KBC 12 Karamveer special: केबीसी 12 कर्मवीर स्‍पेशल एपिसोड में पहुंचे लिएंडर पेस और दीपा करमाकर

KBC 12 Karamveer special: क्विज र‍ियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति 12 की हॉट सीट पर शुक्रवार को बडोदरा गुजरात की शर्मिला हॉटसीट पर पहुंची। उसके बाद कर्मवीर एपिसोड में ल‍िएंडर पेस और दीपा करमाकर पहुंचे।

Sharmila in KBC 12
liender pess and deepa karmakar kbc 

मुख्य बातें

  • क्विज र‍ियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति का यह 12वां सीजन है।
  • शुक्रवार को बडोदरा गुजरात की शर्मिला हॉटसीट पर पहुंची। 
  • कर्मवीर स्‍पेशल एपिसोड में पहुंचेंगे लिएंडर पेस और दीपा करमाकर।

KBC 12 November 13 2020: क्विज र‍ियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति 12 की हॉट सीट पर शुक्रवार को बडोदरा गुजरात की शर्मिला हॉटसीट पर पहुंची। उससे पहले गुरुवार को मुंबई के जतिन खत्री छह लाख 40 हजार रुपये लेकर घर गए। उनके जाने के बाद फास्‍टेस्‍ट फ‍िंगर फर्स्‍ट के सवाल का सबसे तेज जवाब देकर हॉट सीट पहुंची 26 साल की देवी मीणा और जल्‍द ही वापस चली गईं। 

उनके बाद बडोदरा गुजरात की शर्मिला हॉटसीट पर पहुंची। गुरुवार को उन्‍होंने तीन हजार रुपये जीत लिए थे। शुक्रवार के एपिसोड की शुरुआत अमिताभ बच्‍चन की एक कविता से हुई। पारंपरिक परिधान में सजे अमिताभ ने शर्मिला के साथ ही खेल को आगे बढ़ाया। नृत्‍य की कई विधाओं में पारंगत शर्मिला ने हॉटसीट पर बैठे हुए केबीसी की धुन पर भरतनाट्यम करके दिखाया। 

आशा भोसले के सवाल पर ली लाइफलाइन

अमिताभ बच्‍चन ने शर्मिला से सिनेमा और खेल से संबंधित सवाल पूछे। अमिताभ ने 40 हजार रुपये के लिए उन्‍हें आशा भोसले का एक गाना सुनाया और पूछा कि ये किस फ‍िल्‍म में फ‍िल्‍माया गया है? शर्मिला ने इस गाने पर लाइफलाइन का इस्‍तेमाल किया और फ‍िर जवाब दिया 'मुकद्दर का सिकंदर'। यह गाना था 'प्‍यार जिंदगी है'। इस गाने को आशा भोसले के साथ महेंद्र कपूर ने गाया था।

किस फ‍िल्‍म निर्माता का जन्‍म का नाम चंद्रमौली चोपड़ा था जिन्‍होंने कभी एक ऊर्दू अखबार के संपादक के रूप में काम किया था? 50-50 लाइफलाइन के इस्‍तेमाल के बाद शर्मिला ने सही जवाब दिया- रामानंद सागर। इसके बाद अमिताभ ने 12 लाख 50 हजार के लिए उनसे पूछा- किन दो देशों की आपस में सबसे लंबी अंतरराष्ट्रीय भू सीमा है।  इसके ऑप्‍शन थे- A. भारत-चीन, B. यूएसए-कनाडा, C. रूस-चीन, D. चीन-मंगोलिया। 

इस सवाल का जवाब शर्मिला को नहीं पता था और उन्‍होंने अपने आखिरी लाइफलाइन "एक्‍सपर्ट" का इस्‍तेमाल किया। एक्‍सपर्ट ने जवाब दिया- अमेरिका-कनाडा। शर्मिला उनके जवाब के साथ गईं और 12 लाख 50 हजार रुपये जीतीं। 

25 लाख रुपये के लिए 13वें सवाल पर शर्मिला ने क्विट कर दिया। उनसे पूछा गया था- भारत के केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बनने वाले पहले चिकित्‍सक कौन हैं? ऑप्‍शन थे- A.डॉ. सुशीला नायर B. डॉ. अनुबुमानी रामदास C. D. डॉ. हर्षवर्धन! जाने से पहले शर्मिला ने एक ऑप्‍शन चुना- डॉ. अनुबुमानी रामदास जोकि गलत जवाब था। इस सवाल का सही जवाब था- A.डॉ. सुशीला नायर

शुरू हुआ कर्मवीर स्‍पेशल एपिसोड 

शर्मिला के जाने के बाद केबीसी का विशेष कर्मवीर एपिसोड शुरू हुआ जिसमें ल‍िएंडर पेस और दीपा करमाकर पहुंचे। 1996 अटलांटा ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता लिएंडर पेस और रियो 2016 में भारत की ओर से जिमनास्टिक फाइनल में पहुंचने वाली पहली एथलीट दीपा करमाकर ने अपनी जिंदगी से जुड़ी बातें और संघर्ष की बातें साझा कीं। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर