Films on Trip: 'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा' से लेकर 'हाईवे' तक, रोड ट्रिप पर बनी इन फ‍िल्‍मों ने जीता फैंस का दिल

Bollywood films based on Road trips : रोड ट्रिप पर अभी तक कई फ‍िल्‍में बनी हैं जिनमें से कुछ ने दर्शकों को काफी प्रभावित किया है। आइये जानते हैं कौन सी फ‍िल्‍में हैं वो-

films based on Road trips
films based on Road trips  

मुख्य बातें

  • फरहान अख्‍तर ने हाल ही में अपनी नई फ‍िल्‍म जी ले जरा अनाउंस की है
  • इस फ‍िल्‍म में फरहान अख्‍तर गर्लगैंग की मस्‍ती दिखाने जा रहे हैं
  • जानकारी के अनुसार फरहान की फ‍िल्‍म गर्लगैंग की रोड ट्रिप पर आधारित होगी

Bollywood films based on Road trips : दिल चाहता है और जिंदगी ना मिलेगी दोबारा जैसी हिंदी सिनेमा की सफलतम और शानदार फ‍िल्‍में बनाने वाले फरहान अख्‍तर ने हाल ही में अपनी नई फ‍िल्‍म जी ले जरा अनाउंस की है। फ‍िल्‍म में देसी गर्ल के नाम से मशहूर प्रियंका चोपड़ा, कटरीना कैफ और आलिया भट्ट जैसी दिग्‍गज अदाकाराएं नजर आने वाली हैं। इस फ‍िल्‍म में फरहान अख्‍तर गर्लगैंग की मस्‍ती दिखाने जा रहे हैं और ये गर्लगैंग की रोड ट्रिप पर आधारित होगी। वाकई तीन लड़कियों को एक रोड ट्रिप पर देखना दिलचस्‍प होगा। रोड ट्रिप पर पहले भी कई फ‍िल्‍में बनी हैं जिनमें से कुछ ने दर्शकों को काफी प्रभावित किया है। आइये जानते हैं कौन सी फ‍िल्‍में हैं वो-

हम भी अकेले, तुम भी अकेले:

हाल ही में डिज्‍नी प्‍लस हॉटस्‍टार पर रिलीज हुई जरीन खान की फ‍िल्‍म हम भी अकेले, तुम भी अकेले में भी एक रोड ट्रिप को केंद्र में रखा गया है। वह लीड एक्‍टर अंशुमन झा के साथ जीप से यात्रा पर जाती हैं। फ‍िल्‍म को अच्‍छे रिव्‍यू मिले थे।

दिल चाहता है:

फिल्म 'दिल चाहता है' हर सिनेमाप्रेमी की फेरवेट फ‍िल्‍मों की लिस्‍ट में शामिल होगी। तीन दोस्तों पर आधारित इस फिल्म में आमिर खान, सैफ अली खान और अक्षय खन्ना ने लीड रोल निभाए थे। तीनों दोस्त रोड ट्रिप पर जाते हैं और हर साल वहां आने की कसम खाते हैं। इस फ‍िल्‍म को दो राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और सात फिल्मफेयर पुरस्कार मिले थे। 

जिंदगी ना मिलेगी दोबारा:

'दिल चाहता है' की तरह 'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा' में भी ऐसा ही रोमांच दिखा था। यह फ‍िल्‍म भी तीन दोस्तों की कहानी थी। ऋतिक रोशन, अभय देओल और फरहान अख्तर स्‍टारर इस फ‍िल्‍म में कटरीना कैफ भी थीं। तीनों दोस्‍त यात्रा पर जाते हैं और उस दौरान सभी अनुभवों को फ‍िल्‍म में दिखाया गया था। इस फिल्म ने भी दो राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार अपने नाम किए थे।

हाईवे:

इम्तियाज अली के निर्देशन में बनी फिल्म हाईवे रोड ट्रिप पर आधारित है। फ‍िल्‍म में आलिया भट्ट और रणदीप हुड्डा लीड रोल में थे। आलिया का रणदीप अपहरण कर लेते हैं। कहानी के साथ उन्‍हें आजादी पसंद आने लगती है और बाद में अपहरणकर्ता का साथ भी। इस फ‍िल्‍म के लिए आलिया भट्ट को बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवार्ड मिला था।

एन-एच 10:

अनुष्का शर्मा, नील भूपालम, दर्शन कुमार, दीप्ति नवल और रवि झंकल स्‍टारर फिल्म एन-एच 10 में भी यात्रा को दिखाया गया था। नवदीप सिंह द्वारा निर्देशित इस फ‍िल्‍म को काफी पसंद किया गया। 

अंजाना अंजानी:

रणबीर कपूर और प्रियंका चोपड़ा स्‍टारर यह एक रोमांटिक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है जोकि रोड ट्रिप पर बनी है। दर्शकों ने इस फिल्म को खूब पसंद किया था। रणबीर और प्रियंका के अभिनय ने भी प्रभावित किया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर