Aamir Khan, Hritik Roshan से विद्या बालन तक, फिल्मों के लिए किसी ने 12 तो किसी ने 27 किलो तक बढ़ाया वजन

Celebs who gained weight for film: आमिर खान, ऋतिक रोशन से विद्या बाल और प्रियंका चोपड़ा तक, बॉलीवुड स्टार्स जिन्होंने फिल्म के लिए रिस्क लेकर बढ़ाया था अपना वजन।

Bollywood Celebs weight gain
Aamir Khan, Vidya Balan, Hrithik Roshan 

मुख्य बातें

  • आमिर खान ने फिल्म दंगल के लिए बढ़ाया था 27 किलो वजन।
  • सुपर 30 में आनंद के किरदार के लिए ऋतिक रोशन ने सिक्स पैक को छोड़ निकाली थी तोंद।
  • डर्टी पिक्चर में सिल्क स्मिता के किरदार में बखूबी दिखने के लिए विद्या बालन ने बढ़ाया था 12 किलो वजन।

मुंबई. बॉलीवुड में किसी भी किरदार को निभाने के लिए फिटनेस सबसे अहम होती है। हालांकि, कई बार सेलेब्स को रोल की डिमांड के कारण वजन भी बढ़ाना पड़ता है। आमिर खान ,ऋतिक रोशन, विद्या बालन समेत ऐसे कई स्टार्स ने जिन्होंने बढ़ते हुए वजन के बावजूद अपने किरदार के जरिए अलग छाप छोड़ी थी। 

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान अपने किरदार को शिद्दत से निभाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। फिल्म दंगल में रेसलर महावीर सिंह फोगाट का रोल निभाने के लिए उन्होंने लगभग 27 किलो वजन बढ़ाया था। इसके बाद उन्होंने इसी फिल्म में जवान दिखने के लिए 25 किलो तक वजन  घटाया था। यूट्यूब पर आमिर खान का ट्रांसफॉर्मेशन का भी वीडियो वायरल हुआ था। 

विद्या बालन और प्रियंका चोपड़ा
विद्या बालन ने फिल्म डर्टी पिक्चर में सिल्क स्मिता का किरदार में बोल्डनेस की सारी हदें पार कर दी थी। फिल्म की कहानी साउथ की सुपरस्टार सिल्क स्मिता की जिंदगी पर थी। फिल्म के लिए विद्या बालन ने 12 किलो वजन बढ़ाया था। वहीं, प्रियंका चोपड़ा ने फिल्म सात खून माफ में कई किरदार निभाए थे। फिल्म में बूढ़ी औरत का किरदार निभाने के लिए उन्होंने कई किलो वजन बढ़ाया था।   

ऋतिक रोशन और कृति सेनन
ऋतिक रोशन बॉलीवुड के सबसे फिट एक्टर में से एक हैं। फिल्म सुपर 30 में उन्होंने आनंद कुमार का किरदार निभाया था। इस किरदार के लिए उन्होंने आठ किलो तक वजन बढ़ाया था।  

कृति सेनन जल्द ही मिमी के किरदार में नजर आने वाली हैं। इस फिल्म में कृति एक ऐसी लड़की का किरदार निभा रही हैं, जो एक अंग्रेज कपल की सेरोगेट बनती है। मिमी के किरदार में खुद को पूरी तरह ढालने के लिए अभिनेत्री को 2 महीने में 15 किलो वजन बढ़ाना था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर