Shivaji Satam Birthday: कभी बैंक में कैशियर की नौकरी करते थे CID के एसीपी प्रद्युमन, ऐसी है फैमिली

Shivaji Satam Birthday: शिवाजी साटम 21 अप्रैल को 71वां बर्थडे मना रहे हैं। शिवाजी साटम सीआईडी के अलावा वास्तव, नायक, सूर्यवंशम जैसी कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। 

Shivaji Satam
Shivaji Satam 

मुख्य बातें

  • शिवाजी साटम 21 अप्रैल को 71वां बर्थडे मना रहे हैं।
  • शिवाजी साटम सीआईडी के अलावा वास्तव, नायक, सूर्यवंशम जैसी कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। 
  • शिवाजी साटम एक्टिंग फील्ड में आने से पहले सेंट्रल बैंक में कैशियर की नौकरी कर चुके हैं।  

मुंबई. टीवी सीरियल सीआईडी में एसीपी प्रद्युमन का किरदार से पिछले 23 साल से दिलों में राज कर रहे एक्टर शिवाजी साटम 21 अप्रैल को 71वां बर्थडे मना रहे हैं। शिवाजी साटम सीआईडी के अलावा वास्तव, नायक, सूर्यवंशम जैसी कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। 

शिवाजी साटम ने अपने करियर की शुरुआत 1987 में आई फिल्म पेस्टोनजी से की थी। शिवाजी साटम एक्टिंग फील्ड में आने से पहले सेंट्रल बैंक में कैशियर की नौकरी कर चुके हैं।  

कैशियर की नौकरी के दौरान उन्हें रिएल लाइफ में सीआईडी काम करना पड़ा। दरअसल बैंक में हुई एक घटना को लेकर पुलिस ने उन्हें ही मामले को सुलझाने का मौका दिया था।

Shivaji Satam

बाल-बाल बचे थे शिवाजी साटम
इंडिया टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक CID की शूटिंग के दौरान शिवाजी साटम एक जानलेवा एक्सीडेंट में बाल-बाल बचे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक  शिवाजी साटम भारत और तिब्बत की सीमा के पास शूटिंग कर रहे थे।

शूटिंग के दौरान वह बर्फ में दबने वाले थे। हालांकि, सीरियल के क्रू ने उन्हें बचाया था। 2004 में CID सीरियल का नाम लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड‌स में दर्ज किया गया। 111 मिनट का पूरा एपिसोड सिंगल शॉट में बिना किसी कट के शूट किया गया था। 

Shivaji Satam

मराठी फिल्मों में कर चुके हैं काम
शिवाजी साटम टीवी सीरियल के अलावा बॉलीवुड और मराठी फिल्मों में काम कर चुके हैं। साल 1998 में उन्होंने संजय दत्त की फिल्म वास्तव में उनके पिता का किरदार निभाया था।   

Shivaji Satam

पर्सनल लाइफ की बात करें तो शिवाजी साटम के बेटे अभिजीत साटम मराठी फिल्मों के एक्टर और प्रोड्यूसर हैं। अभिजीत साटम ने मराठी सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस मधुरा वेलणकर से शादी की हैं। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर