हरियाणा निकाय चुनाव के आए नतीजे, पंचकूला मेयर पद पर भाजपा का कब्जा

देश
रवि वैश्य
Updated Dec 30, 2020 | 16:26 IST

हरियाणा में 27 दिसंबर को संपन्न निकाय चुनाव के नतीजे आ गए हैं, प्रतिष्ठापूर्ण इस मुकाबले में लोगों की निगाहें इन परिणामों पर लगी थी, परिणाम बीजेपी की टेंशन बढ़ाने वाले हैं।

7 Haryana Local Body election result today Counting of votes continue
प्रतीकात्मक फोटो 

हरियाणा में 27 दिसंबर को संपन्न निकाय चुनाव (Civic Body election) के नतीजे आ गए हैं, अंबाला, पंचकूला और सोनीपत नगर निगम, रेवाड़ी जिला परिषद तथा सांपला, धारूहेड़ा और उकलाना नगर पालिकाओं के लिए काउंटिंग की गई। पंचकूला मेयर पद पर भाजपा उम्मीदवर कूलभूषण गोयल विजयी हुए हैं। वहीं, सांपला, धारूहेड़ा और उकलाना तीनों नगरपालिका चुनावों में बीजेपी-जेजेपी गठबंधन को खासा झटका लगा है।

तीनों जगहों पर निर्दलीय प्रत्याशी जीते हैं। रोहतक के सांपला और रेवाड़ी के धारुहेड़ा में निर्दलीय चेयरमैन प्रत्याशी जीते हैं वहीं धारूहेड़ा नगरपालिका चुनाव में चेयरमैन पद पर निर्दलीय प्रत्याशी कंवर सिंह ने जीत हासिल की है।

सोनीपत नगर निगम चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी निखिल मदान ने बीजेपी प्रत्याशी ललित बत्रा को करीब 13 हजार से ज्यादा वोटों से हरा दिया वहीं अंबाला नगर निगम चुनाव में शक्ति रानी ने बीजेपी की डॉ. वंदना शर्मा को मात दी।

सांपला नगर पालिका चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी सोनू को हार का सामना करना पड़ा है इस सीट से निर्दलीय प्रत्याशी पूजा ने बीजेपी ने प्रत्याशी को हराया है। वहीं उकलाना नगर पालिका अध्यक्ष पद पर निर्दलीय सुशील साहू जीत गए हैं।

सोनीपत, पंचकूला व अंबाला नगर निगम, रेवाड़ी नगर परिषद, सांपला, धारुहेड़ा और उकलाना नगरपालिका के चुनाव हुए हैं मेयर, नगर परिषद व नगरपालिका अध्यक्ष का चुनाव हुआ है। बीजेपी-जजपा गठबंधन ने निकाय चुनाव में जीत के लिए पूरी ताकत झोंकी है तो वहीं कांग्रेस भी किसी से पीछे नजर नहीं आ रही है। 

इस बार मेयर, नगर परिषद व नगरपालिका अध्यक्ष का सीधा चुनाव हुआ है,जिला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध किए हैं बताते हैं कि अंबाला में मेयर पद के लिए 10, पंचकूला में 11 और सोनीपत में 16 कैंडिंडेट चुनावी समर में थे वहीं सात निकायों में औसतन करीब 59.8 प्रतिशत वोटिंग हुई थी।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर