एक्टिंग छोड़ कर डायरेक्टर बने थे ये 7 फ्लॉप एक्टर्स, कुणाल खेमू से पूजा भट्ट तक ये सितारे हैं इस लिस्ट में शामिल

बॉलीवुड
भाग्य लक्ष्मी
Updated Jan 11, 2022 | 08:16 IST

Flop Actors Who Turned Directors: बॉलीवुड के कई नामी एक्टर्स अपने फ्लॉप एक्टिंग करियर के चलते डायरेक्टर बन चुके हैं। इस लिस्ट में कुणाल खेमू, पूजा भट्ट, राकेश रोशन और सुभाष घई का नाम शामिल है।

Bollywood Flop Actors Who Later Turned Into Directors, Actors Who Later Become Directors Because Of Their Flop Acting Career
ये 7 फ्लॉप एक्टर्स एक्टिंग छोड़ कर बने थे डायरेक्टर  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • एक्टर से डायरेक्टर बन चुके हैं कई बॉलीवुड सितारे।
  • कुणाल खेमू अपने फ्लॉप एक्टिंग करियर के बाद डायरेक्टर बन गए।
  • इस लिस्ट में पूजा भट्ट और राकेश रोशन का नाम भी शामिल है।

Actors Who Turned Directors After Their Flop Acting Career: बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक एक्टर्स आए और गए, जिन्होंने अपनी अदाकारी से लोगों का दिल जीत लिया। इस इंडस्ट्री ने दर्शकों को कई नामी चहरों से परिचित करवाया जिनकी फिल्में देखने के लिए लोग फर्स्ट डे और फर्स्ट शो का बेसब्री से इंतेजार करते थे। लेकिन इसी इंडस्ट्री में कई ऐसे एक्टर्स ने भी अपनी पहचान बनाने की कोशिश की जो एक्टिंग के करियर में अपने झंडे नहीं गाड़ पाए। एक्टिंग करियर में विफल होने के बाद कई एक्टर्स ने डायरेक्शन की राह पकड़ी। इस लिस्ट में कुणाल खेमू (Kunal Kemmu), पूजा भट्ट (Pooja Bhatt), राकेश रोशन (Rakesh Roshan), सुभाष घई (Subhash Ghai) और अरबाज खान (Arbaaz Khan) समेत कई बॉलीवुड सितारों का नाम शामिल है। 

कुणाल खेमू

बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कुणाल खेमू (Kunal Kemmu) ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। लेकिन कई हिट फिल्में करने के बाद भी कुणाल खेमू एक एक्टर के तौर पर लोगों के दिलों में अपनी जगह नहीं बना पाए। जिसके बाद, उन्होंने डायरेक्टर बनने का फैसला लिया। हाल ही में उन्होंने अपनी डायरेक्टोरियल फिल्म के लिए प्रतीक गांधी और दिव्येंदु को चुना है। कुणाल खेमू एक कॉमेडी फिल्म बनाने जा रहे हैं।

Also Read: Heropanti 2 से लेकर Gadar 2 तक, साल 2022 में इन 5 फिल्मों के सीक्वल सिनेमाघरों में मचाएंगे धमाल

पूजा भट्ट

90 की दशक में पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) बॉलीवुड की सबसे हिट एक्ट्रेसेज में से एक थीं, लेकिन बाद में वह डायरेक्टर बन गईं। वर्ष 2004 में उन्होंने पाप फिल्म बनाई जिसमें जॉन अब्राहम को कास्ट किया गया था। पूजा भट्ट बॉलीवुड को कई पॉपुलर फिल्में दे चुकी हैं। उन्होंने जिस्म 2 और हॉलीडे जैसी फिल्में बनाई हैं।

Also Read: मस्‍तराम से लेकर कविता भाभी तक, ओटीटी पर इन वेबसीरीज ने तोड़े अश्लीलता के सारे रिकॉर्ड

जुगल हंसराज 

मोहब्बतें फिल्म में जबरदस्त काम करने के बाद जुगल हंसराज (Jugal Hansraj) बहुत फेमस हो गए थे। लेकिन अपने एक्टिंग करियर में वह कुछ खास नहीं कर पाए। जिसके बाद उन्होंने फिल्म निर्माण की राह पकड़ी। जुगल ने पॉपुलर एनिमेशन फिल्म रोडसाइड रोमियो बनाई थी। प्यार इंपोसिबल भी जुगल हंसराज की बनाई हुई फिल्म है। 

अरबाज खान

सलमान खान के भाई अरबाज खान (Arbaaz Khan) भी अपने एक्टिंग करियर में फ्लॉप रहे हैं। उन्होंने दबंग 2 फिल्म से अपने डायरेक्शन करियर की शुरुआत की। भले ही अरबाज खान डायरेक्टर बन गए हैं, लेकिन उन्होंने एक्टिंग करना नहीं छोड़ा है। 

आशुतोष ग्वारिकर

आशुतोष ग्वारिकर (Ashutosh Gowariker) ने अपने बॉलीवुड सफर की शुरुआत फिल्म होली से की थी। जिसके बाद वह नाम और चमत्कार जैसी फिल्मों में भी नजर आए, लेकिन उनका एक्टिंग करियर फ्लॉप रहा। जिसके बाद उन्होंने फिल्में डायरेक्ट करना शुरू कर दिया। आशुतोष ने दर्शकों को लगान और जोधा अकबर जैसी हिट फिल्में दी हैं। 

सुभाष घई

सुभाष घई (Subhash Ghai) तकदीर और अराधना जैसी फिल्मों में नजर आए हैं। लेकिन पॉपुलर एक्टिंग करियर ना होने की वजह से उन्होंने फिल्में डायरेक्ट करना शुरु कर दिया। अपने डायरेक्शन करियर में सुभाष घई ने राम लखन और ताल जैसी फिल्में दी हैं। 

राकेश रोशन

राकेश रोशन (Rakesh Roshan) का फिल्मी करियर भी कुछ खास नहीं चमका। उन्होंने 1987 से डायरेक्शन की फील्ड में अपनी किस्मत आजमाई। 1987 में खुदगर्ज डायरेक्ट करने के बाद उन्होंने कोई मिल गया, करण अर्जुन, कहो न प्यार है और कृष जैसी बेहतरीन फिल्मे बनाईं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर