Anupama Spoiler: वनराज-अनुपमा के तलाक के बाद शो ने आया धमाकेदार ट्विस्ट, नंदिनी खोलेगी राज तो बा होगी शॉक्ड

TV Show Anupama Spoiler: अनुपमा-वनराज के तलाक के बाद शो ने एक बार फिर धमाकेदार ट्विस्ट आया है। काव्या जहां परिवार के सभी सदस्यों को खुश करने में लगी है वहीं बा ने समर की सगाई में शामिल होने से मना कर दिया है।

Anupama TV Show Update Spoiler Nandini Secrets Shocked Vanraj Anupama To Baa kavya
अनुपमा टीवी शो।  

मुख्य बातें

  • नंदिनी शाह परिवार के सामने करेगी अपने अतीत का खुलासा।
  • बा ने सगाई में शामिल होने से किया इंकार।
  • अनुपमा बा को सगाई में तैयार करने के लिए परेशान।

पिछले कुछ समय से टीवी जगत में टीआरपी को लेकर अनुपमा शो परचम बुलंद करने में कामयाब रहा है। टीआरपी के क्षेत्र में अनुपमा ने सभी टीवी शोज को पीछे छोड़ दिया है। वहीं इन दिनों अनुपमा में धमाकेदार ट्विस्ट आया है। काफी लंबे समय से जहां दर्शकों की निगाहें अटकी थी कि वनराज और अनुपमा का तलाक होगा या नहीं, ऐसे में दोनों ने तलाक लेकर फैंस की बेसब्री खत्म कर दी है। वहीं तलाक के बाद अनुपमा ने फैसला लिया है कि समर और नंदिनी की सगाई तक शाह फैमिली के साथ रहेगी। लेकिन परिवार में हर दिन एक नया विवाद खड़ा होता जा रहा है। आइए देखते हैं इन दिनों शो में क्या चल रहा है।

बा, अनुपमा को बुलाकर रसोई में आती हैं। तभी वह वहां पर काव्या को देखती हैं, काव्या बा को गुड मॉर्निंग कहती है और बताती है कि उसने सबके लिए चाय-नास्ता बनाया है और रसोई में आने से पहले स्नान किया था, चप्पल भी रसोई के बाहर निकाली है। वनराज और परिवार के अन्य सदस्य वहां पर आते हैं और काव्या को देखकर दंग रह जाते हैं। इसके बाद काव्या परिवार के सभी सदस्यों को गुड मॉर्निंग कहती है और बताती है कि उन्होंने सबके लिए चाय और पाखी के लिए कोल्ड कॉफी तैयार कर दी है। सब जल्दी से फ्रैश होकर चाय के लिए आ जाएं।

तभी अनुपमा बाहर आती है और अखबार अपने हाथ में लेती है, बा अनुपमा को देखते ही वनराज को इशारा करती हैं, वनराज अनुपमा को देखता है और काव्या को चाय देने के लिए कहता है। अनुपमा काव्या को इस तरह देख खुश हो जाती है बा की ओर इशारा करती हैं और अपने बच्चों को देखती हैं। पाखी अनुपमा को बैठने के लिए कहती है ताकि वह परिवार के सदस्यों के साथ चाय पी सकें।

तभी वनराज चाय पीता है और खांसने लगता है। वनराज को खांसता देख अनुपमा वनराज के पास दौड़ उठती है और वह उसके पीठ को सहलाने लगती है। तथा वह काव्या को सलाह देती है कि वनराज को चाय के साथ कुकी खाने की आदत नहीं है और अगर उसे खांसी हो जाए तो वह उसके पीठ को इस तरह सहलाए। वनराज, अनुपमा को इस तरह देख उस पर चिल्ला उठता है और कहता है कि मैं अब तुम्हारा पति नहीं हूं, तुम्हें अब मुझसे क्या लेना देना है, जाओ और अपने जीवन का आनंद लो। वनराज भावुक हो उठता है और कहता है कि मैं तुमसे तलाक ना लेने की मिन्नत करता रहा था लेकिन तुमने मेरी बात नहीं सुनी, अब तुम मेरी पत्नी नहीं हो। इस पर अनुपमा वनराज से पूछती हैं कि वह उस पर क्यों चिल्ला रहे हैं। वह कहती है कि मैंने आपसे कहा था कि तलाक के बाद कुछ नहीं बदलेगा। न ही मैं अपने परिवार के प्रति चिंता करना बंद करूंगी और ना ही वो मेरी चिंता करना बंद करेंगे। वह कहती हैं कि मैं तुम्हारे बारे में नहीं जानती, लेकिन मुझे तुम्हारे साथ परिवार के सभी सदस्यों की चिंता है। अनुपमा बताती है कि उसने अपने बच्चों के पिता को मुसीबत में देखा इसलिए मां बनकर आई, वह वनराज से कहती है कि आज उसके बेटे समर की सगाई है और वह सारा काम करेगी। अनुपमा भावुक होकर कहती हैं कि इस घर से मेरा रिश्ता टूट गया लेकिन बच्चों के साथ नहीं। वह सबको बताती है कि समर और नंदिनी की सगाई के बाद वह बा के पैर छूकर चली जाएंगी।

बा ने समर की सगाई में शामिल होने से किया इंकार, बढ़ी परिवार की मुसीबत

बा, अनुपमा को इस तरह देख परेशान हो जाती हैं और कहती हैं कि वह 24 घंटे में ही बदल गई है, वह पहले वाली अनुपमा नहीं रही। इस पर समर कहता है कि मम्मी नहीं बदली हैं, वह बा को याद दिलाता है कि अब मम्मी इस घर की बहू नहीं रही। तोशु समर को कहता है कि क्या तुम अभी भी इस घर के बेटे हो, बा उसे अनुपमा के साथ जाने के लिए कहती है। समर कहता है कि मैं चला जाता अगर मां मान जाती तो लेकिन वह मुझे या किसी को भी ले जाने के लिए तैयार नहीं हैं। बा कहती हैं कि वह उसकी सगाई के लिए इसलिए तैयार हुए थे क्योंकि यह अनुपमा की खुशी थी। इस पर समर कहता है कि ठीक है यदि मेरी सगाई मम्मी की खुशी के कारण हो रही थी तो मैं आप सबको सगाई में आने के लिए मजबूर नहीं करूंगा। डॉली समर को डाटती हैं औऱ कहती हैं कि वह अब इसे कोई मुद्दा ना बनाए। इस पर समर कहता है कि यह पहले से ही एक मुद्दा है, मैंने महसूस किया है कि किसी को मेरी खुशी की परवाह नहीं है।

तभी बा सगाई में शामिल होने से मना कर देती हैं। समर कहता है कि लेकिन यह सगाई होगी। वह वनराज औऱ परिवीर के सदस्यों से पूछता है कि कौन कौन मेरी सगाई में आ रहा है, क्योंकि मुझे रिसॉर्ट के अधिकारियों को प्लेट लगाने के लिए सूचित करना है। वनराज समर को कहता है कि वह ये ना भूले कि वो उसका पिता है, इस पर समर वनराज को कहता है कि वो भी ना भूले कि वह उसका ही बेटा है। काव्या वनराज से पूछती है कि वो सगाई में जा रहे हैं या नहीं?

अनुपमा ने अद्वैत को सगाई के लिए किया आमंत्रित

अनुपमा अद्वैत का अभिवादन करती है और उसे लड्डू देती है, अद्वैत अनुपमा का धन्यवाद करता है। अनुपमा फिर उसे समर औऱ नंदिनी की सगाई में आने के लिए कहती है। वो कहते हैं मैं किसी फंक्शन में नहीं जाता, इस पर अनुपमा मजाकिया अंदाज में कहती हैं कि पार्टी में जाते होंगे ना, तो इसे पार्टी समझ के आ जाइएगा। अनुपमा मजाक में कहती है कि अगर वो नहीं आया तो समर और तोशू को भेजकर उसे किडनैप करने के लिए कहेगी। अनुपमा अद्वैत को देखकर कहती है कि तुम कान्हा जी हो, लेकिन सिर पर मोर पंख लगाकर मत घूमो। वह हंसता है और सगाई में आने के लिए सहमत हो जाता है।

नंदिनी ने सगाई से पहले परिवार को सच बताने का किया फैसला

नंदिनी यह फैसला लेती है कि वह सगाई से पहले अपने अतीत के बारे में परिवार के सदस्यों को सबकुछ सच बताएगी। समर नंदिनी से कहता है कि इस समय सबका मूड़ ऑफ है पता नहीं वो सगाई में आएंगे या नहीं। नंदिनी कहती है कि सगाई के बाद अगर सच बताएंगे तो वो समझेंगे मैं सबको धोखा दे रही हूं। समर सबको विश्वास दिलाता है कि मम्मी सबको समझा लेंगी। बा सुनती हैं औऱ वह कहती हैं कि अनुपमा हमें क्या समझाएगी, अगर वे दोनों कुछ छिपा रहे हैं तो।

अनुपमा को तैयार देख काव्या ने की तारीफ

अनुपमा सोचती है कि समर की सगाई के लिए कौन सी साड़ी पहनी जाए, वह साड़ी और गहने पहन के तैयार हो जाती है। वह तैयार होकर कमरे से बाहर निकलती और काव्या को देखती है। काव्या अनुपमा को देखकर उसकी तारीफ करती है और कहती है कि तुम सिंदूर और मंगलसूत्र के बिना अच्छी लग रही हो।
अनुपमा काव्या से पूछती है कि क्या सगाई के लिए सब तैयार हो गए हैं? काव्या अनुपमा को कहती है कि वनराज अभी जिम गया है और मां ने सगाई में आने से इंकार कर दिया है। अनुपमा बा के कमरे में जाती है और खिड़की से बा से बात करती है। लेकिन बा अनुपमा को देख खिड़की बंद कर लेती हैं और टीवी ऑन कर लेती हैं। फिर अनुपमा दूसरी खिड़की के पास जाती है, बा को टीवी बंद करने और समर की सगाई के लिए तैयार होने के लिए कहती है। बा कहती है कि तुमने मेरे बेटे और मुझ पर गुस्सा किया है। इस पर अनुपमा बा को समझाते हुए कहती है आप भी ऐसा कर रही हैं। वह बा को समर और नंदिनी को आशीर्वाद देने और बापू जी के पसंद की साड़ी पहनने के लिए कहती है।

तोषु ने समर को कहा कि वो ना खड़ा करे नंदिनी के लिए नई मुसीबत

समर सोचता है कि वह अपनी सगाई में क्या पहने? तभी तोशू समर के पास आता है औऱ उसे किंजल द्वारा भेजे गए कपड़े पहनने के लिए कहता है। वह समर से कहता है कि वो सगाई में शामिल नहीं हो सकती इसके लिए उसने सॉरी कहा है। तोशू समर को कहता है कि मैं अब भी तुम्हारा भाई हूं, वो समर से परिवार के सामने शांति से अपनी बात रखने के लिए कहता है। वह कहता है कि उसे यह नहीं भूलना चाहिए कि उसका गुस्सा नंदिनी की लाइफ को प्रभावित करेगा, वह नंदिनी के लिए नई मुसीबत ना खड़ा करे। समर को बताता है कि किंजल को मेरी गलतियों के कारण इस घर में एडजस्ट करने में काफी दिक्कत हुई थी, वह समर को ये गलती ना करने के लिए कहता है। समर भावुक हो उठता है और तोशू को गले से लगा लेता है। वह तोशू से पूछता है कि क्या वनराज सगाई में नहीं आएंगे?

क्या बा समर और नंदिनी की सगाई में होगी शामिल?

अनुपमा डॉली से पूछती है कि क्या उसने बा से सगाई में आने के लिए बात की? डॉली कहती हैं कि मां किसी की नहीं सुन रही हैं, वह बीपी की गोलियां खाकर सो गई हैं। तभी वहां वनराज आ जाता है और कहता है कि जब आप किसी की नहीं सुन रही हैं तो आपकी कोई क्यों सुनेगा। डॉली कहती है चलो सगाई शुरु करते हैं, तभी मां फूलों के वर्षा से जाग जाती हैं और देखती हैं कि हर कोई उनके बिस्तर के पास खड़ा है। अब देखना ये होगा कि क्या बा सगाई में शामिल होंगी? वहीं अनुपमा सगाई के बाद घर छोड़कर कहां जाएंगी? इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए लगातार टाइम्स नाउ के लेख से जुड़े रहें।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर