रणवीर सिंह नहीं मिलिंंद सोमन हैं असली न्यूड फोटो किंंग, 27 साल पहले फंसे थे केस में , जानें क्या हुए थे आरोपी साबित

Milind Soman Throwback: रणवीर सिंह के न्यूड फोटोशूट पर विवाद हो रहा है। ये पहला मौका नहीं है जब किसी सितारे ने ऐसा फोटोशूट कराया है। साल 1995 में एक्टर मिलिंद सोमण भी ऐसे ही फोटोशूट के कारण आए थे विवादों में। जानिए ये किस्सा...

Milind Soman
Milind Soman 
मुख्य बातें
  • न्यूड फोटोशूट के कारण मुसीबत में फंसे रणवीर सिंह।
  • मिलिंद सोमण भी न्यूड फोटोशूट के कारण आए थे विवादों में।
  • मिलिंद सोमण के खिलाफ 14 साल तक चला था केस।

Milind Soman Throwback:. रणवीर सिंह अपने न्यूड फोटोशूट के कारण मुसीबत में फंस गए हैं। एक्टर के खिलाफ चेंबूर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज हुई है। इसके अलावा देश के अलग-अलग हिस्सों में भी रणवीर का विरोध हो रहा है। ये पहला मौका नहीं है जब कोई एक्टर किसी न्यूड फोटोशूट के कारण विवादों में आया है। साल 1995 में एक्टर और सुपर मॉडल मिलिंद सोमण के न्यूड फोटोशूट के विवाद की चर्चा आज तक होती है। इसके कारण मिलिंद को 14 साल तक कानूनी लड़ाई लड़नी पड़ी थी। 

साल 1995 में मिलिंद सोमण और उनकी तत्कालीन गर्लफ्रेंड मधु सप्रे को एक फुटवेयर कंपनी ने अपना ब्रांड अंबेस्डर बनाया था। इस कंपनी के जूते के विज्ञापन के लिए मिलिंद सोमण और मधु सप्रे ने न्यूड फोटोशूट करवाया था। दोनों ने अपने गले पर अजगर डाला हुआ था। वहीं, दोनों ने केवल जूते पहने हुए थे। इस फोटो को फोटोग्राफर प्रबुद्धा दासगुप्ता ने क्लिक किया था। फोटो जैसे ही छपी पूरे देश में बवाल मच गया था। शिव सेना समेत कई संगठनों ने इसके खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन भी किया। विवाद बढ़ने के बाद इस विज्ञापन पर बैन लग गया था। 

Also Read: Milind Soman ने शेयर की अपनी पुरानी फोटो, 26 साल छोटी पत्नी ने कमेंट कर पूछा ये सवाल

14 साल तक चली थी कानूनी लड़ाई
मिलिंद सोमण पर इस विज्ञापन के जरिए न केवल अश्लीलता फैलाने के आरोप लगे बल्कि वाइल्ड लालाइफ प्रोटेक्शन की तहत भी कोर्ट में केस दर्ज हुआ था। आरोप लगाया गया कि इस विज्ञापन में अजगर का इस्तेमाल गैर कानूनी ढंग से हुआ है। कोर्ट में ये मामला 14 साल तक चला था। साल 2009 में मिलिंद को इस मामले में बरी कर दिया था। वहीं, मधु सप्रे ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें ये फोटोशूट अश्लील नहीं लगा। बकौल मधु, 'अश्लील तब होता जब किसी महिला के साथ हिंसा होती, रेप होता या उसे जान से मारा जाता।'

मिलिंद सोमण साल 2020 में भी विवादों में आ गए थे। अपने जन्मदिन के मौके पर उन्होंने समंदर किनारे न्यूड होकर भागते हुए फोटो शेयर की थी। फोटो के जरिए  मिलिंद ने खुद को बर्थडे विश किया था। वहीं, फोटो क्रेडिट अपनी वाइफ अंकिता कोंवर को दिया था। इसके बाद उन पर अश्लीलता फैलाने के आरोप में आईपीसी की धारा 294 और धारा 67 के तहत केस दर्ज हुआ था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर