चुनाव आयोग ने Sonu Sood को बनाया पंजाब स्‍टेट आइकन, गरीबों की मदद कर चर्चा में आए थे एक्‍टर

लॉकडाउन और कोरोना काल में गरीबों-मजदूरों की मदद कर चर्चा में आए एक्‍टर सोनू सूद को चुनाव आयोग ने पंजाब स्‍टेट आइकन बनाया है।

Sonu Sood
Sonu Sood 

मुख्य बातें

  • एक्‍टर सोनू सूद को चुनाव आयोग ने बड़ा सम्‍मान दिया है।
  • चुनाव कराने वाली संस्‍था ने उन्‍हें पंजाब स्‍टेट आइकन बनाया है।
  • चुनाव आयोग की तरफ से आधिकारिक बयान जारी हुआ।

लॉकडाउन और कोरोना काल में गरीबों-मजदूरों की मदद कर चर्चा में आए एक्‍टर सोनू सूद को चुनाव आयोग ने बड़ा सम्‍मान दिया है। भारत में चुनाव कराने वाली संस्‍था ने उन्‍हें पंजाब स्‍टेट आइकन बनाया है। सोमवार को चुनाव आयोग की तरफ से आधिकारिक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी गई। सोनू सूद पंजाब के लोगों को वोट का महत्‍व समझाएंगे और उन्‍हें वोट डालने के लिए प्रेरित करते नजर आएंगे। 

बयान में पंजाब चीफ इलेक्‍टोरल ऑफिसर (सीईओ) एस करुणा राजू ने कहा कि सोनू सूद के ऑफिस की ओर से इस संबंध में ईसीआई को प्रस्‍ताव भेजा गया था। इसके बाद कमीशन ने भी इसे मंजूरी दे दी और सोनू सूद को पंजाब स्‍टेट आइकन बना दिया गया है। सोनू सूद पंजाब के मोगा जिले से ताल्‍लुक रखते हैं और वहां उनका परिवार काफी रसूख वाला है। सोनू सूद भी समय समय पर अपने पैतृक गांव जाते हैं। 

बॉलीवुड एक्‍टर सोनू सूद कोरोना काल में गरीबों के मसीहा बनकर सामने आए। लॉकडाउन में दूर दराज इलाके में फंसे गरीब-मजदूरों को उन्‍होंने अपने घरों तक पहुंचाया। दूर देश में बसे छात्रों को भी वह विमान की मदद से भारत लेकर आए। उनके इस कदम की जमकर सराहना हुई। उसके बाद से वह लगातार लोगों की मदद कर रहे हैं। फैंस ट्वीट करते हैं सोनू सूद की टीम मदद करने में जुट जाती है। बीते पांच-छह महीने में वह हजारों लोगों को राहत पहुंचा चुके हैं। 

उठी थी भारत रत्‍न देने की मांग 

लॉकडाउन के दौरान सोनू सूद ने ऐसे कदम उठाए जिनकी सराहना देश-विदेश में हुई। उन्‍होंने ना केवल लोगों को घर तक पहुंचाया बल्कि आर्थ‍िक रूप से भी लोगों की मदद की। वह अब तक दर्जनों लोगों का इलाज करा चुके हैं। इसके बाद सोशल मीडिया पर सोनू सूद को भारत रत्‍न देने की मांग उठने लगी थी। हालांकि एक्‍टर का कहना था कि वह ये सेवा निस्‍वार्थ भाव से कर रहे हैं। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर