Pitbull Dog: गुरुग्राम में महिला पर फिर पिटबुल का हमला, लगातार बढ़ रहे डॉग अटैक के मामले, जानिए क्या है कारण

Pitbull Dog: गुरुग्राम में डॉग अटैक के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। यहां पर एक बार फिर से पिटबुल नस्ल के कुत्ते ने जानलेवा हमला बोल एक महिला को बुरी तरह से घायल कर दिया। इस मामले में पुलिस ने डॉगी की मालकिन के खिलाफ मामल दर्ज कर लिया है।

Pitbull Dog attack
पिटबुल कुत्ते हमले में महिला गंभीर रूप से घायल   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • घरों में काम करने जा रही थी घायल महिला
  • घटना के समय खुला घूम रहा था पालतू डॉग
  • पहले भी गुरुग्राम में हो चुके हैं कई डॉग हमले

Pitbull Dog: गुरुग्राम में डॉग अटैक के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। यहां पर एक बार फिर से एक पिटबुल ने महिला पर जानलेवा हमला बोल दिया। यह मामला सिविल लाइन रोड का है। घर में काम करने पहुंची महिला पर अचानक से पिटबुल नस्ल के कुत्ते ने जानलेवा हमला बोल दिया और उसे गर्दन से पकड़ घसीटने लगा। यह देख आसपास के लोगों ने कुत्ते को भगाया और उसे गंभीर हालात में अस्‍पताल पहुंचाया। जिसके बाद इस मामले की सूचना पुलिस को दी गई।

सिविल लाइन थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर डॉगी की मालकिन के विरुद्ध मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। इस हमले में घायल महिला की पहचान झाड़सा बांध के किनारे झुग्गी में रहने वाली 30 वर्षीय मुन्नी के तौर पर हुआ है, जो लोगों के घरों में सहायक का काम करती थी। डॉग ने महिला के सिर में तीन जगह और गले पर एक जगह गहरे घाव किए हैं। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर पंकज कुमार ने बताया कि, मुन्नी की बहन ब्यूटी की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। अभी तक हुए जांच में पता चला है कि, डॉगी को खुला छोड़ा गया था, जिसकी वजह से ये हादसा हुआ। जल्द ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। गुरुग्राम में इससे पहले भी डॉग के कई हमले हो चुके हैं। पिछले माह ही डॉग के हमले को लेकर दो गुटों में जमकर लाठी-डंडे चले थे।

पिटबुल डॉग होते हैं बेहद खतरनाक, ले चुके कई की जान

पिटबुल डॉग को बेहद अक्रामक और खतरनाक माना जाता है। यह डॉग कई देशों में बैन है। देश के अंदर इस डॉग ने हमला कर कई लोगों की जान ले चुका है। पिछले माह 12 जुलाई को पिटबुल डॉग ने लखनऊ के कैसरबाग में अपनी ही मालकिन को नोच-नोच कर मार डाला था। उस वक्त महिला घर में अकेली थी और उनका बेटा जिम ट्रेनर अमित त्रिपाठी जिम में था। इसके बाद नगर निगम प्रशासन की तरफ से पिटबुल डॉगी को अपनी कस्टडी में ले लिया था। वहीं हरियाणा के यमुना नगर के जम्मू कॉलोनी में दो पिटबुल डॉग्स ने अपने मालिक पर हमला कर 40 साल के नरेंद्र सिंह को मार डाला था। इसके अलावा भी पिटबुल डॉग के हमलों की खबरे आती रहती है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर