रोटी के लिए मोहताज Sudesh Lehri चाय की दुकान पर करते थे काम, आज 7 स्टार होटल जैसे आलीशान घर हैं मालिक

Sudesh Lehri Success Story: द कपिल शर्मा शो स्टार सुदेश लहरी का जीवन कांटो भरा रहा है। गौरतलब है कि उन्होंने कभी हार नहीं मानी और फर्श से अर्श का सफर तय किया।

रोटी को मोहताज सुदेश लहरी चाय की दुकान पर करते थे काम| Sudesh Lehri success story|the Kapil Sharma Show Star  Sudesh Lehri financial needs| Sudesh Lehri Facts| Sudesh Lehri Story|
सुदेश लहरी। 

मुख्य बातें

  • कॉमेडियन सुदेश लहरी का जन्म, स्कूल भेजने के लिए नहीं थे उनके माता-पिता के पास पैसे।
  • कांटो भरा रहा है सुदेश लहरी का जीवन, कभी घर के सदस्यों के लिए हुआ करती थी सिर्फ एक चप्पल।
  • पैसे उधार मांगने के लिए अपने बच्चों को भेजा करते थे सुदेश, घर बेचने तक की आ गई थी नौबत।

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के मशहूर कॉमेडियन सुदेश लहरी का जन्म पंजाब के जलंधर शहर में हुआ था। अपने जीवन के शुरुआती दिनों में वह अपने माता-पिता के साथ अमृतसर में रहा करते थे। आप सुदेश को उनके कॉमिक टाइमिंग और पंच लाइनों के लिए जानते होंगे। मगर सुदेश के जीवन में एक समय ऐसा था जब उन्हें एक टाइम के खाने के लिए भटकना पड़ता था। आज सुदेश लहरी करोड़ों लोगों के प्रेरणा हैं। वह जीवन में कभी हार ना मानने की और हमेशा प्रयत्न करने की मिसाल देते हैं। जानें सुदेश लहरी के जीवन के बारे में कुछ ऐसी बातें बताने वाले हैं जो शायद ही किसी को पता होगी। 

सुदेश के पिता दारू में खर्च किया करते थे पैसे

सुदेश ने सबसे पहले अपने पिता के साथ काम करना शुरू किया था। उनके पिता महीने में मात्र 100-200 रुपए ही कमा पाते थे। और जो वो कमाते थे उसे दारू में खर्च कर देते थे। इस इंटरव्यू के दौरान सुदेश ने बताया था कि उनके परिवार के सदस्यों के लिए घर में सिर्फ एक चप्पल हुआ करती थी। 

सब्जी खरीदने के लिए नहीं रहते थे पैसे

सुदेश ने एक बार अपने फैंस से यह साझा किया था कि उनके जीवन में एक ऐसा समय था जब उनके पास सब्जी खरीदने के लिए पैसे नहीं हुआ करते थे। वह पानी और नमक के साथ रोटी खाया करते थे। 

सुदेश को स्कूल भेजने में असमर्थ था उनका परिवार 

सुदेश ने कभी भी स्कूल से शिक्षा हासिल नहीं की। पैसों कि किल्लत के चलते उनके परिवार ने उन्हें चाय के स्टॉल में काम करने के लिए भेज दिया था। 

पैसे उधार मांगने के लिए बच्चों का लेते थे सहारा 

सुदेश के जीवन में लंबे समय तक आर्थिक परेशानियां रही है। वह अपने जान-पहचान के लोगों से पैसे मांगने के लिए अपने बच्चों को भेजा करते थे। एक बार उन्हें किसी ने ड्राई फ्रूट्स ऑफर किया था। तब सुदेश ने ड्राई फ्रूट्स को अपनी मुट्ठी में भर लिया और घर जाकर अपने भूखे बच्चों को खिलाया।  

घर बेचने की आ गई थी नौबत 

सुदेश लहरी ने अपने जीवन में कई उताच-चढ़ाव देखे हैं। उनके पास दो वक्त की रोटी के लिए भी मुश्किल से पैसे जमा हो पाते थे। तो सेविंग तो दूर की बात है। इसी के चलते उनकी हालत इतनी बुरी हो गई थी कि उनका घर बिकते-बिकते रह गया था। 

परिवार का पेट भरने के लिए बेच दिए थे अपने अवॉर्ड्स 

एक अवॉर्ड फंक्शन के दौरान सुदेश को यह पता चला था कि वह अपने अवॉर्ड्स बेच कर 300-400 रुपए कमा सकते हैं। तब उन्होंने अपने परिवार के लिए अपने अवॉर्ड्स बेच दिए थे। 

द ग्रेद इंडियन लाफ्टर चैलेंज 3 से किस्मत ने मारी पलटी

सुदेश की जिंदगी में बड़ा बदलाव तब आया जब उन्होंने द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज 3 में हिस्सा लिया। इस शो में वह तीसरे पायदान पर आए। वहीं कपिल शर्मा ने पहला और चंदन प्रभाकर ने दुसरा स्थान हासिल किया था। इसके बाद सुदेश देख इंडिया देख, कॉमेडी सर्कस और कॉमेडी क्लासेज जैसे कई कॉमेडी शोज में नजर आए। उन्होंने कई ट्रॉफीज अपने नाम की और मेहनत से खूब शौहरत कमाई।

नाम और शौहरत होने के बाद भी जमीन से जुड़े इंसान हैं सुदेश 

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमाने के बाद भी सुदेश नम्रता और सौम्य व्यवहार रखना नहीं भूले हैं। हाल ही उन्होंने अपना 4 बेदरूम वाला घर फैंस को दिखाया था। कृष्णा अभिषेक ने उनके घर को 7 सितारा हॉटेल जितना आलीशान बताया था। हाल ही में यह खबर आई है कि वह अब कृष्णा अभिषेक के साथ द कपिल शर्मा शो में नजर आएंगे। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर