इन‌ टीवी सीरियल्स में शादी शूट करने के ल‍िए मेकर्स ने खर्च किए करोड़ों, बजट जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

जिस तरह फ‍िल्‍में भारी भरकम बजट से शूट होती हैं, उसकी तरह कई मेकर्स सीरियल्‍स की शूटिंग पर भी बहुत पैसा खर्च करते हैं। टीवी सीरियल्स में दिखाए गए कुछ सीन को शूट करने के लिए मेकर्स करोड़ों रुपए खर्च कर देते हैं।

Sai and Virat Wedding
Sai and Virat Wedding 

मुख्य बातें

  • फिल्म की तरह ही कई टीवी सीरियल मेकर्स ने शादी के सीन‌ को शूट करने के लिए करोड़ों खर्च किए हैं।
  • ये रिश्ता क्या कहलाता है डेली सोप में नायरा और कार्तिक की शादी में करोड़ों रुपए खर्च किए गए थे। 
  • गुम है किसी के प्यार में सई और विराट की शादी को‌ शूट करने के लिए भारी बिल बैठा था ‌

जिस तरह फ‍िल्‍में भारी भरकम बजट से शूट होती हैं, उसकी तरह कई मेकर्स सीरियल्‍स की शूटिंग पर भी बहुत पैसा खर्च करते हैं। टीवी सीरियल्स में दिखाए गए कुछ सीन को शूट करने के लिए मेकर्स करोड़ों रुपए खर्च कर देते हैं। टीवी सीरियल्स की दुनिया इतनी रोमांचक है कि दर्शक अगर एक बार इन्हें देखने लगे तो पर्मानेंट दर्शक बन जाते हैं। ‌रोजाना दर्शकों के लिए नई-नई कहानियां लाना कोई आसान काम नहीं है, लेकिन दर्शकों का मनोरंजन करने से मेकर्स कभी पीछे नहीं हटते हैं। 

ज्यादातर, दर्शकों को अपने टीवी सीरियल से जोड़े रखने के लिए मेकर्स सीरियल्स के प्री और पोस्ट प्रोडक्शन में करोड़ों रुपए खर्च कर देते हैं। जब शादी जैसे सींस को शूट करने की बारी आती है तो इन्हें शूट करने के लिए किसी फिल्म की शूटिंग से कम पैसे नहीं लगते हैं। एक या दो नहीं बल्कि ऐसे कई टीवी सीरियल्स हैं जिनके मेकर्स को शादी का सीन शूट करने के लिए खूब पैसे बहाने पड़े थे। चलिए जानते हैं ऐसे कौन से सीरियल्स हैं जिनकी शादी में पानी की तरह पैसे बहाए गए थे।

ये रिश्ते हैं प्यार के

ये रिश्ते हैं प्यार के सीरियल कभी टीआरपी की दौड़ में टॉप पर हुआ करता था। इस सीरियल में शाहिर शेख और रिया शर्मा के किरदार आबिर और मिष्टी की शादी को शूट करने के लिए मेकर्स ने खूब पैसा बहाया था।

कहां हम कहां तुम

दीपिका कक्कड़ और करण ग्रोवर की जिंदगी में यह सीरियल भी सबसे हिट रहा है। इस सीरियल में दीपिका कक्कड़ और करण ग्रोवर का मुख्य किरदार था। इन दोनों के किरदार सोनाक्षी और रोहन की शादी में मेकर्स ने पानी की तरह पैसे बहाए थे। 

ये हैं मोहब्बतें ‌

एकता कपूर का सबसे हिट डेली सोप ये हैं मोहब्बतें दिव्यंका त्रिपाठी और करण पटेल के लिए काफी लकी साबित हुआ था। दर्शकों के मनोरंजन के लिए यह शो काफी प्रोमिसिंग साबित हुआ था। ‌इस सीरियल में इशिता और रमन की शादी के लिए मेकर्स ने करोड़ों रुपए खर्च किए थे। ‌

इश्कबाज

इश्कबाज स्टार प्लस का एक और सुपर डुपर हिट सीरियल माना गया है। सुरभि चंदना और नकुल मेहता ने इस शो में अहम किरदार निभाया था। इन दोनों की ग्रैंड शादी को दिखाने के लिए मेकर्स ने काफी पैसे खर्च किए थे।

ये रिश्ता क्या कहलाता है 

ये रिश्ता क्या कहलाता है के प्रोड्यूसर राजन शाही ने शिवांगी जोशी और मोहसिन खान के किरदार नायरा और कार्तिक के पीछे काफी रुपए खर्च किए थे। ‌इन दोनों की शादी का सीन शूट करने के लिए भी मेकर्स ने करोड़ों खर्च किए थे।

कुंडली भाग्य

कुंडली भाग्य सीरियल में दर्शकों को करण और प्रीता के केमेस्ट्री बेहद पसंद आई थी। कहा जाता है कि करण और प्रीता की शादी के लिए मेकर्स ने खूब पैसा इन्वेस्ट किया था।

गुम है किसी के प्यार में 

गुम है किसी के प्यार में अभी स्टार प्लस का सबसे हिट डेली सोप माना जा रहा है। सई और विराट की शादी को एक नया लुक देते हुए मेकर्स ने काफी पैसे खर्च किए हैं। 

बेपनाह

सोनी एंटरटेनमेंट पर टेलीकास्ट किए जाने वाले शो बेपनाह ने भी दर्शकों का दिल जीत लिया था। सीरियल में आदित्य और जोया का किरदार दर्शकों को काफी पसंद आया था। यह कहा जाता है कि इनकी शादी को दिखाने के लिए मेकस को काफी जद्दोजहद करनी पड़ी थी और इसके लिए काफी पैसे खर्च हुए थे।

इमली

इमली टीवी सीरियल में भले ही आदित्य की दो शादी हुई है लेकिन कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार यह कहा जाता है कि आदित्य की दूसरी शादी को दिखाने के लिए मेकर्स ने पानी की तरह पैसे बहाए हैं। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर