रंगों के बारे में भी नहीं जानती थीं Mandira Bedi की गोद ली हुई बेटी Tara, 3 महीने में घर पर सीखीं ये चीजें

मंदिरा बेदी और उनके पति राज कौशल ने चार साल की बच्ची तारा को गोद लिया है। मंदिरा ने बताया कि तारा पहले रंगों के बारे में भी नहीं जानती थीं लेकिन अब वो घर पर ही बहुत कुछ सीख चुकी हैं।

Mandira Bedi with her Family
Mandira Bedi with her Family  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • मंदिरा बेदी ने की चार साल की बेटी तारा के बारे में बात।
  • मंदिरा ने बताया कि पहले तारा रंगों के बारे में भी नहीं जानती थीं।
  • एक्ट्रेस ने बताया कैसी है तारा की अपने भाई वीर संग बॉन्डिंग।

मंदिरा बेदी ने हाल ही में दशहरा के मौके पर फैंस को परिवार की नई सदस्य और अपनी बेटी तारा बेदी कौशल से मिलवाया। मंदिरा और उनके फिल्ममेकर पति राज कौशल पिछले करीब तीन साल से एक बच्ची को गोद लेने की कोशिश कर रहे थे जो कि इस साल जुलाई में पूरी हो गई और उनकी बेटी तारा घर आ गई। 

मंदिरा और राज ने बच्ची को जबलपुर के पास से गोद लिया है। ईटाइम्स से तारा के बारे में बात करते हुए मंदिरा ने बताया कि वो कोई बड़ी उम्र का बच्चा चाहते थे क्योंकि वो नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी और बेटे वीर (जो कि 9 साल के हैं) की उम्र में ज्यादा अंतर हो, जिसके चलते हमें देशभर में बच्ची को तलाशने की सलाह दी गई और एक हफ्ते के अंदर जबलपुर के नजदीक हमें तारा मिल गई। मंदिरा ने बताया कि उनके पति राज पहले जबलपुर गए थे और बाद में वो और बेटा वीर प्राइवेट जेट से अगले दिन वहां पहुंचे और कानूनी औपचारिकताएं पूरी कर बेटी को घर ले आए। 

रंगों के बारे में नहीं जानती थीं तारा

कोरोना वायरस के चलते स्कूल बंद हैं और इस वजह से मंदिरा तारा को पढ़ा रही हैं और जब स्कूल खुलेंगे तो वो स्कूल जाने लगेंगी। मंदिरा ने बताया, 'जब वो घर आई, वो रंगों के बारे में नहीं जानती थीं। अब वो रंगों और अंग्रेजी के अल्फाबेट के बारे में जानती हैं, 50 तक गिनती काउंट कर सकती हैं और 1 से 20 तक गिनती लिख सकती हैं। मुझे नहीं लगता कि अभी उसे स्कूल में एडमिशन दिलवाने से कोई फायदा है क्योंकि अभी क्लासेस ऑनलाइन चल रही हैं। हम बेसिक चीजें उसे घर पर ही सिखा रहे हैं और जब स्कूल खुल जाएंगे तब वो स्कूल जाने लगेगी।' 

कैसी है वीर और तारा की बॉन्डिंग

मंदिरा ने बताया कि तारा से मिलने से पहले उन्होंने उसे कुछ वीडियो कॉल्स की थीं और इस दौरान तारा उनसे पूछती थी, 'आप कब आ रहे हो?' मंदिरा ने बताया कि वीर और तारा की बॉन्डिंग कैसी है। एक्ट्रेस ने कहा, 'वीर भी बड़े भाई के तौर पर अपनी भूमिका निभा रहे हैं। तारा उसे वीरू भईया कहती है तो वो उसे अपनी परेशान छोटी बहन की तरह ट्रीट करता है। एक दिन अपनी ऑनलाइन क्लास के दौरान वीर ने अपने टीचर से पूछा कि क्या वो अपनी बहन को क्लास से मिलवा सकते हैं? सब उत्साहित होकर उससे सवाल पूछने लगे तो हमने बताया कि वो अंग्रेजी नहीं बोल सकती, उसे केवल जबलपुर की भाषा आती है।'

तारा ने पूरा किया सपना

मंदिरा ने बताया कि उन्होंने और उनके पति राज ने कई साल पहले तारा का सपना देखा था। एक्ट्रेस ने कहा, 'कई साल पहले हमने यह फैसला किा था कि एक हमारा बायोलॉजिकल बच्चा होगा और एक को हम गोद लेंगे। हम हमेशा से चाहते थे कि हमारी जिंदगी में एक बेटी हो और तारा ने वो सपना पूरा किया है।  '

मालूम हो कि हाल ही में मंदिरा बेदी ने सोशल मीडिया के जरिए फैंस को अपनी बेटी के बारे में जानकारी दी थी। उन्होंने बताया कि 28 जुलाई 2020 को तारा उनके परिवार का एक हिस्सा बन गई थीं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर