जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों को मिली अहम कामयाबी, चौबीस घंटे के भीतर 5 आतंकी किए ढेर

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 08, 2021 | 07:10 IST

जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ पुलिस और सुरक्षा बलों के संयुक्त अभियान में पिछले चौबीस घंटे के दौरान 5 आतंकी मारे गए हैं। पुलिस ने इसकी जानकारी दी है।

5 terrorists killed by  police & security forces in 24 hours in Kashmir
जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने 24 घंटे के भीतर 5 आतंकी किए ढेर (प्रतीकात्मक तस्वीर) 

मुख्य बातें

  • घाटी में आतंकियों के खिलाफ जारी है सुरक्षाबलों का अभियान
  • सुरक्षाबलों ने पिछले चौबीस घंटे के दौरान 5 आतंकी मार गिराए
  • सुरक्षाबलों और पुलिस की कामयाबी पर आईजीपी ने दी बधाई

श्रीनगर:  जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का 'ऑल आउट' अभियान जारी है। पिछले चौबीस घंटे के दौरान घाटी में मुठभेड़ के दौरान 5 आंतकवादी मारे गए हैं।  जम्मू कश्मीर पुलिस के आईजीपी विजय कुमार ने सुरक्षाबलों तथा पुलिसकर्मियों को बधाई देते हुए कहा, 'पिछले चौबीस घंटे के अंदर 5 आतंकवादी ढेर हुए हैं। बिना किसी मानवीय क्षति के पुलिस और सुरक्षाबलों ने यह कामयाबी हासिल की इसके लिए पुलिस और सुरक्षा बलों को बधाई।'

मारा गया था आतंकी कमांडर
दरअसल बुधवार देर रात पुलिस को सूचना मिली की पुलवामा के पुचल इलाके में कुछ आतंकी छिपे हैं जिसके बाद पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली और अपना तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान आतंकियों ने फायरिंग की तो सुरक्षाबलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया और लगातार आतंकियों को ढेर करते रहे। इससे पहले कुपवाड़ा जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन का एक शीर्ष कमांडर मारा गया था।

 मंगलवार शाम को कुपवाड़ा जिले के गांदर्स इलाके के वातेन में वाहनों की नियमित जांच के दौरान हिज्बुल मुजाहिदीन समूह का कमांडर मेहराजुद्दीन हलवाई उर्फ उबैद पकड़ा गया था। बाद में उसने पुलिस पर ही फायरिंग शुरू कर दी जिसके बाद वह जवाबी कार्रवाई में मारा गया।

लओसी पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम की
आपको बता दें कि बुधवार को ही जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर  सेना ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए एक पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया। एलओसी पर घुसपैठ कर रहे आतंकवादियों को रोकने के लिए हुई मुठभेड़ में दो सैनिक भी घायल हुए हैं। ये पाकिस्तानी आतंकी बुधवार तड़के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में एलओसी पार करने की कोशिश कर रहे थे और इनका पूरा समूह साथ में था।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर