मंदिरा बेदी के पेरेंट्स नहीं चाहते थे राज कौशल से शादी करे एक्ट्रेस, शादी के 21 साल बाद दूसरी बार बनीं मां

मंदिरा बेदी एंटरटेनमेंट जगत का जाना माना नाम हैं। उन्होंने 1999 में राज कौशल से शादी की थी और शादी के 12 साल बाद वो पहली बार मां बनीं। इसके बाद हाल ही में वो दूसरी बार मां बनी हैं।

Mandira Bedi with Husband Raj Kaushal
Mandira Bedi with Husband Raj Kaushal  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • मंदिरा बेदी ने साल 1999 में की थी राज कौशल से शादी।
  • मंदिरा बेदी के पेरेंट्स नहीं चाहते थे राज से शादी करें एक्ट्रेस।
  • शादी के 21 साल बाद दूसरी बार मां बनीं मंदिरा बेदी।

एक्ट्रेस मंदिरा बेदी एंटरटेनमेंट जगत का जाना पहचाना नाम हैं। उनका नाम एक ऐसी प्रतिभाशाली महिला के रूप में लिया जाता है जो हर क्षेत्र में अपने झंडे गाड़ चुकी हैं। मंदिरा ना केवल अपने प्रोफेशन के लिए बल्कि पर्सनल लाइफ के लिए भी जानी जाती हैं। मंदिरा साल 1999 में शादी के बंधन में बंधी थीं और दो बच्चों की मां हैं। आइए जानते हैं मंदिरा बेदी की लव स्टोरी और उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

मंदिरा की लव स्टोरी

मंदिरा बेदी की राज कौशल से मुलाकात 1966 में मुकुल आनंद के घर पर पहली बार हुई थी, उससे पहले मंदिरा 'दिलवाले दुल्हनिया' जैसी फिल्म कर चुकी थीं। मंदिरा वहां एक ऑडिशन देने आई थीं और राज, मुकुल आनंद के असिस्टेंट के रूप में काम कर रहे थे। राज कौशल कहते हैं, जब मैंने पहली बार मंदिरा को देखा तो वह एक लाल और सफेद रंग की धारीदार टीशर्ट और खाकी पैंट पहनी हुई थी जिसमें वह बेहद खूबसूरत लग रही थी। हालांकि, मैंने मंदिरा को इससे पहले 'डीडीएलजे' में देखा हुआ था लेकिन मैंने उस पर कभी ध्यान नहीं दिया था। राज कौशल कहते हैं, जब मैंने पहली बार मंदिरा को देखा तभी मुझे लग गया कि इस लड़की में कुछ तो बात है। उसके बाद हम एक दूसरे से मिलने लगे लेकिन जब हम तीसरी बार मिले तब मुझे पूरा यकीन हो गया कि यही लड़की मेरी जिंदगी का हिस्सा बनेगी। राज कहते हैं, 'मंदिरा एक बुद्धिमान और समझदार महिला है उसे पता है कि पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को कैसे मैनेज करना है। वह हमेशा मेरे हर मुश्किल वक्त में साथ रही है।'

वहीं मंदिरा बेदी का मानना है कि, राज सुलझे हुए आदमी हैं उन्हें कुछ छुपाने की आदत नहीं है, उनके साथ जो होता है वही दिखता है और जो दिखता है वही होता है जो मुझे राज के अंदर बेहद पसंद है। 

मंदिरा बेदी और राज कौशल की शादी

मंदिरा बेदी ने 14 फरवरी 1999 को राज कौशल से शादी की थी, यानी दोनों वेलेंटाइन डे के दिन एक- दूसरे के हुए थे। वैलेंटाइन डे, को पूरी दुनिया में प्यार करने वाले दिन के रूप में मनाते हैं और इसी दिन मंदिरा और राज ने शादी की थी। हालांकि, राज और मंदिरा के लिए शादी करना इतना आसान नहीं था। जहां राज के घरवाले मंदिरा से शादी के लिए मान गए थे, वहीं मंदिरा के माता-पिता उनकी शादी एक फिल्म निर्देशक से कराना चाहते थे। राज बताते हैं, 'जब मैं पहली बार मंदिरा के माता-पिता से मिला तो उनके माता-पिता थोड़े नाराज थे, लेकिन बाद में वह मान गए। मुझे लगता है कि उनके पास इसके अलावा और कोई विकल्प नहीं था।'

2011 में पहली बार बनीं मां

मंदिरा बेदी और राज कौशल के घर शादी के 12 साल बाद किलकारियां गूंजी और 19 जून 2011 को उनके बेटे का जन्म हुआ, जिसका नाम उन्होंने वीर कौशल रखा। 

शादी के 21 साल बाद दूसरी बार मां बनीं मंदिरा

मंदिरा बेदी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो शेयर करते हुए बताया कि उन्होंने एक बेटी को गोद लिया है और उसका नाम उन्होंने 'तारा' रखा है। मंदिरा ने अपने पोस्ट में लिखा 'इसकी आंखें सितारों की तरह चमकती हैं यह 4 साल की मेरी तारा है।' मंदिरा एंड फैमली एक बेटी को गोद लेने की पिछले दो तीन सालों से सोच रही थी। उन्होंने बेटी तारा बेदी कौशल को 28 जुलाई 2020 को गोद लिया था।

मालूम हो कि मंदिरा ने सोशल मीडिया के जरिए फैंस को अपनी बेटी तारा के बारे में जानकारी दी थी। वो अक्सर सोशल मीडिया पर तारा के साथ फोटोज शेयर करती रहती हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर