Tandav Web Series: 'तांडव' के लिए सैफ अली खान ने की थी संस्कृत की प्रैक्टिस, देने होते थे चार भाषण

Saif Ali Khan in Tandav: अली अब्बास ज़फर के निर्देशन में बनी अमेजन प्राइम की नई वेबसीरीज तांडव इन दिनों चर्चा में है। इस वेबसीरीज में सैफ अली खान लीड रोल न‍िभा रहे हैं।

Saif Ali Khan in Tandav
Saif Ali Khan in Tandav 

मुख्य बातें

  • अमेजन प्राइम की नई वेबसीरीज तांडव इन दिनों चर्चा में है।
  • अली अब्बास ज़फर के निर्देशन में बनी है ये वेबसीरीज।
  • तांडव का प्रीमि‍यर 15 जनवरी 2021 को अमेजन प्राइम पर होगा।

Saif Ali Khan in Tandav: अमेजन ओरिजिनल सीरीज ‘तांडव’ के हाल ही में लॉन्च ट्रेलर में सैफ अली खान के जिंदादिल, असुरक्षित और करिश्माई किरदार ने दर्शकों को आश्चर्य में डाल दिया है। 3 मिनट के इस रोमांचक ट्रेलर को 25 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। इसे देखने के बाद दर्शक शो के प्रीमियर की उत्सुकता से प्रतीक्षा कर रहे हैं, ताकि अपने प्रकार के पहले भारतीय पॉलिटिकल थ्रिलर के गवाह बन सकें। नौ एपिसोड की ये सीरीज एक दिलचस्प राजनीतिक ड्रामा है जिसे लिखा है आयुष्‍मान खुराना की फ‍िल्‍म आर्टिकल 15 के लेखक गौरव सोलंकी ने। तांडव का प्रीमि‍यर 15 जनवरी 2021 को होगा। 

अली अब्बास ज़फर द्वारा निर्मित तांडव में सैफ कई पहलूओं वाले और पहले कभी न देखे गये अवतार में नजर आयेंगे। हाल ही में, सैफ ने इस शो में अपने किरदार से जुड़े कम ज्ञात तथ्यों के बारे में बताया और यह भी कि एक दिलचस्प परफॉर्मेंस देने में उन्होंने किन चुनौतियों का सामना किया।

संस्कृत बोलना अच्छा लगा: सैफ

सैफ अली खान ने कहा, ‘‘अपने किरदार की तैयारी करते हुए मैं कई चीजों से प्रभावित हुआ। मैं एक राजनेता का किरदार निभा रहा हूं, जो सार्वजनिक जगहों पर बहुत बोलता है और मुझे समर के किरदार के लिये संस्कृतनिष्ठ हिन्दी के कई भाषणों की तैयारी करनी पड़ी। मजे की बात यह थी कि मुझे संस्कृत बोलना सचमुच अच्छा लगा। शूटिंग का कोई दिन बहुत भारी लगता था और कोई हल्का। इस शो में मुझे हर दिन संस्कृत में लगभग चार भाषण देने होते थे। तो इस रोल को परफेक्ट बनाने के लिये मैंने कई भारी भरकम लाइनें सीखीं।’’

'ग्रे शेड वाले रोल अच्छे लगे'

इस शो में ग्रे शेड वाला किरदार निभाने के बारे में सैफ ने कहा, ‘‘मैंने इससे पहले भी ग्रे शेड वाले बहुत किरदार किये हैं और ऐसा करने में मुझे बहुत मजा आया है। बिलकुल शरीफ आदमी का किरदार निभाने की तुलना में मुझे यह ज्यादा रोचक और प्रयोगात्मक लगता है। मुझे खुशी है कि मैं समर का किरदार अदा कर पाया, जो असुरक्षित, भयंकर, सत्तावादी और दयालु है। यह अपनी एनर्जी के एक अलग हिस्से की चैनलिंग करने जैसा था। इसके अलावा, मुझे नहीं लगता है कि एक राजनेता का किरदार निभाने में कोई जोखिम है। तांडव कोई डॉक्युमेंट्री नहीं है, यह एक फिक्शन है।’’

हिमांशु किशन मेहरा और अली अब्‍बास ज़फर द्वारा प्रोड्यूस, 9 एपिसोड के इस पॉलिटिकल ड्रामा में एक से बढ़कर एक धुरंधर कलाकारों ने काम किया है। उनमें सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, तिग्‍मांशु धूलिया, डीनो मोरिया, कुमुद मिश्रा, गौहर खान, अमायरा दस्‍तूर, मोहम्‍मद जीशान अयूब, कृतिका कामरा, सारा जेन डियास, संध्‍या मृदुल, अनूप सोनी, हितेन तेजवानी, परेश पाहुजा और शोनाली नागरानी जैसे कलाकार शामिल है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर