईदगाह मस्जिद को अतिक्रमण बताने वाली याचिका स्‍वीकार कर ली है। इस पर अगली सुनवाई अब 18 नवंबर को होने वाली है। अदालत में यह अपील अधिवक्‍ता हरिशंकर जैन, विष्‍णु जैन और रंजना अग्निहोत्री की ओर से की गई थी। पढ़ें पूरी खबर : 

कोई भी सरकार हमेशा नहीं रहती, हम इंतजार करेंगे : उमर अब्दुल्ला

गुपकार घोषणा को वास्तविक रूप देने के लिए गुरुवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी सहित कश्मीर के स्थानीय दलों की बैठक हुई। इस बैठक में ‘पीपल्स अलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन’ नाम के गठबंधन की घोषणा हुई। यह गठबंधन राज्य में अनुच्छेद 370 की बहाली की मांग करेगा। पढ़ें पूरी खबर : 

नीट रिजल्‍ट घोषित, ntaneet.nic.in पर देखें परिणाम

नीट परीक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी गई है। इस परीक्षा को कोरोना की वजह से विशेष परिस्थितियों में आयोजित किया गया था। मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए हुई राष्‍ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (NEET) का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा 13 सितंबर को किया गया था, जिसमें 14.37 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए थे। पढ़ें पूरी खबर : 

पराली जलाने पर SC गंभीर, हरियाणा-पंजाब में नजर रखने के लिए बनाई समिति

पराली जलाने से दिल्ली और एनसीआर में छाने वाले धुंध और प्रदूषण की समस्या पर सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चिंता जाहिर की। साथ ही पंजाब और हरियाणा में पराली जलाने की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए शीर्ष अदालत ने पूर्व न्यायाधीश मदन लोकुर की अगुवाई में एक सदस्यीय समिति का गठन किया। पढ़ें पूरी खबर : 

'आज इतिहास बना', अमेरिका के विशेष समन्वयक से मिलकर बोले तिब्बत की निर्वासित सरकार के मुखिया

तिब्बत की निर्वासित सरकार के मुखिया लोबसांग सांगे ने गुरुवार को वॉशिंगटन में तिब्बत मामले के लिए अमेरिका के विशेष समन्वयक रॉबर्ट डेस्ट्रो से मुलाकात की। सेंट्रल तिब्बती प्रशासन के मुखिया की अमेरिका के विदेश मंत्रालय के किसी अधिकारी के साथ यह पहली मुलाकात है। पढ़ें पूरी खबर : 

क्रिस गेल से लेकर अजिंक्‍य रहाणे तक: मिड-सीजन ट्रांसफर के लिए उपलब्‍ध खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने अपना आधा सफर तय कर लिया है और आठों टीमों ने कम से कम सात मैच खेल लिए हैं। 2019 में लांच हुई मिड-सीजन ट्रांसफर विंडो भी इस साल के लिए खुल चुकी है और फ्रेंचाइजी अपनी टीम की कमी हटाने के लिए इसका पूरा उपयोग कर सकती हैं। पढ़ें पूरी खबर : 

सोशल मीडिया पर फैंस का आरोप- लव जिहाद भड़का रही है Laxmi Bomb, ट्रेंड हुआ 'शर्म करो Akshay Kumar'

अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब का ट्रेलर रिलीज होने के साथ ही फिल्म विवादों में घिर गई है। सोशल मीडिया पर यूजर्स आरोप लगा रहे हैं कि फिल्म लव जिहाद को बढ़ावा दे रही है। पढ़ें पूरी खबर : 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर