फराह खान ने 17 महीने के अयांश के लिए जुटाए 16 करोड़, KBC में दीपिका-अमिताभ के साथ शुरू की पहल लाई रंग!

Farah Khan Raises 16 Crore fund for Child Treatment: फराह खान ने 17 महीने के बच्चे अयांश मदान के लिए 16 करोड़ रुपये का फंड जुटा लिया है, जो एक जेनेटिक डिसऑर्डर - स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी (एसएमए) से पीड़ित है।

Farah Khan raises 16 crore rupees for injection to a child
17 महीने के बच्चे के लिए फराह खान ने जुटाए 16 करोड़ रुपये 
मुख्य बातें
  • बच्चे के इलाज के लिए थी 16 करोड़ रुपये कीमत वाले इंजेक्शन की जरूरत
  • दीपिका पादुकोण और फराह खान ने कौन बनेगा करोड़पति में जीते थे 25 लाख रुपये
  • अमिताभ बच्चन ने की थी योगदान की पेशकश, अब पूरा हुआ 16 करोड़ रुपये का फंड

मुंबई: मशहूर कोरियोग्राफर और फिल्म निर्माता फराह खान ने आखिरकार 17 महीने के बच्चे अयांश मदान को स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी (एसएमए) नामक एक असामान्य आनुवंशिक रोग के खिलाफ लड़ाई में मदद करने के लिए पर्याप्त धन जुटा लिया है। बच्चे के लिए एकमात्र इलाज ज़ोलगेन्स्मा दवा थी, जो दुनिया की सबसे महंगी दवा है। पिछले कुछ महीने अयांश के माता-पिता के लिए सफर उतार चढ़ाव भरा रहा है। उन्होंने अपने बेटे के लिए पैसे जुटाने का अभियान शुरू किया था। इलाज के लिए उन्हें 16 करोड़ रुपये की बड़ी रकम जुटानी थी।

फराह खान दीपिका पादुकोण के साथ 'कौन बनेगा करोड़पति 13' में 10 सितंबर को प्रसारित 'शानदार शुक्रवार' एपिसोड के लिए विशेष अतिथि थीं। उन्होंने केबीसी 13 में बताया था कि वह अयांश के इलाज के लिए पैसे जुटा रही हैं।  उस समय कोरियोग्राफर और दीपिका पादुकोण 25 लाख रुपये जीतने में सफल रही थीं। अगले दिन, उन्होंने सोशल मीडिया पर अयांश और उसके असामान्य आनुवंशिक रोग के बारे में एक पोस्ट भी शेयर किया।

पोस्ट को प्रशंसकों और उनके फॉलोवर्स से भारी प्रतिक्रिया मिली। फराह ने कैप्शन में लिखा था, 'केबीसी' एपिसोड को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया के बाद, हर कोई दान करना चाहता था... कोई भी राशि छोटी नहीं होती।'

सितंबर के अंत में, फराह ने पोस्ट किया: 'हम लगभग वहां पहुंच गए हैं! दान में वृद्धि के लिए #kaunbanegacrorepati को धन्यवाद... दान करने वाली सभी उदार आत्माओं को धन्यवाद। चलो जारी रखें।' हालांकि सितंबर में अयांश के इलाज के लिए 11.82 करोड़ रुपये ही जुटाए गए थे।

अब, 16 करोड़ रुपये का आंकड़ा पूरा हो गया है और बीमारी से पीड़ित बच्चे अयांश का इलाज आखिरकार किया जा सकता है। इस उत्साह को साझा करते हुए, फराह खान ने पोस्ट किया, 'मैं बहुत खुश हूं कि अयांश मदान के इलाज के लिए आवश्यक राशि, 16 करोड़ रुपये एकत्र कर लिए गए हैं। मैं वास्तव में कौन बनेगा करोड़पति को इस मुद्दे को रखने का एक मंच देने के लिए धन्यवाद देना चाहूंगी। जिसे यह बात दूर दूर के लोगों तक पहुंच गई।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर