Dil Toh Pagal Hai: जूही चावला बनने वाली थीं 'निशा', माधुरी दीक्षित से डरकर ठुकरा दी थी 'दिल तो पागल है'

Dil Toh Pagal Hai 23 Years: यश चोपड़ा की फिल्म दिल तो पागल है को 23 साल पूरे हो गए हैं। इस फिल्म में निशा का रोल करिश्मा कपूर ने निभाया। पहले ये ऑफर जूही चावला को ऑफर किया गया था।

Madhuri Dixit, Juhi Chawla
Madhuri Dixit, Juhi Chawla 

मुख्य बातें

  • फिल्म दिल तो पागल हैं को 23 साल पूरे हो गए हैं।
  • जूही चावला को फिल्म में करिश्मा कपूर का रोल ऑफर किया गया था।
  • जूही ने कहा कि माधुरी दीक्षित के साथ प्रतिस्पर्धा से डर गईं थीं।

मुंबई. शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित और करिश्मा कपूर की फिल्म दिल तो पागल है को 23 साल पूरे हो गए हैं। 31 अक्टूबर 1997 में रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। डायरेक्टर यश चोपड़ा ने करिश्मा कपूर का रोल निशा पहले जूही चावला को ऑफर किया था। हालांकि, माधुरी के कारण उन्होंने मना कर दिया था।

जूही चावला ने एक इंटरव्यू में बताया कि वह माधुरी दीक्षित के साथ प्रतिस्पर्धा से डर गईं थीं। वह नहीं चाहती थी कि मुख्य रोल में माधुरी दीक्षित के साथ उनकी प्रतिस्पर्धा हो। इसलिए उस फिल्म को करने से जूही चावला ने इंकार कर दिया था। 

जूम टीवी से बातचीत में जूही चावला ने कहा था कि- 'मेरी और माधुरी के करियर की शुरुआत 80 के दशक में एक साथ हुई थी। इसके बाद से ही हम दोनों के बीच तुलना होने लगी थी।'

डर के बाद ऑफर हुआ था रोल 
जूही ने कहा कि, 'डर फिल्म के बाद यश चोपड़ा जी दिल तो पागल है बनाने वाले थे। इस फिल्म में वह माधुरी के साथ काम करना चाहते थे। उन्होंने मुझसे कहा कि तुम दूसरा रोल करो।'  

बकौल जूही चावला, 'यश चोपड़ा जी की बात सुनकर मेरे अंदर असुरक्षा की भावना आ गई। इसके अलावा मेरा ईगो बीच में आ गया। मैंने मना कर दिया।' आपको बता दें कि माधुरी और जूही ने फिल्म गुलाबी गैंग में साथ काम किया था। 

इन्हें भी ऑफर हुआ रोल 
जूही चावला के अलावा निशा का रोल यश चोपड़ा ने काजोल, मनीषा कोइराला और उर्मिला मातोंडकर को भी ऑफर किया था। इन सभी टॉप एक्ट्रेस ने इस रोल को रिजेक्ट कर दिया था।

निशा का रोल आखिर में करिश्मा कपूर की झोली में आया। दिल तो पागल है के लिए करिश्मा कपूर को महज 24 साल की उम्र में बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला था। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर