लग्जरी होटलों के मालिक हैं मिथुन चक्रवर्ती, 79 कुत्तों को रखने के लिए बनाया है एसी रूम

मिथुन चक्रवर्ती ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। मिथुन एक्टर होने के साथ-साथ एक सफल बिजनेसमैन भी हैं। उनका लग्जरी होटल का बिजनेस है। जानिए कैसी है एक्टर की लाइफस्टाइल..

Mithun Chakraborty
Mithun Chakraborty 
मुख्य बातें
  • मिथुन चक्रवर्ती ने भाजपा का दामन थाम लिया है।
  • मिथुन एक्टर होने के साथ-साथ एक सफल बिजनेसमैन भी हैं। 
  • मिथुन चक्रवर्ती एक्टिंग के अलावा लग्जरी होटल बिजनेस भी है।

मुंबई. बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। मिथुन चक्रवर्ती इसस पहले टीएमसी की तरफ से राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं। मिथुन एक्टर होने के साथ-साथ एक सफल बिजनेसमैन भी हैं। 

मिथुन का लग्जरी होटल का बिजनेस है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ऊटी स्थित उनके होटल मोनार्क में 59 कमरें, 4 लग्जरी फर्निश्ड सुइट्स, हेल्थ फिटनेस सेंटर, इनडोर स्वीमिंग पूल जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं।

मिथुन के मोनार्क सफारी पार्क मसिनागुड़ी में 16 बंगले, 14 ट्विन्स मचान, 4 स्टैंडर्ड रूम, मल्टीकुजीन रेस्टोरेंट, चिल्ड्रन प्ले ग्राउंड के साथ-साथ हॉर्स राइडिंग और जीप से जंगल राइड जैसी सुविधाएं मौजूद हैं।

मुंबई में दो बंगले 
होटल के अलावा मिथुन चक्रवर्ती के मुंबई में दो  बंगले हैं। पहला बांद्रा और दूसरा मड आइलैंड में हैं। मिथुन चक्रवर्ती को इसके अलावा पेट डॉग्स का भी शौक है। उनके पास एक दो नहीं, बल्कि 76 कुत्ते हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मिथुन चक्रवर्ती के घर में मौजूद सभी जानवरों को एक बड़े एसी रूम में रखा जाता है। कुत्तों के अलावा मिथुन के घर में कई सारी यूनिक चिडि़यों का कलेक्शन है। 

हादसे ने बदल दी जिंदगी 
16 जून 1950 को कोलकाता में जन्मे मिथुन चक्रवर्ती का असल नाम 'गौरांग चक्रवर्ती' था। उनकी पहली फिल्म 'मृगया' 1976 में रिलीज हुई थी। उन्होंने 350 से ज्यादा फिल्मों में काम करके दर्शकों के दिलों पर लंबे समय तक राज किया। 

फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले मिथुन एक नक्सल समूह का हिस्सा थे लेकिन एक एक्सीडेंट में उन्होंने अपने एकमात्र भाई को खो दिया था। इसके बाद उन्होंने नक्सली आंदोलन को छोड़ दिया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर