Weather Today, 15 Sept 2021: दिल्ली में मध्यम बरसात तो यूपी में बारिश/गरज के साथ बौछार पड़ने की संभावना

देश
रवि वैश्य
Updated Sep 15, 2021 | 06:00 IST

Weather Forecast Today, 15 September 2021 (आज का मौसम): मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली एनसीआर, उत्तर प्रदेश और बिहार में सामान्य से भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

Weather Update on 15 September 2021
Weather Today: दिल्ली में मध्यम बरसात की संभावना (फोटो साभार-istockphoto) 

Weather Forecast Today, 15 September 2021: सितंबर के महीने में मौसम कई रंग दिखा रहा बात राजधानी दिल्ली और एनसीआर की करें तो दिल्ली एनसीआर (Delhi-Ncr) में अगले 48 घंटों में भारी बारिश  (Rain) की चेतावनी दी गई है, इस बारे में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। 

15 सितंबर यानी बुधवार को भी यूपी में कई स्थानों पर बारिश / गरज के साथ बौछार पड़ने की संभावना जताई है, बिहार की बात करें तो मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 15 सितंबर के बाद प्रदेश में मानसून फिर सक्रिय हो सकता है जिससे अच्छी बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है।

Delhi-NCR Weather-दिल्ली-एनसीआर में मध्यम से तेज बरसात की उम्मीद-

मौसम विभाग ने दिल्ली में 15 और 16 सितंबर को भी तेज बारिश की आशंका जताई है, कहा जा रहा है कि बुधवार के दिन मध्यम से तेज बरसात हो सकती है। वहीं इसके आगे भी दिल्ली के कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है,  इसे लेकर मौसम विभाग की ओर से अलर्ट भी जारी किया गया है।अच्छी बरसात होने से तापमान में भी गिरावट आएगी वहीं 16 सितंबर यानी गुरुवार के दिन दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में मध्यम और कहीं-कहीं भारी बारिश होने की उम्मीद जताई गई है, दिल्ली की वायु गुणवत्ता (Air Quality) अपेक्षाकृत साफ-सुथरी बनी हुई है, कहा जा रहा है कि अगले दो दिनों के बीच वायु गुणवत्ता का स्तर इसी के आसपास बना रहेगी।

Bihar Weather-बिहार में 15 सितंबर के बाद भारी बारिश के आसार

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 15 सितंबर के बाद प्रदेश में मानसून फिर सक्रिय हो सकता है, जिससे अच्छी बारिश हो सकती है राज्य में जून के दूसरे हफ्ते में राज्य में मानसून की बारिश शुरू हुई थी इस महीने में राज्‍य में औसत से काफी अधिक बारिश हुई थी हालांकि राज्‍य के कई जिलों में औसत से कम बारिश भी हुई है कहा जा रहा है कि बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र से बदला है मौसम, बारिश से लोगों को उमस से काफी राहत मिली है।

UP Weather-उत्तर प्रदेश में कई स्थानों पर गरज के साथ बारिश

विभाग ने 15 सितंबर यानी बुधवार को भी राज्य में कई स्थानों पर बारिश / गरज के साथ बौछार पड़ने की संभावना जताई है, राजधानी लखनऊ में मौसम बेहद खुशगवार बना हुआ है। गौर हो कि उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली चमकने और गरज के साथ बौछारें पड़ीं हैं। मौसम विभाग ने बताया गया कि सीतापुर, मुरादाबाद, सहारनपुर, बिजनौर, एटा, बरेली, बलिया, कन्नौज, जालौन, प्रतापगढ़, बांदा, वाराणसी, बागपत और हापुड़ जिलों में बारिश की सूचना है।राज्य में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान 37.0 डिग्री सेल्सियस बस्ती में दर्ज किया गया,जबकि मुजफ्फरनगर में सबसे कम न्यूनतम तापमान 21.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

कहा जा रहा है कि मौसम में बदलाव आना शुरू हो गया है साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि 20 सितंबर के बाद से उत्तर भारत में गुलाबी ठंड पड़नी शुरू हो जाएगी, मौसम विभाग का अलर्ट है कि, मौसम का मिजाज अगले चार से पांच दिन बदला सा रहेगा। 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर