Udit Narayan Birthday: इस गाने से उदित नारायण बने सुरों के सरताज, बिना तलाक लिए सिंगर ने की थी दूसरी शादी

Udit Narayan Birthday: हिंदी सिनेमा के मशहूर सिंगर उदित नारायण का आज जन्मदिन है। सिंगर ने अपने करियर में 15000 से अधिक गाने गाए हैं। 90 के दशक में उदित नारायण सबसे पॉपुलर सिंगर्स में से एक थे। आइए उनके जन्मदिन के खास मौके पर करियर और पर्सनल लाइफ से जुड़े दिलचस्प किस्सों के बारे में जानते हैं

Updated Dec 1, 2022 | 07:25 AM IST

Udit Narayan Birthday: इस गाने से उदित नारायण बने सुरों के सरताज, बिना तलाक लिए सिंगर ने की थी दूसरी शादी
Udit Narayan Birthday: बॉलीवुड सिंगर उदित नारायण (Udit Narayan) आज अपना 66वां जन्मदिन मना रहे हैं। सिंगर ने 90 के दशक में अपनी सुरीली आवाज से दर्शकों के दिल में अलग पहचान बनाईं। भले ही आज उदित नारायण को किसी पहचान की जरूरत नहीं है। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि सिंगर ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की हैं। उदित नारायण ने अपने करियर की शुरुआत नेपाल के रेडियो स्टेशन पर मैथिली और नेपाली लोक गीत गाकर की थी। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत नेपाली फिल्म सिंदूर से की थी। हालांकि नारायण को इस फिल्म से कोई खास पहचान नहीं मिली।
उदित नारायण को फिल्म 'कयामत से कयामत तक' के गाने पापा कहते हैं से पहचान मिली थी। इस गाने ने उदित नारायण को रातोंरात स्टार बना दिया। इस गाने के हिट होने के बाद उदित नारायण ने अपने करियर में पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा। इस गाने के बाद उदित नारायण ने अलका याग्निक से लेकर कुमार सानू तक के साथ गाना गाया। आज भी लोग उनके सदाबाहर गानों को सुनना पसंद करते हैं।
उन्होंने सौदागार, हम, त्रिदेव, करण- अर्जुन, कुछ कुछ होता है, हम साथ साथ हैं, मेला, स्टूडेंट ऑफ द ईयर समेत कई फिल्मों में गाना गाया है। उदित नारायण ने हिंदी के साथ- साथ तमिल, तेलुगु, मलयालम, नेपाली, भोजपुरी और बंगाली भाषा में गाना गा चुके हैं। उन्हें साल 2009 में पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।
उदित नारायण ने की थी दो शादियां
उदित नारायण अपने प्रोफेशनल ही नहीं पर्सनल लाइफ को लेकर भी विवादों में रह चुके हैं। सिंगर ने दो शादियां की थी। कई सालों तक उदित नारायण ने इस बात को छुपाकर रखा था। जब उनकी पहली पत्नी ने इस बात का खुलासा किया तो उन्होंने शुरुआत में इस बात को स्वीकार करने से मना कर दिया था। पहली पत्नी रंजना नारायण ने जब कोर्ट का दरवाजा खटखटाया तब उन्होंने इस बात को माना था। तब कोर्ट ने कहा था कि उदित नारायण अपनी दोनों बीवियों के साथ रहेंगे। आपको बताते चलें कि उदित नारायण ने शादीशुदा होते हुए दीपा नारायण से शादी कर ली थी। उदित नारायण और श्वेता का एक बेटा आदित्य नारायण है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बॉलीवुड (entertainment News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल
लेटेस्ट न्यूज

अनंत अंबानी और राधिका ने किए श्री काशी विश्वनाथ बाबा के दर्शन, अनंत बोले-'बाबा का धाम अद्भुत'

             -

Union Budget 2023: ऐसी घोषणाएं जो टैक्सपेयर्स को अच्छी लगेंगी, बजट में हो सकती हैं ये चीजें

Union Budget 2023

BJP शासित MP में अब उमा भारती स्टाइल में आएंगे 'अच्छे दिन'! बोलीं- मधुशालाओं को गौशालाओं में बदला जाएगा

BJP  MP          -

IND vs NZ: आखिरी टी20 से पहले बोले सूर्यकुमार, इकाना पिच विवाद से सीखा अहम सबक

IND vs NZ  20

Delhi Mumbai Expressway: देश का सबसे लंबा एक्सप्रेसवे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे, ये हैं इसकी खासियतें-VIDEO

Delhi Mumbai Expressway      -      -VIDEO

Mutual Fund में अब और जल्दी निकल सकेगा आपका पैसा, Unit बेचने के बाद दो दिन में आ जाएगी रकम

Mutual Fund         Unit

'तो इज्जत घर का भी नाम बदलकर अमृत सूसू...मुगल गार्डन के नामकरण पर अखिलेश यादव ने कसा तंज

झारखंडः अर्पाटमेंट में आग से 14 की मौत, जहां हुआ हादसा वहां होनी थी शादी; मिनटों में खुशी का माहौल मातम में बदला

     14
आर्टिकल की समाप्ति

© 2023 Bennett, Coleman & Company Limited