माधुरी दीक्षित ने अमिताभ बच्चन संग पर्दे पर कभी नहीं किया काम, ये मशहूर एक्टर है इसकी वजह

बॉलीवुड के दो दिग्गज अमिताभ बच्चन और माधुरी दीक्षित कभी बड़े पर्दे पर साथ नजर नहीं आए। क्या आप जानते हैं इसकी वजह क्या है?

Madhuri Dixit and Amitabh Bachchan
Madhuri Dixit and Amitabh Bachchan 

मुख्य बातें

  • बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने पर्दे पर कभी नहीं किया अमिताभ बच्चन संग काम।
  • माधुरी को अमिताभ संग फिल्म ऑफर हुई थी लेकिन एक्ट्रेस ने इसे करने से इंकार कर दिया।
  • जानें माधुरी ने अमिताभ संग काम करने से क्यों किया था इंकार।

बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन को फिल्म इंडस्ट्री का महानायक कहा जाता है और एक्टर्स उनके साथ काम करने के मौके के इंतजार में रहते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्म इंडस्ट्री की सबसे नामी और बड़ी एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल रही माधुरी दीक्षित ने कभी पर्दे पर बिग बी संग काम नहीं किया?

बॉलीवुड के दो दिग्गजों ने कभी साथ काम नहीं किया, यह बात हैरान करने वाली है लेकिन इसके पीछे की वजह थोड़ा और चौकाती है। दरअसल इसके पीछे वजह हैं एक्टर अनिल कपूर। जानें क्या है पूरा मामला। 

माधुरी दीक्षित को ऐसे मिली सफलता

माधुरी दीक्षित ने साल 1984 में फिल्म अबोध से एक्टिंग डेब्यू किया था, लेकिन यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई। इसके बाद उन्होंने कई और फिल्मों में काम किया लेकिन कोई भी फिल्म कमाल नहीं दिखा पाई और इसके बाद कोई भी एक्टर माधुरी संग काम नहीं करना चाहता था। इस मुश्किल समय में अनिल कपूर आगे आए और साल 1988 में माधुरी दीक्षित संग फिल्म तेजाब में काम किया, जिसने उनकी करियर की दिशा पूरी तरह बदल दी। इसके अलावा दोनों ने फिल्म बेटा, हिफाजत और परिंदा जैसी फिल्मों में साथ काम किया, जो कि सुपरहिट साबित हुईं और माधुरी दीक्षित सुपरस्टार बन गईं। 

ये एक्टर है वजह

जानकारी के मुताबिक इसके बाद माधुरी को अमिताभ बच्चन के साथ एक फिल्म ऑफर हुई। बताया जाता है कि अनिल कपूर माधुरी को लेकर पजेसिव हो गए थे और इसीलिए उन्होंने एक्ट्रेस को अमिताभ संग काम करने के लिए मना कर दिया, जिसके चलते एक्ट्रेस को यह प्रोजेक्ट छोड़ना पड़ा। इसके बाद माधुरी दीक्षित और अमिताभ बच्चन ने कभी फिल्मों में साथ काम नहीं किया। 

हालांकि बता दें कि माधुरी और अमिताभ ने भले ही फिल्मों में एक- दूसरे के अपोजिट काम नहीं किया हो लेकिन साल 1998 में रिलीज हुई फिल्म बड़े मियां छोटे मियां के मशहूर गाने 'प्यार का रस जरा चखना' में दोनों साथ नजर आ चुके हैं। इस फिल्म में माधुरी की स्पेशल अपीयरेंस थी।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर