KBC 12: इस सवाल का जवाब देकर नाजिया नसीम बनीं केबीसी 12 की पहली करोड़पति, नहीं दे पाईं 7 करोड़ के सवाल का जवाब

Kaun Banega Crorepati 12 11 November 2020 Written Updates: कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 की पहली करोड़पति नाजिया नसीम ने बहुत शानदार खेल खेला।

Nazia Naseem
Nazia Naseem 

मुख्य बातें

  • कौन बनेगा करोड़पति 12 को पहला करोड़पति मिला
  • नाजिया ने एक करोड़ रुपए के सवाल का सही जवाब दिया

Kaun Banega Crorepati 12 11 November 2020 Written Updates: क्विज रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 12 को पहला करोड़पति मिल गया। हॉटसीट पर बैठी नाजिया नसीम ने बुधवार को बहुत शानदार खेल खेला और एक करोड़ रुपये जीतकर इतिहास रच दिया। वह मंगलवार को वह फास्‍टेंस्‍ट फ‍िंगर फर्स्‍ट के बाद अमिताभ बच्‍चन के सामने पहुंची थीं। मंगलवार को उन्‍होंने सात सवाल के जवाब देकर 40 हजार रुपए जीत लिये थे और बुधवार को वह एक करोड़ के सवाल तक पहुंचीं।

कौन बनेगा करोड़पति के प्रोमो में वह एक करोड़ रुपये जीतती हुई नजर आई थीं, उसी के बाद से एक करोड़ के सवाल को लेकर फैंस उत्‍साहित होने लगे थे। नाजिया ने बिना लाइफलाइन के 11 सवालों के जवाब द‍िए और 12 लाख 50 हजार के सवाल पर पहली लाइफलाइन का इस्‍तेमाल किया। 25 लाख के सवाल का सही उत्‍तर उन्‍होंने बिना लाइफलाइन के दिया। 

ये था एक करोड़ का सवाल (Rs 1 crore question that made Nazia Nasim the season's first crorepati)

एक करोड़ रुपये के लिए नाजिया नसीम से पूछा गया- महासागर के सबसे गहरे बिंदु, मारियारा ट्रेंच तक पहुंचने वाली पहली महिला और पूर्व अंतरिक्ष यात्री कौन हैं? इसके ऑप्‍शन थे- A. सैली राइड, B. वेलेंटीना टेरेस्‍कोवा C. स्‍वेतलाना सवित्‍स्‍काया  D.कैथरीन डी सुलविन। नाजिया ने अपनी अंतिम लाइफलाइन Flip The Question का इस्‍तेमाल किया। प्रश्‍न बदलने से पहले नाजिया ने एक ऑप्‍शन चुना C. स्‍वेतलाना सवित्‍स्‍काया जोकि गलत जवाब था। इस सवाल का सही जवाब था- D.कैथरीन डी सुलविन। 

Flip The Question के बाद मिला ये सवाल

लाइफलाइन Flip The Question के बाद एक करोड़ रुपये के लिए नाजिया नसीम से एंटरटेनमेंट कैटेगरी से नया सवाल पूछा- इनमें से किस अभिनेत्री ने कभी एक पार्श्‍व गायिका का नेशनल फ‍िल्‍म पुरस्‍कार जीता था।  इसके ऑप्‍शन थे- A. दीपिका चिखलिया  B. रूपा गांगुली C.नीना गुप्‍ता D.किरण खेर। नाजिया ने काफी सोच विचार के बाद B. रूपा गांगुली चुना जोकि सही जवाब था। 

नहीं दे पाईं सात करोड़ के इस सवाल का जवाब

एक करोड़ के सवाल का सही जवाब देने वाली नाजिया नसीम ने खेल आगे खेला और सात करोड़ के सवाल तक पहुंचीं। सात करोड़ के लिए अमिताभ बच्‍चन ने नाजिया नसीम से पूछा- नेता जी सुभाषचंद्र बोस ने सिंगापुर में कहां सबसे पहले आजाद हिंद फौज की उद्घोषणा की थी? इसके ऑप्‍शन थे- A.कैथे सिनेमा हॉल  B. फोर्ट  कैनिंग पार्क C. नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर D. नेशनल गैलरी सिंगापुर। नाजिया नसीम को इस सवाल के जवाब का अंदाजा नहीं था और उन्‍होंने शो से क्विट कर दिया। क्विट करने से पहले उन्‍होंने एक ऑप्‍शन चुना- C. नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर! यह गलत उत्‍तर था। इस सवाल का सही जवाब था-  A.कैथे सिनेमा हॉल! 

केबीसी का यह एपिसोड एक सप्‍ताह पहले ही शूट हो चुका था। नाजिया नसीम रांची में ही पली-बढ़ी हैं। उनके पिता नसीमुद्दीन सेल के सेवानिवृत्त अधिकारी हैं। नाजिया ने कहा कि उन्होंने अभी यह नहीं सोचा है कि एक करोड़ रुपये कहां लगाने हैं। रुपये मिलने के बाद ही वह इस संबंध में प्लान करेंगी।

कौन हैं नाजिया नसीम (Who is Nazia Nasim)

रांची की रहने वाली नाजिया नसीम फिलहाल दिल्ली में नौकरी करती हैं! वह फिलहाल गुड़गांव स्थित रॉयल इनफील्ड में ग्रुप मैनेजर इंटरनल कम्युनिकेशन के पद पर काम कर रही हैं। उनका 10 साल का एक बेटा है जिसका दानियाल है। उनके पति शकील जो कि एक एड एजेंसी चलाते हैं, वह छत्तीसगढ़ के भिलाई के रहने वाले हैं।  रांची डोरंडा निवासी नाजिया नसीम सोमवार को 2:00 बजे एयर इंडिया के विमान से रांची पहुंची। एयरपोर्ट पर उनका भव्‍य स्‍वागत किया गया था। रांची एयरपोर्ट पर कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने बुके देकर नाजिया नसीम का स्वागत किया और निरंतर आगे बढऩे की कामना की। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर