Delhi Crime: वॉशरूम में राजेश तैलंग को मिला था पहला ब्रेक, ऐसे पूरा हुआ था अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का सपना

Actor Rajesh Tailang facts: नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज दिल्ली क्राइम का नया सीजन रिलीज हो गया है। इस सीरीज में एक्टर राजेश तैलंग इंस्पेक्टर भूपेंद्र सिंह के किरदार में वापसी कर रहे हैं। जानिए राजेश तैलंग के बारे में दिलचस्प बातें...

Rajesh Tailang
Rajesh Tailang 
मुख्य बातें
  • दिल्ली क्राइम का नया सीजन नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो गया है।
  • इस सीजन राजेश तैलंग इंस्पेक्टर भूपेंद्र सिंह के रोल में नजर आ रहे हैं।
  • राजेश तैलंग ने इससे पहले मिर्जापुर वेब सीरीज में भी काम किया है।

Delhi Crime actor Rajesh Tailang facts. दिल्ली क्राइम का दूसरा सीजन नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो गया है। पहली सीजन जहां दिल्ली गैंगरेप केस पर आधारित था। वहीं, ये सीजन कच्छा बनियान गैंग द्वारा सीरियल किलिंग पर आधारित है। सीरीज में शेफाली शाह डीसीपी वर्तिका चतुर्वेदी के किरदार में नजर आ रही हैं। वहीं, राजेश तैलंग सीरीज में इंस्पेक्टर भूपेंद्र सिंह के किरदार में वापसी कर रहे हैं। राजेश तैलंग इससे पहले मिर्जापुर, क्रैकडाउन, ढिंढोरा जैसी वेब सीरीज और कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। 

राजेश तैलंग राजस्थान के बीकानेर से हैं। उन्होंने राजस्थान से ही अपनी स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई की थी। राजेश के भाई सुधीर तैलंग पॉपुलर कार्टूनिस्ट रहे हैं। वहीं, उनके दादाजी गोविंद लाल गोस्वामी तबला वादक थे। उन्होंने एनएसडी से पढ़ाई की है। 13 साल की उम्र में उन्होंने दूररदर्शन के एक टीवी सीरियल ढाई अक्षर में काम किया। इसके बाद वह दूरदर्शन के सीरियल शांति में भी नजर आए थे। राजेश ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1998 में गोविंद निहलानी की फिल्म हजार चौरासी की मां से की थी। इसके बाद वह देव, मंगल पांडे: द राइसिंग, सिद्धार्थ, जैसी कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। 

बाथरूम में मिला था पहला रोल 
राजेश तैलंग ने एक इंटरव्यू में बताया था कि नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के वॉशरूम में उनकी मुलाकात पार्थो मित्रा से हुई थी। पार्थो ने उन्हें बताया कि वह एक्टर रह चुके हैं। वह एक सीरियल बना रहे हैं और इसमें उन्हें काम करने का मौका देना चाहते हैं। पार्थो ने राजेश को अपने घर बुलाया। इसके बाद उन्हें मुंबई में ऑडिशन के लिए बुलाया। ऑडिशन वाले दिन बहुत ज्यादा बारिश हो रही थी। वह भीगते हुए स्टूडियो पहुंचे और गीले कपड़ों में ही ऑडिशन दिया था। वह ऑडिशन में सिलेक्ट हो गए और शांति सीरियल में उन्हें काम मिल गया। 

Also Read: इस एक्ट्रेस ने निभाया है Delhi Crime 2 में लता सोलंकी का रोल, रिश्ते में लगती है जया बच्चन की बहू

अमिताभ बच्चन के साथ किया काम
राजेश तैलंग ने अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म देव में काम किया था। एक इंटरव्यू में राजेश ने बताया था कि उन्होंने डायरेक्टर गोविंद निहलानी से रिक्वेस्ट की थी कि उन्हें एक फ्रेम बिग बी के साथ शेयर करना है। 

बकौल एक्टर, 'हमारा पहला सीन था जिसमें मैं एसीपी का रोल निभा रहा हूं और वह कमिशनर हैं। वह अगली गाड़ी में हैं और मैं पीछे वाली गाड़ी से आ रहा था। उन्होंने मुझे देखकर कहा चलो तो झुककर प्रणाम कर दिया।'      

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर