लैब टेस्ट के लिए क्यों भेजे गए सिद्धार्थ शुक्ला के अंदरूनी अंग और विसरा? फोरेंसिक विशेषज्ञ ने कही ये बात

अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला के कुछ अंदरूनी अंगों और विसरा को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा गया है। इससे पहले अटॉपसी यानी पोस्टमार्टम में शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं मिले थे।

Sidharth Shukla
जांच के लिए भेजा गया सिद्धार्थ शुक्ला का बिसरा  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • गुरुवार को मौत के बाद हो चुका है सिद्धार्थ शुक्ला का अंतिम संस्कार
  • पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शरीर पर नहीं मिले थे कोई निशान
  • अब फॉरेंसिंक प्रयोगशालाओं में भेजा गया दिवंगत एक्टर का विसरा और अंदरूनी अंग

मुंबई: गुरुवार को मौत के बाद पोस्टमार्टम से लिए गए अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला का विसरा और कुछ अन्य अंदरूनी अंगों को फोरेंसिक जांच के लिए प्रयोगशालाओं में भेजा गया है। पीटीआई की रिपोर्ट के हवाले से सूत्रों के अनुसार शुक्रवार को यह जानकारी सामने आई है। सिद्धार्थ का गुरुवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हुआ था। उनकी उम्र 40 साल थी। सूत्रों की मानें तो अभिनेता की ऑटोप्सी रिपोर्ट में किसी आंतरिक चोट की बात सामने नहीं आई है, लेकिन फिर भी किसी गड़बड़ी की आशंका के लिए नमूने प्रयोगशाला भेजे गए हैं।

सिद्धार्थ शुक्ला के विसरा को कलिना फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) भेजा गया, जबकि कुछ अन्य अंगों को एक मेडिकल कॉलेज की पैथोलॉजी लैब में भेजा गया है। घर में बीमार होने के बाद गुरुवार की सुबह सिद्धार्थ को नगर निगम द्वारा संचालित आरएन कूपर अस्पताल में डॉक्टरों की ओर से मृत घोषित किया गया था।

अस्पताल के एक फोरेंसिक विशेषज्ञ का कहना है कि उन्होंने आगे की जांच के लिए उपनगरीय कलिना में एफएसएल को विसरा भेजा है ताकि मामले में किसी भी तरह की गड़बड़ी की आशंका दूर की जा सके।

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कहा, 'एफएसएल अंगों में विषाक्तता की उपस्थिति के साथ साथ अन्य विवरणों की जांच करेगी।' साथ ही उन्होंने कहा कि पैथोलॉजी लैब शरीर के अन्य अंगों की जांच करेगी। उम्मीद है कि दोनों प्रयोगशालाएं दो दिनों के भीतर एक रिपोर्ट प्रस्तुत कर देंगी।

इसी बारे में बोलते हुए एक अन्य अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक रिपोर्ट से ऐसे संकेत मिलते हैं कि मौत का कारण दिल का दौरा पड़ना ही था जैसा कि कई शुरुआती रिपोर्ट्स में भी कहा गया था और किसी आंतरिक चोट के निशान नहीं मिले।

सिद्धार्थ ने सीरियलों के अलावा रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा 6’, ‘फियर फैक्टर : खतरों के खिलाड़ी 7’ और ‘बिग बॉस सीजन-13’ में काम किया था। वह 2014 में आई करण जौहर निर्मित फिल्म ‘हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया’ में भी नजर आए थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर