इन 9 Bollywood Celebs ने ठुकराईं बड़े बजट की फ‍िल्‍में, खुद के पैर पर मारी कुल्हाड़ी 

बॉलीवुड
भाग्य लक्ष्मी
Updated Sep 17, 2021 | 11:47 IST

Bollywood Buzz: बॉलीवुड के कई नामी सितारों ने अपने पैरों पर खुद कुल्हाड़ी मारी थी। अहंकार के चलते इन्होंने कई बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों को करने से मना कर दिया था। 

bollywood celebs who rejected big budget films, because of ego bollywood celebs said no to big films
ईगो के चलते खुद का नुकसान कर बैठे थे यह 9 सेलेब्स  |  तस्वीर साभार: Times of India

मुख्य बातें

  • अमिताभ बच्चन ने छोड़ी थी सुभाष घई की फिल्म।
  • सलमान खान ने भी ठुकरा दी थी भंसाली की इंशाअल्लाह। 
  • प्रियंका ने फिल्म भारत करने से कर दिया था मना।

Bollywood Celebs Who Rejected Films Because Of Their Ego: अहंकार हर एक व्यक्ति के लिए हानिकारक साबित होता है। इस बात का गवाह बॉलीवुड के कई नामी सितारे हैं जिन्होंने ईगो के चलते खुद के पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली। अहंकार की वजह से इन बॉलीवुड सितारों ने फिल्मों को करने से मना कर दिया था। आज हम उन चुनिंदा बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्होंने बिग बजट फिल्मों को रिजेक्ट कर दिया था। इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन से लेकर सलमान खान, प्रियंका चोपड़ा और रणबीर कपूर तक के नाम हैं।

अमिताभ बच्चन

क्रिएटिव डिफरेंस होने के वजह से अमिताभ बच्चन ने सुभाष घई की फिल्म को रिजेक्ट कर दिया था। सुभाष घई यह फिल्म बनाने की प्लानिंग में जुटे थे, लेकिन अमिताभ बच्चन के पीछे हटने से यह फिल्म रुक गई थी। 

सलमान खान

संजय लीला भंसाली सलमान खान को अपनी बिग बजट फिल्म इंशाअल्लाह में कास्ट करना चाहते थे। उन्होंने तो इस फिल्म की अनाउंसमेंट भी कर दी थी। इंशाअल्लाह फिल्म कि यह खास बात थी कि पहली बार दर्शकों को आलिया भट्ट और सलमान खान की जोड़ी एक साथ देखने को मिलती। मगर क्रिएटिव डिफरेंस के वजह से सलमान खान इस फिल्म को करने से पीछे हट गए थे। 

प्रियंका चोपड़ा

सलमान खान की फिल्म भारत के लिए प्रियंका चोपड़ा को साइन किया गया था लेकिन रातों-रात प्रियंका चोपड़ा ने इस फिल्म को रिजेक्ट कर दिया था। कई बार सलमान खान को इस बात के लिए प्रियंका की चुटकी लेते हुए देखा गया है। बाद में सलमान खान के अपोजिट कटरीना कैफ को कास्‍ट किया गया था। 

गोविंदा

डायरेक्टर संजय लीला भंसाली गोविंदा के लिए फिल्म देवदास से चुन्नीलाल का ऑफर लेकर आए थे। मगर, गोविंदा इस बात के अहंकार में थे कि वह सुपरस्टार हैं, इसीलिए उन्होंने इस फिल्म के ऑफर को ठुकरा दिया था। बाद में चुन्नीलाल का ऑफर जैकी श्रॉफ ने एक्सेप्ट कर लिया था। 

कंगना रनौत

स्क्रीन स्पेस को लेकर कंगना रनौत ने फिल्म सुल्तान का ऑफर ठुकरा दिया था। वह इस कशमकश में थी की, कहीं सलमान खान की वजह से उनका स्क्रीन स्पेस छोटा ना पड़ जाए। 

चित्रांगदा सिंह

बाबूमोशाय बंदूकबाज के लिए चित्रांगदा सिंह को नवाजुद्दीन के अपोजिट कास्ट करने की इच्छा फिल्म मेकर्स ने रखी थी। मगर, इंटिमेट सींस होने के चलते चित्रांगदा ने इस फिल्म को रिजेक्ट कर दिया था। कहा जाता है कि चित्रांगदा को इस फिल्म का स्क्रिप्ट भी कुछ खास पसंद नहीं आया था। 

रणबीर कपूर

जब से रणबीर कपूर और संजय लीला भंसाली की फिल्म सांवरिया फ्लॉप हुई थी, तब से रणबीर कपूर संजय लीला भंसाली से दूर रहने लगे थे। कहा जा रहा है इसी वजह से रणबीर कपूर ने संजय लीला भंसाली की फिल्म बैजू बावरा करने से मना कर दिया है। 

सोनू सूद

सोनू सूद ने जब मणिकर्णिका को ठुकरा दिया था तब काफी बवाल मच गया था। ऐसा कहा जा रहा था कि वह फीमेल डायरेक्टर्स के साथ काम नहीं करना चाहते हैं। मगर सोनू सूद ने इस वजह को मानने से इंकार कर दिया था। 

कार्तिक आर्यन

जब कार्तिक आर्यन ने करण जौहर की फिल्म दोस्ताना 2 को करने से मना कर दिया था तब हर एक व्यक्ति हक्का-बक्का रह गया था। कहा जा रहा था कि कई प्रोजेक्ट होने के चलते कार्तिक आर्यन ने ऐसा किया था। मगर, बात ने तूल तब पकड़ ली थी जब करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस ने कार्तिक को अनप्रोफेशनल कहा था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर