KBC 12 Live Updates: बीमारी की वजह से जतिन खत्री ने खो द‍िया था पैर, कहानी सुन अमिताभ ने पूरा किया ये सपना

Kaun Banega Crorepati 12 KBC 12 Written updates 12 November: बुधवार को बिना किसी लाइफलाइन के 10 हजार रुपये जीत चुके मुंबई के जतिन खत्री के साथ गुरुवार को अमिताभ बच्‍चन ने खेल को आगे बढ़ाया।

Jatin Khatri
Jatin Khatri in KBC 12 

मुख्य बातें

  • केबीसी 12 में हॉट सीट पर पहुंचे मुंबई के जतिन खत्री
  • बुधवार को बिना किसी लाइफलाइन के 10 हजार रुपये जीते
  • जतिन खत्री के साथ गुरुवार को अमिताभ बच्‍चन ने खेल को आगे बढ़ाया

Kaun Banega Crorepati 12 KBC 12 Written updates 12 November : क्विज रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति का बुधवार को प्रसारित हुआ एपिसोड काफी दिलचस्‍प रहा और इसी एपिसोड में क्विज रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 12 की पहली करोड़पति बनीं नाजिया नसीम। सात करोड़पति रुपये के सवाल पर क्विट करने वाली नाजिया के बाद हॉट सीट पर पहुंचे जतिन खत्री। बुधवार को बिना किसी लाइफलाइन के 10 हजार रुपये जीत चुके मुंबई के जतिन खत्री के साथ गुरुवार को अमिताभ बच्‍चन ने खेल को आगे बढ़ाया। जतिन केबीसी के मंच से छह लाख 40 हजार रुपये लेकर घर गए।

पूछा सिद्धांत चतुर्वेदी से संबंधित सवाल 

जतिन हार्डवेयर एंड साफटवेयर लर्निंग इंजीनियर। उन्‍हें एक साल का होने पर डायबिटीज की बीमारी का पता चला। जतिन खत्री को एक बीमारी की वजह से अपना पैर गंवाना पड़ा। लेकिन उन्‍होंने हार नहीं मानी। वह फुटबॉल खेले, क्रिकेट खेले, रेस लगाई और सबसे आगे निकले। 31 साल के जतिन को रोजाना चार बार एंसुलिन लगाना पड़ता है। 20 हजार रुपये के लिए अमिताभ बच्‍चन ने जतिन से सिद्धांत चतुर्वेदी से संबंधित सवाल पूछा। उन्‍होंने सिद्धांत का वीडियो दिखाकर नाम पूछा था। जतिन ने सिद्धांत को वीडियो में पहचानकर सही सवाल दिया। 

कहानी सुन भावुक हो गए अमिताभ 

जतिन खत्री की कहानी सुनकर अमिताभ बच्‍चन भावुक हो गए। कहानी बताते हुए जतिन की आंखों में आंसू आ गए थे। जतिन ने अपना पैर खोने की पूरी कहानी बताई। उन्‍होंने बताया कि बीमारी की वजह से उनका पैर धीरे-धीरे पत्‍थर जैसा होता चला गया और एक दिन वह काटना पड़ा। आज वह आर्टिफ‍िशियल फुट से चलते हैं और दुनिया के साथ कदमताल करते हैं। 

सोनी चैनल ने पूरा किया सपना 

जतिन खत्री ने बताया कि जब वह सुबह उठते हैं तो एक नकारात्‍मकता होती है कि वह कभी दौड़ नहीं सकते। वह दौड़ना चाहते हैं और इसके लिए केबीसी से जीती हुई रकम से रनिंग प्रोस्‍टेथिक लेग खरीदना चाहते हैं। अमिताभ बच्‍चन ने उनकी बात सुनी और सोनी चैनल ने उनके लिए रनिंग प्रोस्‍टेथिक लेग देने का ऐलान किया। अमिताभ बच्‍चन ने बताया कि जतिन आप चाहें कितनी भी रकम जीतें, आपके लिए रनिंग प्रोस्‍टेथिक लेग को देने का फैसला सोनी चैनल ने किया है। 

इस सवाल पर शो से किया क्विट 

अमिताभ बच्‍चन ने जतिन से 12 लाख 50 हजार के लिए पूछा - सैयदा अनवरा तैईमूर जिनका 2020 में न‍िधन हुआ है, वो किस राज्‍य की पहली महिला मुख्‍यमंत्री थीं? इसके ऑप्‍शन थे A. ओडिशा B. असम C. त्रिपुरा D. सिक्किम! जतिन को इस सवाल का जवाब नहीं मालूम था और उन्‍होंने क्विट करने का फैसला किया। जाने से पहले उन्‍होंने एक जवाब चुना- त्रिपुरा। यह गलत जवाब था। सैयदा अनवरा तैईमूर असम की पहली महिला मुख्‍यमंत्री थीं। 

जतिन के बाद हॉट सीट पर बैठीं देवी मीना 

जतिन खत्री के जाने के बाद फास्‍टेस्‍ट फ‍िंगर फर्स्‍ट के सवाल का सबसे तेज जवाब देकर हॉट सीट पहुंची 26 साल की देवी मीणा। बीते चार साल से मुंबई में रह रहीं देवी मीना अपने सपने पूरा करने इस शहर में आई थीं। जयपुर की रहने वाली देवी मीणा जून‍ियर पासपोर्ट असिस्‍टेंट हैं। स्‍टॉफ सलेक्‍शन कमीशन का एग्‍जाम पास कर वह पासपोर्ट विभाग में नौकरी कर रही हैं। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर