TV Comedians: राजू श्रीवास्तव-सुदेश लहरी से वीआईपी तक, जानें कहां गायब हो गए टीवी के ये 5 पॉपुलर कॉमेडियन्स

Comedians Missing from TV Screen: इंडियन टीवी के दर्शकों को कॉमेडी बहुत पसंद आती है, हफ्ते के आखिर में आने वाले कॉमेडी शोज की रेटिंग्स टीवी के बाकी शोज से काफी ज्यादा रहती है।

Popular Comedians Missing from Television World Raju Srivastav To Ahsaan Qureshi
कॉमेडियन्स। 

मुख्य बातें

  • सुदेश लहरी ने कॉमेडी सर्कस और कॉमेडी नाइट्स बचाओ जैसे शो में कृष्ण अभिषेक के साथ काम किया है।
  • अहसान कुरैशी की तरह, राजू श्रीवास्तव ने द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज के बाद बिग बॉस सीजन 3 में भाग लिया।
  • वी आई पी की सबसे बड़ी खासियत थी उनकी मिमिक्री।

इंडियन टीवी के दर्शकों को कॉमेडी बहुत पसंद आती है, हफ्ते के आखिर में आने वाले कॉमेडी शोज की रेटिंग्स टीवी के बाकी शोज से काफी ज्यादा रहती है।  2005 में ‘स्टार वन’ चैनल पर जब ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ शो शुरू हुआ, तो इसकी पॉपुलैरिटी का रिजल्ट ये था कि लोग इसके शुरू होने से पहले सारे काम खत्म कर लिया करते थे। 4 सीजन तक चलने वाले इस शो से टीवी को बहुत सारे कॉमेडियन मिले। जब ये शो बंद हुआ तो इस शो से निकले सारे कॉमेडियन्स बहुत पॉपुलर हो चुके थे।

इसी शो से निकले कपिल शर्मा, कृष्णा-सुदेश, भारती और चन्दन प्रभाकर जैसे कॉमेडियन्स आज भी बहुत पॉपुलर हैं। इस शो से निकले कपिल शर्मा तो इतने पॉपुलर हुए कि उन्होंने अपना खुद का शो शुरू कर दिया। लेकिन ऐसा भी हुआ कि ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के बहुत सारे पॉपुलर कॉमेडियन्स गायब भी हो गए। आइए आपको बताते हैं टीवी के उन पॉपुलर कॉमेडियन्स के बारे में, जो टीवी से गायब हो गए हैं। 

सुदेश लहरी
सुदेश लहरी ने कॉमेडी सर्कस और कॉमेडी नाइट्स बचाओ जैसे शो में कृष्ण अभिषेक के साथ काम किया है। जहां कृष्ण द कपिल शर्मा शो में नजर आते हैं, वहीं सुदेश आखिरी बार द ड्रामा कंपनी में नजर आए थे। एक हफ्ते पहले, कृष्ण ने सुदेश के साथ कोलैबोरेशन का हाथ बढ़ाया। सुदेश के इंस्टाग्राम पोस्ट के कमेंट सेक्शन में उन्होंने लिखा, 'तोड़े से भी ना टूटे ये जोड़ी जल्द ही दिखेगी साथ में कृष्ण-सुदेश की जोड़ी।'

एहसान कुरैशी
एहसान का कॉमेडी करने का अंदाज बहुत ही अलग था, वो कविता बना-बना कर कॉमेडी किया करते थे और उन कविताओं को सुनाने का उनका अंदाज भी बहुत ही दिलचस्प था। एहसान को लोग बहुत पसंद करते थे। इन दिनों वो कहां हैं किसी को पता नहीं।

सुनील पाल
सुनील पाल एक वक्त टीवी के सबसे पॉपुलर कॉमेडियन हुआ करते थे। कॉमेडी एक्टर्स में उनके द्वारा निभाया गया ‘रतन नूरा’ का किरदार आज भी लोगों को बहुत अच्छे से याद है। ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ का सबसे पहला सीजन सुनील ने ही जीता था। उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया मगर फिलहाल वो टीवी पर नजर नहीं आते।

राजू श्रीवास्तव
अहसान कुरैशी की तरह, राजू श्रीवास्तव ने द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज के बाद बिग बॉस सीजन 3 में भाग लिया। वह वर्षों में कई फिल्मों और टीवी शो में दिखाई दिए। 19 अप्रैल को, राजू ने अपने कॉमेडी कोर्स की घोषणा की, जहां वह कॉमेडियंस को महत्वाकांक्षी लेखन, चुटकुले लिखना सिखाएंगे।

वी आई पी 
वी आई पी की सबसे बड़ी खासियत थी उनकी मिमिक्री। उन्होंने टीवी शो ‘कॉमेडी सर्कस’ में हर एपिसोड में किसी अलग सेलिब्रिटी की मिमिक्री की थी। टीवी ही नहीं, उन्होंने बहुत सारे बॉलीवुड अवार्ड शोज में भी परफॉर्म किया। लेकिन कपिल शर्मा शो की आंधी में वी आई पी कहीं गायब हो गए।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर