KBC 13: जया बच्‍चन संग अपनी लव मैरिज को याद कर शर्म से लाल हुए अमिताभ बच्‍चन, शो पर शेयर किया दिलचस्‍प किस्‍सा

Amiatbah Bachchan shares his marriage story: अमिताभ बच्‍चन ने केबीसी शो के दौरान अपनी शादी के किस्‍से को याद किया। इस दौरान उन्‍होंने बताया कि कैसे कम वक्‍त में जया के साथ उनकी शादी हुई।

KBC 13, Amitabh Bachchan and jaya Bachchan
KBC 13 
मुख्य बातें
  • कंटेस्‍टेंट से बातचीत के दौरान बिग बी ने बताए अपने शादी के किस्‍से
  • कंटेस्‍टेंट से पूछा लव और अरेंज मैरिज में अंतर
  • जया बच्‍चन को लेकर अमिताभ के पिता ने कही थी ये बात

KBC 13: कौन बनेगा करोड़पति के होस्ट और बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन अक्‍सर शो पर कंटेस्‍टेंट से बातचीत करते हुए रोचक किस्‍से शेयर करते रहते हैं। गुरुवार के एपिसोड में उन्‍होंने जया बच्‍चन संग अपने लव मैरिज के किस्‍से के बारे में बताया। उन्‍होंने बताया कि कैसे 48 साल पहले जया बच्‍चन के साथ उनकी शादी हुई। इस दौरान बिग बी शर्म से लाल होते हुए भी नजर आए। 

लव और अरेंज मैरिज में पूछा अंतर 

गुरुवार के एपिसोड में हॉट सीट पर छत्तीसगढ़ के रायपुर के कारोबारी शिवशंकर देवगन थे। वह  अपनी पत्नी के साथ मौजूद थे। अमिताभ ने उनसे उनकी शादी के बारे में पूछा। शिवशंकर ने समझाया कि वह अपनी पत्नी से कैसे मिले और उनकी शादी कैसे हुई। अमिताभ ने उनसे अरेंज मैरिज और लव मैरिज के बीच के अंतर को समझाने के लिए भी कहा।

शर्म से लाल हुए बिग बी 

शिवशंकर ने कहा कि अरेंज मैरिज में महिला आमतौर पर घूंघट पहनती है और कपल एक-दूसरे से ज्यादा दूर रहते हैं, लेकिन उनकी शादी अभी भी इतनी 'बिंदास' है, लोग अक्सर मानते हैं कि उन्होंने प्रेम विवाह किया था। इस पर अमिताभ को जया बच्‍चन से हुई अपनी शादी की याद आ गई। उन्‍होंने कहा, “देखिए, हमको तो मालुम नहीं है अरेंज मैरिज होता क्या है। क्‍योंकि मैं.. ये बोलते ही बिग बी रुक गए और अपना चेहरा छुपाकर शर्माने लगे। उन्‍हें मुस्‍कुराता देख दर्शक भी हंस पड़े।

जंजीर की सफलता पर जाने वाले थे लंदन 

अमिताभ ने आगे कहा, "क्या है सर, बात यह है कि मैं अनुभव से बोल रहा हूं।" अमिताभ और जया ने सिलसिला, अभिमान, मिली और शोले जैसी फिल्मों में एक साथ काम किया। बिग बी ने पिछले साल अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा था, ''47 साल..आज..3 जून 1973..!! तय किया था कि जंजीर सफल होगी तो हम कुछ दोस्तों के साथ पहली बार लंदन जाएंगे.. मेरे पिता ने पूछा कि आप किसके साथ जा रहे हैं? जब मैंने उसे बताया कि इसमें कौन शामिल है तो उन्‍होंने कहा कि जाने से पहले तुम उससे शादी कर लो.. नहीं तो तुम मत जाओ.. तो.. मैंने उनका कहना माना और शादी के लिए राजी हो गया.. !!”

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर