Bigg Boss 15: पढ़ाई में भी अव्‍वल रहे हैं ये कंटेस्टेंट्स, तेजस्‍वी प्रकाश से लेकर डोनल बिष्‍ट तक जानें कितने पढ़े लिखे हैं आपके चहेते सितारे

Bigg Boss 15 : बिग बॉस में धमाल मचाने वाले कंटेस्‍टेंट असल जिंदगी में भी काफी आगे रहे हैं। एक्टिंग के अलावा वे पढ़ाई में भी अच्‍छे रहे हैं। आज हम आपको चुनिंदा कंटेस्‍टेंट की क्‍वालिफिकेशन के बारे में बताएंगे।

Bigg Boss 15 contestants qualification, Bigg Boss 15
Bigg Boss 15 contestants  
मुख्य बातें
  • कोई डॉक्‍टर तो कोई रह चुका है इंजीनियर
  • स्‍टडी में भी अच्‍छे रहे हैं ये कंटेस्‍टेंट
  • कुछ कंटेस्‍टेंट ने स्‍टडी के बाद काम भी किया है

Bigg Boss 15 contestants qualification: टीवी के पॉपुलर रियलिटी शो बिग बॉस के 15वें सीजन (Bigg Boss 15) में इन दिनों खूब घमासान देखने को मिल रहा है। घर के अंदर हो रहे झगड़े और कंटेस्‍टेंट की रणनीति दशर्कों का ध्‍यान खींच रही है। शो में शुमार कंटेस्‍टेंट खुद की दावेदारी मजबूत करने के लिए हर तरह से जुगाड़ लगा रहे हैं। छोटे पर्दे पर इन्‍होंने अपनी  एक्टिंग से सबका दिल जीता है, तो वहीं असल जिंदगी में भी ये सेलेब्‍स पढ़ाई में अव्‍वल रहे हैं। किसी ने एमबीबीएस की डिग्री ली है तो कोई इंजीनियर रह चुका है। आज हम आपको बिग बॉस 15 में मौजूद आपके चहेते सितारों की क्‍वालिफिकेशन के बारे में बताएंगे। 

तेजस्वी प्रकाश (Tejasswi Prakash)
बिग बॉस 15 की चुलबुली कंटेस्‍टेंट में शुमार टीवी की पॉपुलर अदाकारा तेजस्वी प्रकाश एक इंजीनियर भी हैं। उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशन्स में मुंबई यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। वह स्‍टडी में शुरू से ही अच्‍छी रही हैं। 

शमिता शेट्टी (Shamita Shetty)
बॉलीवुड फिल्म स्टार शिल्पा शेट्टी की बहन शमिता शेट्टी ने लंदन से फैशन डिजायनिंग का कोर्स किया है। उन्‍हें बेहतरीन आउटफिट डिजाइन करना पसंद है। इतना ही नहीं उन्‍होंने कॉमर्स सब्जेक्ट में भी पढ़ाई पूरी की है।  

उमर रियाज (Umar Riaz)
बिग बॉस 13 के फर्स्ट रनर अप रहे असीम रियाज के भाई उमर रियाज भी पढ़ाई में अव्‍वल रहे हैं। वह  पेशे से डॉक्टर हैं। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की डिग्री हासिल की है। इसके अलावा वह मॉडलिंग और एक्टिंग में भी अपना सिक्‍का जमाने की कोशिश कर रहे हैं। 

डोनल बिष्ट (Donal Bisht)
खूबसूरत अदाकारा डोनल बिष्ट एक जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुकी हैं। उन्होंने मास कम्युनिकेशन में अपनी पढ़ाई पूरी की थी। वह एंकरिंग करती थीं। 

प्रतीक सेहजपाल (Pratik Sehajpal)
बिग बॉस ओटीटी का हिस्‍सा रहे प्रतीक सेहजपाल बिग बॉस 15 में भी नजर आ रहे हैं। स्‍टडी में वह भी अच्‍छे रहे हैं। उन्‍होंने लॉ में ग्रेजुएशन किया है। वह नोएडा के एमिटि लॉ स्कूल से पढ़े हैं।

करण कुंद्रा (Karan Kundrra)
टीवी के सबसे पॉपुलर एक्‍टर करण कुंद्रा ने एमबीए की डिग्री हासिल की है। हालांकि उनका झुकाव एक्टिंग की ओर ज्‍यादा था, इसलिए उन्‍होंने इसे अपना मुख्‍य करियर बनाया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर