पहली पत्‍नी ऋचा को हुआ था कैंसर, इलाज के दौरान टूट गए थे संजय दत्त, माधुरी दीक्षित से बढ़ गई थीं नजदीक‍ियां

संजय दत्त ने साल 1987 में एक्ट्रेस ऋचा शर्मा से शादी की थी और दो साल बाद ही उनकी पत्नी को कैंसर हो गया था। वहीं दूसरी तरफ संजय दत्त का नाम एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित से जुड़ रहा था।

Sanjay Dutt with first wife Richa Sharma and Madhuri Dixit
Sanjay Dutt with first wife Richa Sharma and Madhuri Dixit 

मुख्य बातें

  • संजय दत्त का अफेयर एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित के साथ रहा है
  • जब दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं उस समय संजय दत्त पहले से शादीशुदा था
  • संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा का कैंसर से निधन हो गया था

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त इन दिनों फेफड़ों के कैंसर से जूझ रहे हैं। हाल ही में यह जानकारी सामने आई कि उनकी बीमारी चौथे स्टेज पर है जिसके इलाज के लिए वो विदेश जा सकते हैं। संजय दत्त ने सोशल मीडिया पर भी दी थी कि वो अपने मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए काम से छोटा सा ब्रेक ले रहे हैं। 

इन सबके बीच संजय दत्त की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने तीन शादियां की हैं। वहीं उनका नाम एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित के साथ भी जुड़ चुका है। दोनों ने साथ में कई फिल्मों में काम किया जिसमें साजन, थानेदार, खलनायक शामिल हैं। इस दौरान दोनों के अफेयर की खबरें भी आने लगीं और दोनों चर्चा का विषय बन गए। सेट से भी दोनों के अफेयर को लेकर तमाम तरह की खबरें आईं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay) on

माधुरी ने संजय को लेकर कही ये बात

दोनों के रिश्ते को लेकर तमाम तरह की खबरें आ रही थीं। इसी बीच माधुरी दीक्षित ने एक इंटरव्यू के दौरान संजय दत्त के बारे में बात की और उन्हें असली जोकर बताया। माधुरी ने उनकी तारीफ करते हुए कहा, 'संजय दत्त मेरे पसंदीदा पार्टनर हैं, वो असली जोकर हैं। उनकी कहानियां हमेशा मुझे हंसाती हैं लेकिन वो जेंटलमैन हैं। वो बेहतरीन इंसान हैं। उनके पास प्यार भरा दिल है। वो इकलौते इंसान हैं जो हमेशा मुझे हंसाते हैं। वो गेम नहीं खेलते और और सरल इंसान हैं।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene) on

पत्नी का चल रहा था इलाज

माधुरी दीक्षित के इस इंटरव्यू के बाद दोनों के अफेयर की खबरें और तेज हो गईं। जब दोनों को एक दूसरे से प्यार हुआ तब संजय दत्त पहले से शादीशुदा थे और यह खबरें आने लगीं कि संजय अपनी पत्नी ऋचा को तलाक देकर माधुरी से शादी करेंगे। इस समय ऋचा अमेरिका में थीं और उनका ब्रेन ट्यूमर का इलाज चल रहा था और उन्हें अपने पति के अफेयर की जानकारी मिली, जिसके बाद 1992 में वो मुंबई वापस लौट आईं। लेकिन 15 दिन बाद ही न्यूयॉर्क लौट गईं और उन्होंने इंटरव्यू में कहा कि वो संजय के साथ रहने आईं थी लेकिन उन्होंने ऋचा के साथ सही बर्ताव नहीं किया। इसके बाद ऋचा की बहन ने भी माधुरी पर उनकी शादी तोड़ने के आरोप लगाए थे। बाद में साल 1996 में कैंसर से ऋचा का निधन हो गया। 

हालांकि बाद में संजय दत्त और माधुरी का भी ब्रेकअप हो गया। फिल्म खलनायक के रिलीज होने से पहले मुंबई ब्लास्ट में संजय दत्त टाडा केस में फंसे और उन्हें जेल जाना पड़ा, जिसके बाद माधुरी ने उनसे दूरी बढ़ा ली थी और दोनों का रिश्ता खत्म हो गया।  

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर