Richa Chadha honoured: ऋचा चड्ढा को मिला 'भारत रत्न डॉ अम्बेडकर अवॉर्ड', बोलीं- बिना गॉडफादर हासिल किया सम्मान

बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा को भारत रत्न डॉ अम्बेडकर अवॉर्ड 2020 से सम्मानित किया गया है। ऋचा को यह अवॉर्ड महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी ने भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए दिया है।

Richa Chadha
Richa Chadha  

मुख्य बातें

  • ऋचा चड्ढा को भारत रत्न डॉ अम्बेडकर अवॉर्ड 2020 से सम्मानित किया गया है।
  • ऋचा को यह अवॉर्ड महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी ने प्रदान क‍िया।
  • राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में ऋचा चड्ढा को यह अवॉर्ड दिया गया।

Richa Chadha honoured with Bharat Ratna Dr Ambedkar Award: बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा को भारत रत्न डॉ अम्बेडकर अवॉर्ड 2020 से सम्मानित किया गया है। ऋचा को यह अवॉर्ड महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी ने भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए दिया है।राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में ऋचा को यह अवॉर्ड दिया गया। इस अवॉर्ड सेरेमनी में सिर्फ 25 लोग आमंत्रित थे। 

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार ऋचा चड्ढा ने इस अवॉर्ड के मिलने पर कहा, "मैं बहुत खुश हूं। यह सम्मान मेरे दिल के बहुत करीब रहेगा क्‍योंकि जिसका कोई गॉडफादर नहीं है, उसके लिए हर उपलब्धि कीमती और मेहनत की कमाई होती है। यह अवॉर्ड मेरे सपनों पर मेरे विश्वास को दोहराता है। एक कलाकार का काम मनोरंजन करने से कहीं ज्यादा होता है। हम सभी की जिम्मेदारी है कि हम समाज को ऊपर उठाएं।"

बता दें कि अभिनेता सुनील शेट्टी को भी इसी अवार्ड से सम्मानित किया गया था। लॉकडाउन के दौरान वे लोगों की मदद के लिए आगे आए थे। ऋचा चड्ढा के साथ कई अन्‍य हस्तियों को इस सम्‍मान से नवाजा गया है। 

शादी को लेकर चर्चा में हैं ऋचा चड्ढा

बता दें कि ऋचा चड्ढा अपने बॉयफ्रेंट अली फजल संग शादी को लेकर चर्चा में है। दोनों काफी समय से एक दूसरे को डेट कर रहे हैं और इस साल अप्रैल में शादी के बंधन में बंधने वाले थे। कोरोना महामारी की वजह से दोनों ने शादी टालने का फैसला किया। अब दोनों जहां स्थिति सामान्‍य होने का इंतजार कर रहे हैं, वहीं फैंस को भी इनकी शादी का बेसब्री से इंतजार है। 

इन फ‍िल्‍मों में आएंगी नजर 

वर्कफ्रंट की बात करें तो ऋचा फिल्म 'शकीला' को लेकर चर्चा में बनी हुई है। यह फ‍िल्‍म 90 के दशक की मलयालम अभिनेत्री की बायोपिक होगी। साथ ही वह फिल्म 'अभी तो पार्टी शुरु हुई है' में भी नजर आएंगी। ऋचा सुपरहिट फ्रेंचाइजी 'फुकरे 3' की तैयारी कर रही हैं। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर