Kidnapping in Faridabad: पुलिस ने अगवा बच्चे को 13 घंटे में सकुशल छुड़वाया, फिरौती के पैसे के साथ तीन गिरफ्तार

Kidnapping in Faridabad: तावडू इलाके से अगवा किए गए एक 10 वर्षीय बच्‍चे को पुलिस ने महज 13 घंटे के अंदर छुड़ा लिया। साथ ही तीन अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार करते हुए फिरौती के रूप में दिए गई करीब 16.50 लाख रुपये भी बरामद किए हैं। पुलिस पूछताछ में पता चला कि इन आरोपियों ने इस साल इससे पहले भी एक लूट और हत्‍या की वारदात को अंजाम दिया था।

Kidnapping in Faridabad
पुलिस ने बच्चे को अगवा करने वालों को किया गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • पुलिस ने रात में ऑपरेशन चलाकर 10 वर्षीय अगवा बच्‍चे को छुड़ाया
  • तीन अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर बरामद किया फिरौती का पैसा
  • गिरफ्तार आरोपी इससे पहले भी दे चुके हैं हत्‍या और लूट की वारदात को अंजाम

Kidnapping in Faridabad: फरीदाबाद पुलिस को अपहरण के एक मामले में बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस टीम ने हुड्डा सेक्टर तावडू इलाके से अगवा किए गए एक 10 वर्षीय बच्चे को महज 13 घंटे के अंदर सकुशल अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ा लिया। साथ ही तीन अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार करते हुए फिरौती के रूप में ली गई 16.50 लाख रुपये की रकम भी बरामद की है। पुलिस की इस कामयाबी की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला ने बताया कि बच्चे को छुड़ाने के लिए एन्टी नारकोटिक्स सैल व अपराध जांच शाखा ने संयुक्‍त रूप से अभियान चलाया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि भंगोह हालाबाद के रहने वाले हासम के पुत्र इमरान उर्फ दानिश हुड्डा सैक्टर में साइकिल चला रहा था। तभी वहां पर कार से पहुंचे 3 अज्ञात युवकों ने उसका अपहरण कर लिया। इसके बाद आरोपियों ने बच्‍चे के पिता से फोन कर धमकी देते हुए 25 लाख रुपये की फिरौती मांगी। इसके बाद पिता ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। जिसके तुरंत बाद पुलिस टीम का गठन कर आरोपियों की तलाश शुरू की गई।

अपहरणकर्ता की गिरफ्तारी के लिए रातभर चला ऑपरेशन

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शिकायत के बाद कई टीमों ने इस मामले की जांच शुरू की। जांच के दौरान बच्चे की सुरक्षा को अहम मानते हुए साक्ष्यों के आधार पर रात भर ऑपरेशन चलाया गया और महज 13 घंटे के अंदर अपहरणकर्ताओं के चंगुल से बच्‍चे को छुड़ाने के साथ 3 अपहरणकर्ताओं को सीलखों व मंडारका के बीच से गिरफ्तार कर लिया गया। इन आरोपियों के पास से बच्‍चे के पिता द्वारा दिए गए 16.50 लाख रुपये भी बरामद कर लिए गए।

आरोपियों ने कबूले अन्य जुर्म

पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान अजय पुत्र नरेश निवासी मंडारका, हरीश पुत्र जय भगवान निवासी गुरनावट और मोहिन पुत्र अली मोहम्मद निवासी विजय नगर तावडू के रूप में की है। अपहरकर्ताओं के कब्जे से पुलिस ने वारदात में प्रयोग की गई वैगनार गाडी, 2 अवैध देशी कट्टा, 2 जिंदा रौंद भी बरामद की है। पुलिस पूछताछ में अपहरणकर्ताओं ने इसी वर्ष 15 फरवरी को भारत फाईनेंस के कर्मचारी सिकन्दर के साथ लूट और हत्‍या की बात भी कबूल की।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर