Ishq 23 years: करिश्मा कपूर ने ठुकराई थी इश्क, इसी फिल्म से शुरू हुई थी काजोल-अजय देवगन की लव स्टोरी

Ishq film 23 years: आमिर खान, जूही चावला, अजय देवगन, काजोल की फिल्म इश्क को आज 23 साल पूरे हो गए हैं जानिए फिल्म से जुड़ी कुछ मजेदार बातें।

Ishq Film
Ishq Film 

मुख्य बातें

  • सुपरहिट फिल्म इश्क को 23 साल पूरे हो गए हैं।
  • जूही चावला की जगह पूजा भट्ट होने वाली थी फिल्म का हिस्सा।
  • करिश्मा कपूर ने फिल्म में काम करने से कर दिया था मना।

मुंबई. बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म इश्क को आज को 23 साल पूरे हो गए हैं। फिल्म 28 नवंबर 1997 को रिलीज हुई थी। यह फिल्म उस दौर की सबसे बड़ी कॉमेडी फिल्मों में से एक थी। आज फिल्म की 23 वीं सालगिरह पर हम आपको इससे जुड़े कुछ बेहतरीन किस्से बताने वाले हैं।

रोमांस और कॉमेडी से लबालब भरे इस फिल्म में आमिर खान, जूही चावला, अजय देवगन और काजोल जैसे बड़े स्टार शामिल थे। जूही चावला और आमिर खान ने फिल्म इश्क में लंबे अरसे के बाद एक साथ काम किया था। 

दरअसल आमिर खान और जूही चावला के बीच एक मजाक को लेकर गलतफहमियां पैदा हो गई थी जिसकी वजह से दोनों ने एक साथ लंबे वक्त तक काम नहीं किया। हालांकि, बाद में मामला सुलझ गया और दोनों ने इस सुपरहिट फिल्म में एक साथ काम किया।

तीन साल की देरी से बनी थी फिल्म
फिल्म के निर्देशक इंद्र कुमार पहले इस फिल्म को 1991 में उस वक्त की सुपरहिट हीरोइन पूजा भट्ट के साथ बनाना चाहते थे। लेकिन आमिर खान और पूजा भट्ट के आपसी रिश्तो में चल रही तल्खी की वजह से उन्हें यह फिल्म तीन साल के लिए टालनी पड़ी थी।

इंदर कुमार ने जब यह फिल्म बनाने का फैसला किया तो उनके दिमाग में सबसे पहले करिश्मा कपूर और माधुरी दीक्षित का नाम आया था। लेकिन अजय देवगन की वजह से करिश्मा कपूर ने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया।

शुरू हुई थी अजय देवगन-काजोल की लव स्टोरी
फिल्म मे अजय देवगन और काजोल ने एक साथ प्रेमी जोड़े के रूप में काम किया था। लेकिन बहुत कम लोगों को ही यह जानकारी होगी कि इस फिल्म के बाद यह दोनों कलाकार सच में एक दूसरे से प्रेम कर बैठे और बाद में जाकर शादी कर ली।

यह फिल्म उस दौर की सुपरहिट फिल्मों में से एक थी। हालांकि, इस फिल्म के गाने और म्यूजिक बहुत हिट हुए थे। फिल्म में म्यूजिक अनु मलिक ने दिया था। फिल्म के गाने आज भी आपको लोगों की जुबान पर सुनने को मिल जाएंगे।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर