Anupamaa-Imlie से लेकर Pavitra Rishta तक, 7 हिट TV शोज की ओरिजनल नहीं चोरी की है कहानी, जानें कैसे

TV shows inspired from Regional tv Serial: छोटे पर्दे के ऐसे कई शोज हैं जो किसी अन्य भाषा में बने टीवी शोज से इंस्पायर्ड हैं। इस लिस्ट में अनुपमा से लेकर पवित्र रिश्ता तक कई टीवी धारावाहिक शामिल हैं।

TV shows inspired from Regional tv Serial| Imlie Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin To Anupamaa Regional Shows Remake| TV Shows Reginal serial remakes| रीजनल के रीमेक हैं ये हिट टीवी शोज|
रीजनल शोज से इंस्पारर्ड हैं छोटे पर्दे के ये डेली सोप्स   |  तस्वीर साभार: Times of India

मुख्य बातें

  • अक्सर टीआरपी के रेस में पहला पायदान हासिल करने वाला शो अनुपमा बंगाली शो श्रीमोई से इंस्पायर्ड है।
  • बंगाली शो इश्टी कुटूम का हिंदी रीमेक है इमली, सुंबुल तौकीर खान और गश्मीर महाजनी हैं मेन लीड।
  • पवित्र रिश्ता टीवी डेली सोप तमिल भाषा में निर्मित थिरुमथि सेल्वम टीवी शो पर आधारित है।

TV Gossip: छोटे पर्दे पर टेलीकास्ट होने वाले टीवी शोज के करोड़ों दर्शक हैं। सालों से छोटे पर्दे पर ऐसे कई टीवी शोज ऑन एयर हुए हैं जो दर्शकों को अपनी सीट पर बैठे रहने के लिए मजबूर कर देते हैं। आए दिन ऐसे कई टीवी शोज लॉन्च होते हैं जो टीआरपी की रेस में धमाल मचा देते हैं। टीवी शो मेकर्स के लिए यह मुनाफे का व्यापार है। मगर इसमें घाटा होने का भी चांस रहता है। कई बार टीवी शो मेकर्स ऐसे सीरियल्स का रीमेक बनाते हैं जो कभी ना कभी किसी रीजनल टीवी पर सुपर हिट रहे थे। अगर ऐसे टीवी शोज पर नजर दौड़ाएं तो आप यह जानकर हैरान रह जाएंगे कि जो टीवी शोज आप बड़े चाव के साथ देखते हैं वह किसी ना किसी रीजनल शो से इंस्पायर्ड हैं। आज हम आपके लिए ऐसे टीवी शोज का‌ लिस्ट लेकर आए हैं जो रीजनल टीवी शो के हिंदी रिमेक हैं। 

कुल्फी कुमार बाजेवाला 

कुल्फी कुमार बाजेवाला बंगाली शो पोतोल कुमार गानवाला का हिंदी रीमेक है। पोतोल कुमार गानवाला बंगाली शो जितना बंगाली भाषा में फेमस हुआ था उतना ही फेमस कुल्फी कुमार बाजावाला शो हिंदी भाषा में हुआ था। इस टीवी सीरियल में मोहित मलिक और आकृति शर्मा ने मुख्य भूमिका निभाई थी। 

पवित्र रिश्ता

पवित्र रिश्ता अंकिता लोखंडे और सुशांत सिंह राजपूत एक ऐसा शो था जिसने उनके करियर को चमकाने में काफी मदद किया था। यह शो इतना फेमस हुआ था कि अब शो मेकर्स इसका दूसरा सीजन लाने वाले हैं। 

गुस्ताख दिल

गुस्ताख दिल बंगाली शो बोउ कथा कोउ का हिंदी रीमेक था। इस टीवी सीरियल की कहानी लव ट्रायंगल पर आधारित थी। अमीन शेख, विभव रॉय और पार्वती सहगल ने इस टीवी सीरियल में अहम भूमिका निभाई थी। 

अनुपमा

इस समय का सुपरहिट टीवी शो अनुपमा भी एक बंगाली शो का हिंदी रिमेक है जिसका नाम श्रीमोई है। अक्सर टीआरपी की रेस में अनुपमा शो हमेशा आगे रहता है। इस शो में रूपाली गांगुली और सुधांशु पांडे मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। 

इमली

अगर टीआरपी की बात करें तो इमली धारावाहिक अनुपमा शो को कड़ी टक्कर देता है। यह धारावाहिक बंगाली शो इश्टी कुटूम से इंस्पायर्ड है। इस‌ शो में सुंबुल तौकीर खान और गश्मीर महाजनी मुख्य भूमिका निभाते हैं। 

गुम हैं किसी के प्यार में 

नील भट्ट, ऐश्वर्या शर्मा और आयशा सिंह स्टारर गुम है किसी के प्यार में दर्शकों का पसंदीदा धारावाहिक है। आपको जानकर हैरानी होगी कि रह सीरियल भी एक बंगाली सीरियल का हिंदी रीमेक है। गुम है किसी के प्यार में बंगाली शो कुसुम डोला से इंस्पायर्ड है। 

साथ निभाना साथिया 2

इस लिस्ट में साथ निभाना साथिया 2 भी शामिल है। कहा जाता है कि यह टीवी शो बंगाली सीरीज से इंस्पायर्ड है। साथ निभाना साथिया के पहले सीजन के फेमस होने के बाद मेकर्स ने दूसरा सीजन बनाने का फैसला लिया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर