आज की ताजा खबर : Aaj ki Taza Khabar, 16 जुलाई, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 16 जुलाई, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 16 जुलाई (शनिवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Aaj ki taza khabar, aaj ki achi khabar, aaj ke samachar
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। 

Aaj ki Taza Khabar: एनडीए ने उपराष्ट्रपति पद के लिए जगदीप धनखड़ को बनाया अपना उम्मीदवार। संसद के मानसून सत्र से पहले लोकसभा अध्यक्ष ने की सर्वदलीय बैठक। पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के जालौन में 296 किलोमीटर लंबे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया, इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ भी रहे मौजूद। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के सामने आए 20,044 नए मामले, 56 मरीजों की हुई मौत। राष्ट्रपति चुनाव में आम आदमी पार्टी यशवंत सिन्हा का करेगी समर्थन। लखनऊ में हिंदू महासभा से जुड़े लोगों ने लुलु मॉल के बाहर किया प्रदर्शन, पुलिस ने किया गिरफ्तार। उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा पर आतंकी हमले का इनपुट, गृह मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी। पढ़ें, आज की ताजा खबरें।

जगदीप धनखड़ बने NDA के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, पीएम मोदी ने बताया किसान का बेटा और संविधान का जानकार

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को शनिवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की ओर से उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया। इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धनखड़ को किसान का बेटा और संविधान का जानकार बताया और उम्मीद जताई कि वह राज्यसभा के सभापति के रूप में उत्कृष्ट साबित होंगे। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की संसदीय बोर्ड की बैठक में धनखड़ को एनडीए का उम्मीदवार बनाए जाने का फैसला हुआ। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ऐलान किया।

बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारतीय दल का आईओए ने किया ऐलान

भारतीय ओलंपिक संघ ने शनिवार को आगामी बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों के लिए 215 खिलाड़ियों के साथ 322 सदस्यों के दल की घोषणा की। दल में 107 अधिकारी एवं सहायक कर्मचारी है। इन खेलों का आयोजन 28 जुलाई से आठ अगस्त तक इंग्लैंड के शहर में होगा।

राजनीतिक विरोध का दुश्मनी में बदलना स्वस्थ लोकतंत्र का संकेत नहीं, CJI एनवी रमण ने कही ये बात

भारत के प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति एनवी रमण ने शनिवार को कहा कि राजनीतिक विरोध का शत्रुता में बदलना स्वस्थ लोकतंत्र का संकेत नहीं है। उन्होंने कहा कि कभी सरकार और विपक्ष के बीच जो आपसी सम्मान हुआ करता था वह अब कम हो रहा है। न्यायमूर्ति रमण राष्ट्रमंडल संसदीय संघ की राजस्‍थान शाखा के तत्वावधान में 'संसदीय लोकतंत्र के 75 वर्ष' विषयक संगोष्ठी को संबोधित कर रहे थे। न्यायमूर्ति रमण ने कहा कि राजनीतिक विरोध, बैर में नहीं बदलना चाहिए, जैसा हम इन दिनों दुखद रूप से देख रहे हैं। ये स्वस्थ लोकतंत्र के संकेत नहीं हैं।

Jagdeep Dhankhar: कौन हैं जगदीप धनखड़, राजनीति में कैसे रखा कदम? जानिए सब कुछ

जगदीप धनखड़ का जन्म 18 मई 1951 को राजस्थान के एक छोटे से गांव किठाना में एक साधारण किसान परिवार में हुआ था। जगदीप धनखड़ ने अपनी प्राथमिक शिक्षा किठाना गांव के स्कूल में पूरी की। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा सैनिक स्कूल, चित्तौड़गढ़ से पूरी की और फिर राजस्थान विश्वविद्यालय, जयपुर से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। इसके बाद धनखड़ ने वकालत को चुना और इसकी शुरुआत राजस्थान हाई कोर्ट से की। बाद में वो राजस्थान हाई कोर्ट बार एसोसिएशन, जयपुर के अध्यक्ष भी रहे थे।

SL vs PAK 1st Test: पहले दिन श्रीलंका को 222 रन पर ढेर करने के बाद पाकिस्तान ने की खराब शुरुआत

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को गॉल में शनिवार से शुरू हुए सीरीज के पहले टेस्ट मैच के पहले दिन 222 रन पर ढेर करने के बाद अपनी पहली पारी में महज 24 रन पर दो विकेट गंवा दिए हैं। मेहमान पाकिस्तान अभी भी मेजबान टीम से 198 रन पीछे है और उसके आठ विकेट शेष हैं। अजहर अली 3 और कप्तान बाबर आजम 1 रन बनाकर खेल रहे हैं।

जगदीप धनखड़ होंगे NDA के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, वर्तमान में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल हैं, पीएम ने कही ये बात

जगदीप धनखड़ एनडीए के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार होंगे, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल है। बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में फैसला हुआ। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ऐलान किया। उन्होंने कहा कि जगदीप धनखड़ भारत के उपराष्ट्रपति पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार होंगे। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्वीट किया कि राज्यपालों ने मोदी से मुलाकात की। धनखड़ ने शुक्रवार को गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी।

रेवड़ी कल्चर पर केजरीवाल का PM को जवाब- गरीब जनता को मुफ्त शिक्षा, मुफ्त इलाज, बिजली-पानी फ्री देना गुनाह है?

आज पूरे देश ने एक अप्रत्याशित सियासी लड़ाई देखी। प्रधानमंत्री मोदी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया और जालौन से बिल्कुल नए शब्द रेवड़ी कल्चर की बात छेड़कर बिना नाम लिए विरोधियों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि रेवड़ी कल्चर विकास के लिए घातक है तो उन्हें दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बिना देर किए जवाब दिया। उन्होंने कहा कि गरीब जनता को मुफ्त शिक्षा, मुफ्त इलाज, बिजली-पानी फ्री देना गुनाह है? 

Rashtravad: वाकई कांग्रेस फंड से मोदी के खिलाफ साजिश रची गई या चुनाव आया, दंगे का 'जिन्न' बाहर आया?

2002 के गुजरात दंगे ने इस देश की राजनीति में खूब तूफान मचाया है। और एक बार फिर इस पर राजनीतिक तलवारें खिंच गई हैं। गुजरात दंगों को लेकर गुजरात की तत्कालीन नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ साजिश की जांच कर रही SIT ने सीधे-सीधे नाम ले लिया है कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का। SIT के हलफनामे में कहा गया है कि सोनिया के राजनीतिक सचिव रहे अहमद पटेल के जरिये साजिशकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ को 30 लाख रुपए दिए गए। SIT के मुताबिक ये सााजिश इसलिए हुई ताकि मोदी की गुजरात सरकार को हटाया जा सके।

Parliament Monsoon Session: संसद के मानसून सत्र से पहले लोकसभा अध्यक्ष ने की सर्वदलीय बैठक, कई पार्टियों के सांसद रहे नदारद

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसद के मानसून सत्र में सदन के सुचारू कामकाज पर चर्चा के लिए शनिवार को राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बैठक की। इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने 18 जुलाई से शुरू हो रहे सत्र की तैयारियों के बारे में नेताओं को जानकारी दी। स्पीकर ओम बिरला की ओर से बुलाई गई इस बैठक में कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी, डीएमके सांसद टीआर बालू, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, बीजेपी सांसद अर्जुन राम मेघवाल, वाईएसआरसीपी सांसद पीवी मिथुनरेड्डी, आरएलजेपी सांसद पशुपति कुमार पारस और दूसरी पार्टियों के कई सांसद मौजूद थे। हालांकि इस दौरान कई पार्टियों के सांसद नदारद भी रहे। 

राष्ट्रपति चुनाव के बहाने बीजेपी का टीएमसी पर वार, पोस्टर जारी कर ममता बनर्जी को बताया आदिवासी विरोधी

पश्चिम बंगाल में बीजेपी द्वारा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को "आदिवासी समुदाय विरोधी" कहने वाले पोस्टर लगाए जा रहे हैं। पोस्टर में एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू और पीएम नरेंद्र मोदी को भी दिखाया गया है। टीएमसी ने राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का समर्थन किया है। पोस्टर में लिखा है बीजेपी ने एक आदिवासी जन-जाति को देश का सर्वोच्च पद राष्ट्रपति के पदप्रार्थी के लिए मनोनित करके देश के समस्त आदिवासी जन-जाति संप्रदाय को सम्मानित किया है। यह आदिवासी संप्रदाय के लिए गर्व का विषय है। लेकिन ममता बनर्जी आदिवासी जन-जाति संप्रदाय के उम्मीदवार को समर्थन न करके अन्य प्रार्थी को समर्थन कर रही है एवं आदिवासी समाज के करीब आने में हिचकिचा रही है। यह भिन्नता था, है, एवं रहेगा। गौर हो कि 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होंगे। द्रौपदी मुर्मू एनडीए की उम्मीदवार हैं। जबकि विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार यशवंत सिन्हा हैं। टीएमसी, कांग्रेस और कई विपक्षी पार्टियों ने संयुक्त रूप से यशवंत सिन्हा को उम्मीदवार बनाया है।

नरेंद्र मोदी ने बीजेपी को कैसे बनाई दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी, The Architect of New BJP के लेखक ने सुनाई पूरी कहानी

द आर्किटेक्ट ऑफ न्यू बीजेपी (The Architect of New BJP) के लेखक अजय सिंह से टाइम्स नाउ की एडिटर इन चीफ नाविका कुमार ने खास बातचीत की। उन्होंने बीजेपी के नए आर्किटेक्ट नरेंद्र मोदी की पूरी कहानी बताई। अजय सिंह अभी राष्ट्रपति के मीडिया सलाहकार है। इस किताब के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि भारत की राजनीति में इंडिविजुअल फैक्टर रहता है। हाल की राजनीति इसी के इर्दगर्द रही है। इसे हटा नहीं सकते। लेकिन किसी व्यक्ति के करिश्मा पर 20 साल तक कोई चुनाव नहीं जीत सकता है बिना संगठन के। हमारा फोकस यही था कि इन्होंने संगठन कैसे बनाया इन्होंने मैथड कौन-कौन से अपनाए। इसी पर पूरी किताब है।

Goa Congress: कांग्रेस ने गोवा के अपने 11 विधायकों में से पांच को चेन्नई किया शिफ्ट, राष्ट्रपति चुनाव को लेकर लिया फैसला

18 जुलाई को होने वाले राष्टपति चुनाव से पहले कांग्रेस ने शनिवार को गोवा में पार्टी के 11 में से पांच विधायकों को चेन्नई शिफ्ट कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक जिन 5 कांग्रेस विधायकों को चेन्नई शिफ्ट किया गया है, उनमें संकल्प अमोनकर, एल्टन डकोस्टा, कार्लोस अल्वारेस, रुडोल्फ फर्नांडीस और यूरी अलेमो हैं। कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया है कि गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत और माइकल लोबो ने पार्टी में दो-तिहाई विभाजन की कोशिश की।

देश का माहौल चिंताजनक, PM को हिंसा के खिलाफ बोलना चाहिए, CJI की मौजूदगी में बोले सीएम अशोक गहलोत

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने पीएम मोदी पर बड़ा बयान दिया है। जयपुर में नेशनल लीगल सर्विस ऑथॉरिटी सम्मेलन में गहलोत ने कहा कि देश के हालात चिंताजनक हो चुके हैं। पीएम जब देश को संबोधित करते हैं तो वो अपने संबोधन में ये भी कहें कि देश में प्रेम मोहब्बत और सदभावना रहनी चाहिए। गहलोत के मुताबिक पीएम को बोलना चाहिए कि हिंसा किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं। गहलोत ने सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस और देश के कानून मंत्री किरण रिजिजू की मौजूदगी में बयान दिया।

Noida: नोएडा पुलिस ने मुठभेड़ में 5 बदमाशों को किया गिरफ्तार, लूट का सामान बरामद

नोएडा पुलिस ने शनिवार सुबह एक मुठभेड़ में पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान अंकित उर्फ ​​बिट्टू सिंह, ऋषि, विक्रांत जाटव, संदीप भाटी और नीरज गोयल के रूप में हुई है। इन सभी की उम्र 20 साल से 25 साल के बीच है, ये सभी सेक्टर 49 के बरौला गांव के हैं। द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक रविवार की शाम आरोपियों ने 22 साल के जितेंद्र नाम के एक व्यक्ति से तीन लाख रुपए का कैमरा लूट लिया। पुलिस ने बताया कि सेक्टर 76, महागुन मेजारिया के पास उन्होंने उसकी पिटाई भी की।

उदयपुर में दो व्यापारियों को कन्हैयालाल जैसी हत्या की धमकी, व्हाट्सएप पर लिखा-बच सके तो बच

कन्हैयालाल की हत्या के बाद भी कट्टरपंथियों के हौसले बुलंद हैं। धानमंडी थाना इलाके में दो व्यापारियों को व्हाट्सऐप पर धमकी मिली है। दोनों व्यापारियों को जान से मारने की धमकी मिली हालांकि पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए दोनों व्यापारियों की सुरक्षा बढ़ा दी है। दुकानों के बाहर पुलिसकर्मी तैनात कर दिए हैं। वहीं धमकी देने वालों की तलाश में पुलिस जुट गई है। ये वही इलाका है। जहां कन्हैया लाल मामले का केस दर्ज हुआ था।

Patiala Central Jail: पटियाला सेंट्रल जेल में एक ही बैरक में बंद हैं दलेर मेहंदी और नवजोत सिंह सिद्धू

मानव तस्करी के एक मामले में गुरुवार को जेल भेजे गए पंजाबी पॉप गायक दलेर मेहंदी को उसी बैरक में रखा गया है, जिसमें पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को रखा गया है। पंजाब की पटियाला सेंट्रल जेल में दलेर मेहंदी और नवजोत सिंह सिद्धू के अलावा चार और वीआईपी जेल में हैं।

Bundelkhand Expressway: आजादी के बाद बुंदेलखंड ने जो सपना देखा था, अमृत वर्ष में हो रहा पूरा- सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश की आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष को 'बुंदेलखंड की चाह' को पूरा करने का कालखंड बताया है। बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के लोकार्पण समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वतंत्रता के बाद हर बुंदेलखंड वासी ने जिन सुविधाओं का सपना देखा था, आज आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में विकास जनसुविधाओं और ईज ऑफ लिविंग के रूप में उन्हें वह सब कुछ प्राप्त हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज हर बुंदेलखंड वासी गौरव और गरिमा को महसूस करता है, क्योंकि विकास को एक नई ऊंचाई तक पहुंचाने के लिए आपने जो दिशा पूरे देश को दी, उत्तर प्रदेश उसी को अंगीकार कर आगे बढ़ रहा है। 

Presidential Election: राष्ट्रपति चुनाव के लिए AAP ने खोले पत्ते, इस उम्मीदवार को किया समर्थन देने का ऐलान

दिल्ली और पंजाब की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी ने राष्ट्रपति चुनाव में अपने समर्थन को लेकर फैसला कर लिया है। पार्टी की राजनीतिक मामलों की सीमिति की बैठक हुई जिसमें राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चर्चा की गई है। बैठक के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी राष्ट्रपति चुनाव में सामूहिक विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का समर्थन करेगी।

Bundelkhand Expressway: अब दिल्ली दूर नहीं, UP ही नहीं बल्कि इन 3 राज्यों को भी मिलेगा एक्सप्रेस-वे का लाभ

दशकों से उपेक्षित शौर्य और वीरों की धरती बुंदेलखंड के दिन बहुरने वाले हैं। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के निर्माण से बिहार, मध्य प्रदेश और राजस्थान को भी एक्सप्रेस-वे का लाभ मिलेगा। साथ ही दिल्ली, आगरा, झांसी जाने के लिए प्रयागराज और आसपास के जिलों को भी सहूलियत मिलेगी। बुंदेलखंड में एक्सप्रेसवे से लेकर डिफेंस कारिडोर, टाइगर रिजर्व, हर घर जल जैसी कई योजनाएं संचालित हो रही हैं। इससे बुंदेलखंड के चहुंमुखी विकास को पंख लगेंगे।

सरकार और मिजाज बदला है, क्योंकि ये मोदी-योगी हैं, पुरानी सोच छोड़ बढ़ रहे आगे- जब विपक्ष पर PM ने यूं कसा तंज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर बिना नाम लिए शनिवार (16 जुलाई, 2022) को तंज कसा और कहा कि सरकार के साथ मिजाज भी बदला है। ऐसा इसलिए हुआ है, क्योंकि ये मोदी और योगी हैं, जो पुरानी सोच पीछे छोड़कर आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने इसके अलावा लोगों को मुफ्त में रेवड़ी बांटने वालों से भी सावधान रहने के लिए कहा।

Bundelkhand Expressway LIVE Updates: 7 जिलों से होकर गुजरेगा बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे, समझिए- किसे कैसे होगा लाभ?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (16 जुलाई, 2022) को उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे। वह इस दौरान सुबह लगभग 11:30 बजे जालौन जिले की उरई तहसील के कैथेरी गांव में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे।पीएम ने इस एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास फरवरी, 2020 में किया था। कुल 296 किमी लंबे इस चार लेन वाले एक्सप्रेस-वे का निर्माण लगभग 14,850 करोड़ रुपये की लागत से उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीईआईडीए) के तत्वावधान में किया गया है। यह एक्सप्रेसवे इस इलाके में कनेक्टिविटी और औद्योगिक विकास को बढ़ावा देगा।

लखनऊः Lulu Mall के बाहर करणी सेना का बवाल, हिरासत में कार्यकर्ता; स्टेशन पर भी पढ़ी गई नमाज

उत्तर प्रदेश के लुलू मॉल (Lulu Mall) के बाहर फिर बवाल देखने को मिला है। शनिवार (16 जुलाई, 2022) को करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने वहां नमाज पढ़े जाने के खिलाफ विरोध जचाया। सूचना पर पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। इस बीच, सूबे की राजधानी के स्टेशन का वायरल वीडियो सामने आया है, जिसमें प्लैटफॉर्म के किनारे एक व्यक्ति नमाज अदा करते नजर आ रहा था। 

Gujarat Riots: गुजरात सरकार गिराना चाहती थीं सोनिया की "किचन कैबिनेट" मेंबर सीतलवाड, चाहती थीं RS सीट- BJP

गुजरात दंगा केस को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रवक्ता संबित पात्रा ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने शनिवार (16 जुलाई, 2022) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा- तीस्ता सीतलवाड का सियासी एजेंडा था। वह कांग्रेस की अंतरिम चीफ की किचन कैबिनेट (एएनसी) की सदस्य थीं। वह राज्यसभा सीट चाहती थीं। 

Teesta Setalvad को गोधरा कांड के बाद मिले थे 30 लाख, अहमद पटेल के इशारे पर रची गई थी मोदी को फंसाने की साजिश

तीस्ता सीतलवाड़ की ज़मानत याचिका में एसआईटी की एफिडेविट में बड़ा खुलासा हुआ है। एसआईटी ने एक एफिडेविट फ़ाइल किया और कहा कि कांग्रेस नेता अहमद पटेल के पास से दो बार पैसे लिए गए हैं। जिसमें गोधरा कांड में 30 लाख रुपये मिले थे और पैसों का लेन देन सर्किट हाउस में हुआ था। जिसका ज़िक्र एफिडेविट में किया गया है। SIT ने दावा किया है की तीस्ता सीतलवाड़ को 2002 में गुजरात सरकार को अस्थिर करने के लिए कांग्रेस फंड मिला था। साथ ही एसआईटी ने दावा किया है कि तिस्ता के ज़रिए गुजरात और गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री को बदनाम कर राजनैतिक रोटियां सेकने कोशिश की गई।

Noida में फर्जी इंटरनेशनल कॉल सेंटर का खुलासा, विदेशी नागरिकों को लगाया 170 करोड़ का चूना

STF की टीम ने नोएडा के सेक्टर-59 में चल रहे एक फर्जी इंटरनेशनल कॉल सेंटर का खुलासा किया।वीओआईपी कॉलिंग का सर्वर लगाकर विदेशी नागरिकों के लैपटॉप, कंप्यूटर पर वायरस डाला जाता था। इसके बाद टेक्निकल सपोर्ट के नाम पर उनसे संपर्क कर उनके कंप्यूटर व लैपटॉप को रिमोट पर ले लिया जाता था। रिमोट पर लने के बाद विदेशी नागरिकों के ऑनलाइन अकाउंट से रकम ट्रांसफर कर लेते थे। थाना 58 क्षेत्र में STF ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

Patna Terror Module: ताहिर ने व्हाट्सऐप ग्रुप में जोड़ रखे थे कई पाकिस्तानी, लिखा- 2023 में डायरेक्ट जिहाद करेंगे

पटना के फुलवारी शरीफ में PFI की साजिश मामले गिरफ्तारियों का दौर जारी है। अतहर परवेज और जलालुद्दीन को लेकर सनसनीखेज खुलासे हो रहे हैं।टना पुलिस की गिरफ्त में आए इलियास ताहिर को लेकर एक के बाद एक बड़े खुलासे हो रहे हैं। उसके तार पाकिस्तान, बांग्लादेश और यमन तक जुड़े हुए है। WHATSAPP मैसेज के जरिए इसका खुलासा हुआ है जिसमें कई पाकिस्तानी जोड़ रखे थे।

न पर्चा, न तख्ती...संसद में अब धरना मनाः CPIM बोली- ये 'तानाशाही' आदेश, महुआ का तंज- बापू की मूर्ति ही क्यों नहीं हटा देते?

संसद के मॉनसून सत्र से पहले इस बार सदस्यों को सदन में किसी भी तरह के पर्चे-लीफलेट (पत्रक) या फिर तख्तियों को बांटने से बचने के लिए एक एडवाइजरी भेजी गई है। लोकसभा सचिवालय की ओर से जारी की गई इस सलाह में कहा गया है, "स्थापित परंपरा के अनुसार कोई भी साहित्य, प्रश्नावली, पर्चे, प्रेस नोट, पत्रक या छपा हुआ या अन्यथा कोई भी मामला माननीय अध्यक्ष की पूर्व अनुमति के बिना सदन के परिसर में नहीं वितरित किया जाना चाहिए। संसद भवन परिसर के अंदर तख्तियां भी सख्त वर्जित हैं।"

विकास का एक्सप्रेसवे: 15 हजार करोड़ की लागत से बने 296 किमी लंबे एक्सप्रेसवे से रोजगार का होगा सृजन

उत्तर प्रदेश में रहने वालों के लिए आज का दिन बेहद खास है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे और करीब 11:30 बजे जालौन जिले की उरई तहसील के कैथेरी गांव में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे (Bundelkhand Expressway) का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही बुंदेलखंड अब सीधे दिल्ली और लखनऊ से जुड़ जाएगा। यह उत्तर प्रदेश का चौथा एक्सप्रेसवे है, जिसे उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (UPEIDA) के सहयोग से पूरा किया गया है।

बच्ची ने दौड़कर छुए जवान के पैर, फिर फौजी ने जो किया उसने लोगों का दिल जीत लिया

सोशल मीडिया (Social Media) पर रोजाना कई तरह के वीडियो शेयर होते हैं। इनमें कुछ वीडियो (Video) चौंकाने वाले होते हैं, वहीं कुछ वीडियो को देखकर यूजर्स हैरान रह जाते हैं। जबकि, कुछ तो इतने क्यूट होते हैं, जिन्हें बार-बार देखने का मन करता है। इसी कड़ी में एक बच्ची का ऐसा वीडियो सामने आया है, जो लोगों के बीच छाया हुआ है। आलम ये है कि लोग इस वीडियो को बार-बार देखते हुए बच्ची की जमकर तारीफ कर रहे हैं। वीडियो देखने के बाद हो सकता है आप भी बच्ची की तारीफ किए बिना ना रुके।

कुंभ में दिल्ली से प्रयागराज तक सीधे गंगा एक्सप्रेस वे से पहुंचेंगे, 95 फीसदी जमीन का अधिग्रहण: नंदी

औद्योगिक विकास और निर्यात प्रोत्साहन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता 'नंदी' ने योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल के सौ दिन पूरे होने पर विभागीय उपलब्धियों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कुंभ में दिल्ली से प्रयागराज तक सीधे गंगा एक्सप्रेस वे से लोग पहुंचें। उत्तर प्रदेश पूरे देश में 2017 से 2022 तक उत्तम प्रदेश बना है और अब सर्वोत्तम प्रदेश बनने की ओर अग्रसर है। प्रदेश में और भी एक्सप्रेसवे बनाने के बारे में चर्चा हो रही है।

लुलु मॉल में नमाज के बाद अब सुंदरकांड को लेकर हंगामा, चार लोग हिरासत में

उत्तर प्रदेश पुलिस ने शुक्रवार को लखनऊ के लुलु मॉल परिसर के अंदर से तीन लोगों को सुंदरकांड का पाठ करने का प्रयास करने के आरोप में हिरासत में ले लिया। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, गिरफ्तार किए गए तीनों लोग हिंदू समाज पार्टी के थे। उन्हें मॉल के प्रवेश द्वार पर हिरासत में लिया गया। एडीसीपी राजेश श्रीवास्त्व ने बताया कि 3 लोगों को हिरासत में लिया गया है और हालात फिलहाल शांतिपूर्ण हैं।

ब्रेन डेड महिला ने पांच को दिया जीवन दान, किडनी दे सेना के दो सैनिकों की बचाई जान

महाराष्ट्र के पुणे शहर में कमांड अस्पताल दक्षिणी कमान (सीएचएससी) में एक ब्रेन डेड महिला के अंगदान की वजह से पांच लोगों को नया जीवन मिला है। जीवनदान पाने वाले इन लोगों में दो सेना के जवान भी हैं।

न्यूजीलैंड ने 1 रन से जीता तीसरा वनडे, आयरलैंड का किया सीरीज में सूपड़ा साफ

आयरलैंड क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे में 1 रन के करीबी अंतर से हार का सामना करना पड़ा। जीत के लिए 361 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की टीम 50 ओवर में 9 विकेट पर 359 रन बना सकी। आखिरी ओवर में जीत के लिए आयरलैंड को 10 रन बनाने थे और उसके 2 विकेट बाकी थे। भाग्य ने एक बार फिर आयरलैंड का साथ नहीं दिया और उसे 1 रन के अंतर से हार का मुंह देखना पड़ा।

शुरू हुआ शिवजी का प्रिय महीना सावन, जानिए सोमवार के व्रत में क्या खाएं

हिंदू धर्म में सभी माह में सावन माह का विशेष महत्व होता है। सावन शिवजी का प्रिय माह होता है। इसलिए इस पूरे महीने शिवभक्त श्रद्धा और भक्ति से शिवजी की पूजा-अराधना करते हैं और व्रत रखते हैं। सावन में व्रत रखने के अलग-अलग नियम होते हैं। कुछ लोग पूरे माह व्रत रखते हैं। इस दौरान वे सेंधा नमक से बने भोजन खाते हैं या फिर फलाहार रहते हैं। वहीं कुछ भक्त सावन माह में पड़ने वाली सोमावरी के दिन व्रत रखते हैं। इस लेख में जानते हैं सावन सोमवार व्रत के दौरान किन चीजों को खा सकते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर