Tabu Birthday: अजय देवगन की वजह से आज भी सिंगल तबू, एक्ट्रेस ने खुद किया था ये खुलासा

बॉलीवुड एक्ट्रेस तबू का आज जन्मदिन है और वो 49 साल की हो गई हैं। तबू के जन्मदिन पर हम आपको बता रहे हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी खास बातें।

Actress Tabu
Actress Tabu  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • एक्ट्रेस तबू का आज जन्मदिन है और वो 49 साल की हो गई हैं।
  • तबू का असली नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी है।
  • तबू ने बताया था अजय देवगन हैं उनके सिंगल होने की वजह।

बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस तबू का आज जन्मदिन है और वो 49 साल की हो गई हैं। तबू का जन्म 4 नवंबर 1971 को हैदराबाद के मुस्लिम परिवार में हुआ था और उनके माता- पिता ने उनका नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी रखा था। 

तबू उस समय बहुत छोटी थीं जब उनके पेरेंट्स का तलाक हो गया था। उनकी मां स्कूल टीचर थीं जबकि उनके नाना- नानी रिटायर्ड प्रोफेसर थे जो स्कूल चलाते थे। तबू के करियर की बात करें तो उन्होंने साल 1982 में फिल्म बाजार से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी, जिसमें उन्होंने एक्टर देव आनंद की बेटी का किरदार निभाया था। अभिनेत्री के तौर पर उन्होंने पहली बार साल 1991 में रिलीज हुई तेलेगु फिल्म कुली नंबर 1 में एक्टर वेंकटेश के अपोजिट काम किया था। 

बॉलीवुड डेब्यू

साल 1987 में प्रोड्यूसर बोनी कपूर ने दो बड़ी फिल्में लॉन्च कीं जिसमें रूप की रानी चोरों का राजा और प्रेम शामिल थीं। फिल्म प्रेम में बोनी कपूर ने अपने छोटे भाई और एक्टर संजय कपूर के अपोजिट तबू को साइन किया। इस फिल्म को बनने में 8 साल लगे और यह फ्लॉप साबित हुई। इसके बाद साल 1994 में वो फिल्म पहला पहला प्यार में दिखीं लेकिन यह फिल्म भी कोई कमाल नहीं कर सकी। असके बाद तबू ने अजय देवगन के अपोजिट फिल्म विजयपथ में काम किया। 

तबू से जुड़ी खास बात

इसके बाद तबू ने बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया और अपनी अलग पहचान बनाई। हिंदी फिल्मों के साथ- साथ तबू ने तेलेगु, तमिल, मलयालम, बंगाली और मराठी फिल्मों में भी काम किया। तबू बेहतरीन एक्ट्रेस हैं और जब- जब पर्दे पर आती हैं दर्शकों का दिल जीत लेती हैं लेकिन उनके बारे में कबा जाता है कि कुछ भी हो जाए वो सेट पर कभी रोती नहीं हैं। जानकारी के मुताबिक इमोशनल सीन्स के दौरान तबू ग्लिसरीन का इस्तेमाल करती हैं। 

इस वजह से सिंगल हैं तबू!

तबू की एक्टर अजय देवगन के साथ अच्छी दोस्ती है। एक इंटरव्यू में तबू से अजय और उनकी केमिस्ट्री के बारे में पूछा गया था तो एक्ट्रेस ने बताया कि वो आज तक अजय की वजह से ही सिंगल हैं। तबू ने कहा था, 'अजय और मैं एक दूसरे को 20 साल से ज्यादा समय से जानते हैं। वो मेरे कजिन समीर आर्या के पड़ोसी और खास दोस्त थे। मेरे बड़े होने के दौरान अजय मेरी जिंदगी का हिस्सा रहे हैं। जब मैं यंग थी तब अजय और समीर मेरी जासूसी करते थे और अगर कोई लड़का मुझसे बात करता था तो वो उसकी पिटाई करते थे। लाइफ में मेरे सिंगल स्टेटस के लिए ये दोनों जिम्मेदार हैं।' हालांकि बता दें कि तबू ने यह बात मजाक में कही थी। 

मल्टी टैलेंट्ड तबू के बारे में आपको बता दें कि वो तेलेगु, हिंदू, इंग्लिश, बंगाली, मराठी, तमिल, मलयालम, स्पेनिश और फ्रेंच भाषा बोलना जानती हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर